ताजा खबर, 17 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 17 फरवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें बुधवार, 17 फरवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 17th february 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 17 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : 'टूलकिट' केस मामले में दिल्ली पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दिया है। बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस मामले में एक अन्य संदिग्ध पुणे के इंजीनियर शांतनु मुलुक को दस दिन की अग्रिम जमानत दे दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नॉस्काम के एक फोरम को संबोधित करेंगे। रेप के आरोप में जोधपुर की जेल में बंद आसाराम बापू की तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विदेशी राजनियकों का एक शिष्टमंडल आज जम्मू-कश्मीर का दौरा कर घाटी की हालात का जायजा लेगा। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन सतीश शर्मा का बुधवार को एक संक्षिप्त बीमारी के बाद गोवा में निधन हो गया। वह 73 वर्ष के थे।शर्मा कैंसर से पीड़ित थे और कुछ समय से बीमार थे।
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कैप्‍टन सतीश शर्मा का गोवा में निधन

पश्चिम बंगाल के मंत्री जाकिर हुसैन पर अज्ञात बदमाशों ने कच्चे बम से हमला किया। हादसा मुर्शिदाबाद जिले के रघुनाथगंज में हुआ। 
West Bengal:पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री जाकिर हुसैन पर अज्ञात बदमाशों ने कच्चे बम से किया हमला ​

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में संदिग्ध परिस्थिति में जंगल में 3 लड़कियां बंधी मिली सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों को अस्पताल भेजा जहां डॉक्टर ने दो लड़की को मृत घोषित कर दिया 
UP: यूपी के उन्नाव में खेत में बंधी मिलीं तीन नाबालिग लड़कियां, 2 की मौत एक की हालत गंभीर​

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बहराइच में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की मौजूदगी में महाराजा सुहेलदेव के भव्य स्मारक का वर्चुअल शिलान्यास किया । 
पीएम ने योगी को सराहा, कहा-आज जिस राज्य में सबसे ज्यादा पर्यटक आते हैं, उसका नाम है UP​

जम्‍मू कश्‍मीर के श्रीनगर में आतंकी हमला हुआ है। यह ऐसे समय में हुआ है, जबकि बुधवार को 24 विदेशी राजनयिक कश्‍मीर के दौरे पर पहुंचे और वहां हालात का जायजा लिया।
विदेशी राजनयिकों के दौरे के बीच श्रीनगर में आतंकी हमला, फायरिंग में 1 शख्‍स गंभीर रूप से घाय

यूपी आतंकी संगठनों के निशाने पर है, उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने पीएफआई से जुड़े दो लोगों को दबोचा था,बताया जा रहा है कि वो प्रदेश के अहम स्थानों पर हमले की योजना बना रहे थे साथ ही हिंदू नेता भी उनके निशाने पर थे।
PFI को लेकर यूपी एसटीएफ को लेकर मिली चौंकाने वाली जानकारियां, बाहरी देशों से आ रही 'फंडिंग'​

Farmers Rail Roko Andolan:किसान आंदोलन को आगे बढ़ा रहा संयुक्त किसान मोर्चा, गुरुवार को देशव्यापी 'रेल रोको आंदोलन' करेगा ,प्रशासन इसे लेकर खासा सतर्क है।
किसानों का 'रेल रोको आंदोलन' गुरूवार को, 'लाल किले' की घटना से सतर्क प्रशासन कर रहा पुख्ता इंतजाम​

राज्यसभा में इस्तीफे की घोषणा करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा है।
TMC पर बरसे दिनेश त्रिवेदी, बोले- बंगाल को 'अंधेरे' में ले जाएगा 'भ्रष्‍टाचार और हिंसा का मॉडल'​

कई विदेशी राजनयिक जम्‍मू कश्‍मीर के दौरे पर पहुंचे, जहां वे हजरतबल दरगाह भी गए। कांग्रेस ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए इसे 'गाइडेड टूर' और 'जख्‍मों पर नमक छिड़कने जैसा' बताया है।
'गाइडेड टूर', विदेशी राजनयिकों के कश्‍मीर दौरे पर बोली कांग्रेस- यह जख्‍मों पर नमक छिड़कने जैसा​

असम के गुवाहाटी में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, जिसके बाद लोग घरों से बाहर निकल गए। यहां भूकंप के तेज झटके आए हैं, जिससे लोगों में डर बैठ गया है।
भूकंप के झटकों से अब असम थर्राया, गुवाहाटी में महसूस किए गए तेज झटके​

बंगाली अभिनेता यश दासगुप्ता टीएमसी सांसद नुसरत जहां के करीबी हैं उनके बीजेपी में शामिल होने को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं, वहीं वो बुधवार को बीजेपी में ज्वाइन हो गए हैं।
पश्चिम बंगाल में BJP को बड़ी सफलता, नामी बंगाली अभिनेता यश दासगुप्ता पार्टी में हुए शामिल​

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लोगों के मन में ये सवाल आ रहा है कि आखिर यह वैक्‍सीन खुले बाजार में कब उपलब्‍ध होगी?
खुले बाजार में कब आएगी कोरोना वैक्‍सीन? AIIMS निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने दी जानकारी

बीजेपी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अपना कुनबा बढ़ाने में जुटी है और उसे इस काम में खासी सफलता भी मिल रही है।
पश्चिम बंगाल में BJP को बड़ी सफलता, नामी बंगाली अभिनेता यश दासगुप्ता पार्टी में हुए शामिल​

पंजाब में हुए निकाय चुनाव के नतीजे आ रहे हैं ये परिणाम कांग्रेस के लिए राहत की सबब बनकर आए हैं और वो खासी बड़ी विजय की ओर बढ़ रही है वहीं नतीजे बीजेपी और अकाली के लिए भारी परेशानी खड़े करने वाले हैं।
Punjab Municipal Election Results 2021:सभी तरफ छाया "पंजे" का जादू,अकाली व बीजेपी की करारी हार

दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को एमजे अकबर मानहानि मामले में प्रिया रमानी को बरी कर दिया। एमजे अकबर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के लिए प्रिया रमानी के खिलाफ दायर मानहानि मामले में अदालत ने अपना फैसला सुनाया।
MeToo: एमजे अकबर को झटका, मानहानि मामले में जर्नलिस्ट प्रिया रमानी को कोर्ट ने किया बरी​

तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैंं तो उनके समर्थक भी अलग अलग अंदाज में उनके जन्मदिन को यादगार बना रहे हैं।

KCR Birthday: देवी येलम्मा तल्ली को केसीआर के मंत्री ने चढ़ाई 2.5 किलो गोल्ड वाली साड़ी, खास मौका खास तोहफा

अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा पर दुनिया को उपदेश देने वाले पाकिस्तान में इस  समुदाय की हालत किसी से छिपी नहीं है। पाकिस्तान में लंबे समय से हिंदू सहित अन्य अल्पसंख्यक समुदायों का उत्पीड़न होता आया है।

पाक में पुलिसकर्मी भी करने लगे हिंदू लड़की को अगवा, शादी से पहले किया जबरन धर्म परिवर्तन   

कम से कम 24 देशों के राजनयिक 5 अगस्त, 2019 को संविधान के अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से सुरक्षा स्थिति और हालातों का जायजा लेने के लिए बुधवार को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। 

Jammu Kashmir: महसूस की अमन की बयार, घाटी के दौरे पर 24 देशों के राजनयिक

बिहार चुनाव की तरह पश्चिम बंगाल में जीत का परचम लहराने के लिए सियासी समीकरण बिठाने में लगे ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी को झटका लगा है। 

कांग्रेस-वाम के साथ गए फुरफुरा शरीफ के अब्बास सिद्दिकी, अब क्या करेंगे ओवैसी?

उत्तर कोरिया के शासक किम जॉन्ग उन की पत्नी करीब एक साल के बाद सामने आई हैं। इससे पहले उन्हें सार्वजनिक जगहों पर नहीं देखे जाने पर कई तरह की अटकलें लगने लगी थीं।

एक साल के बाद सामने आईं किम जॉन्ग उन की पत्नी, गैर-हाजिरी पर लग रही थीं अटकलें 

किरण बेदी अब पुड्डुचेरी की एलजी नहीं हैं उन्हें हटा दिया गया है, इसके साथ ही नारायणसामी के लिए खतरा बढ़ गया है क्योंकि कांग्रेस के चार विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है उसके बाद नारायणसामी सरकार पर खतरा बढ़ गया है। 

Kiran Bedi: किरण बेदी के मन में क्या है, वीडियो संदेश के जरिए बताया

आंध्र प्रदेश में एक कारोबारी अपने जीवन की गाढ़ी कमाई बैंक में रखने की बजाय घर में एक ट्रंक में छिपाकर रखा था लेकिन इस पैसे पर चोरों की नहीं बल्कि दीमक की नजर पड़ गई। कुछ ही महीनों में दीमक ने नोटों को खाकर रुपयों के बंडल में बड़े-बड़े छेद कर दिए।

Andhra Pradesh : ट्रंक में छिपाकर रखी थी गाढ़ी कमाई, 5 लाख रुपए खा गए दीमक

लाल किला हिंसा मामले में मोस्ट वांटेड व्यक्ति मनिंदर सिंह को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज पीतम पुरा के पास से गिरफ्तार कर लिया। स्वरूप नगर में उनके घर से दो तलवारें बरामद की गई हैं। 

Red Fort Violence: दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी मनिंदर सिंह, लाल किले पर की थी तलवारबाजी

देश में आतंकवाद एवं चरमपंथी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए फ्रांस की सरकार ने एक विधेयक पारित किया है। नेशनल असेंबली में मंगलवार को पारित इस विधेयक में मुख्य रूप से शहरों एवं कस्बों में इस्लामी चरमपंथ के फैलाव पर रोक लगाने की व्यवस्था की गई है।

इस्लामी चरमपंथ पर रोक के लिए फ्रांस में बिल पारित, मस्जिदों-मदरसों पर बढ़ेगा सरकार का पहरा

किसान आंदोलन के बीच इस समय टूलकिट की चर्चा हो रही है। शायद इसकी चर्चा नहीं होती अगर पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने इसे अपने ट्वीट में शेयर न किया होता।

Toolkit: निकिता जैकब के लिए अहम दिन, बांबे हाईकोर्ट के फैसले पर टिकी नजर

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद एवं अलगाववाद पर सख्ती का असर दिखने लगा है। लोगों के बीच आतंकियों का खौफ एवं भय समाप्त हुआ है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण श्रीनगर में शीतल नाथ मंदिर को दोबारा श्रद्धालुओं के लिए खोला जाना है।

घाटी की बदली फिजा तो 31 साल बाद खुला शीतल नाथ मंदिर, हिंदुओं ने की स्थानीय मुस्लिमों की प्रशंसा  

पंजाब नगर निगम चुनाव के नतीजे बुधवार को घोषित होंगे। किसान आंदोलन के बीच आने वाले ये नतीजे राजनीतिक रूप से काफी अहम हैं क्योंकि तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ राज्य में किसान लामबंद हुए हैं।

Punjab civic poll results: पंजाब स्थानीय निकाय चुनावों के नतीजे आज, किसान आंदोलन के बीच अहम होंगे परिणाम   

मशहूर कथावाचक आसाराम बापू की तबीयत खराब हो गई है। उन्हें जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत है। 

Asaram Health: जेल में बंद आसाराम की तबीयत हुई खराब, जोधपुर के अस्पताल में भर्ती

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में मंगलवार को हुए बस हादसे में 47 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय बच्चों की बहादुरी की वजह से छह लोगों की जान भी बचाई गई है। इन्हीं बच्चों में से एक शिवरानी हैं जिसने अपनी जान की परवाह न करते हुए नहर में छलांग लगा दी।

सीधी बस हादसा: 'अफसोस है कि बच्चे को बचा नहीं सकी, वह मेरी आखों के सामने से बह गया'

टूलकिट विवाद के बीच दिशा रवि (Disha Ravi) को गत शनिवार को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था और दिल्ली की एक अदालत ने उसे रविवार को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

Tool Kit Row: आखिर ये टूलकिट है क्या, किस तरीके से आती है काम में, जानें ये सब 

आप हम सभी जानते हैं कि फरवरी का महीना साल का सबसे छोटा महीना होता है। इसमें लीप वर्ष में 29 और सामान्य वर्ष में 28 दिन होते हैं। पिछला वर्ष लीप वर्ष होने के कारण उसमें 29 दिन थे और इस नाते इस वर्ष फरवरी 28 दिन की ही होगी।

17 February ka Itihas : आज के ही दिन छत्रपति शिवाजी ने मुगलों को हराकर सिंहगढ़ के किले पर किया था कब्जा

भारतीय सेना की टीमें ड्रोन और कैमरों से लैस होकर पूर्वी लद्दाख की पैंगोंग झील से चीनी सैनिकों के पीछे हटने और उसके द्वारा स्थापित सैन्य बुनियादी ढांचे को हटाने की प्रक्रिया पर लगातार नजर बनाए हुए है। 

Pangong Lake:पैंगोंग झील पर चीनी सैनिकों की वापसी, निगरानी के लिए ड्रोन और कैमरों का उपयोग

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर