Aaj Ki Taza Khabar, अयोध्या में रामलीला का मंचन, भारत-चीन के बीच फिर होगी वार्ता, पढ़ें 17 अक्टूबर की खबरें

Hindi Samachar, News, 17 अक्टूबर 2020:  रामनगरी अयोध्‍या में इस बार रामलीला का मंचन कुछ अलग अंदाज में हो रहा है। भारत-चीन के बीच एक बार फिर बातचीत होने की संभावना बन रही है। पढ़ें दिनभर की प्रमुख खबरें :

Hindi Samachar
17 अक्टूबर के हिंदी समाचार 

Aaj ke samachar: आज से शारदीय नवरात्र शुरू हो गया है। इस मौके पर राम नगरी अयोध्‍या में इस बार भव्‍य रामलीला का मंचन किया जा रहा है। वहीं पूर्वी लद्दाख में तनाव के बीच भारत और चीन एक बार फिर वार्ता करने वाले हैं। हमलावरों का शिकार हुए शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह की पत्‍नी और बेटी ने सरकार पर उनकी सुरक्षा की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। न्‍यूजीलैंड में प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डन ने फिर से चुनाव जीत लिया है। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (शनिवार, 17 अक्टूबर ) के प्रमुख समाचार :

राम नगरी अयोध्या में रामलीला का वर्चुअल मंचन, जाने-माने फिल्मी कलाकर निभा रहे हैं भूमिका

अयोध्या में आज से 9 दिनों तक चलने वाली रामलीला की शुरुआत हो गई है, सरयू किनारे स्थित लक्ष्मण किला मंदिर में भव्य मंच सजाया गया है इसमें तमाम फिल्मी कलाकार अहम भूमिका निभा रहे हैं। पढ़ें पूरी खबर : 

'अनुच्छेद 370 तो किसी कीमत पर वापस आने से रहा, गुपकर 2 सिर्फ मुखौटा'

महबूबा मुफ्ती रिहा हुईं तो अब्दुल्ला पिता पुत्र उनसे मिलने के लिए पहुंचे और गुपकार में शामिल होने के लिए उन्हें न्यौता दिया। जम्मू-कश्मीर के 6 राजनीतिक दल शामिल हुए और आवाज सिर्फ एक थी कि अनुच्छेद 370 की बहाली तक संघर्ष। लेकिन बीजेपी ने उसे हवाई किले बनाना करार दिया। पढ़ें पूरी खबर : 

अगले सप्ताह हो सकती है भारत और चीन के बीच आठवें दौर की वार्ता

भारत चीन के बीच आठवें दौर की अपेक्षित वार्ता में इस बार, भारतीय दल में लेफ्टिनेंट जनरल पीजीके मेनन शामिल होंगे, विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव, पूर्वी एशिया नवीन श्रीवास्तव भी होंगे वहीं चीनी पक्ष में मेजर जनरल लिन लियू और एक विदेश मंत्रालय के अधिकारी होंगे। पढ़ें पूरी खबर : 

'हमें सुरक्षा मिली होती तो ये न होता', शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह की पत्‍नी, बेटी ने सरकार पर लगाए आरोप

पंजाब के तरन तारन में शुक्रवार को अज्ञात हमलावरों ने आतंकियों से लोहा लेने वाले शौर्य चक्र से सम्मानित बलविंदर सिंह की हत्‍या कर दी। उनकी पत्‍नी और बेटी ने इसके लिए सरकार को जिम्‍मेदार ठहराते हुए कहा कि बार-बार सुरक्षा की मांग के बावजूद उन्‍हें सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई। पढ़ें पूरी खबर : 

Kangana Ranaut ने FIR दर्ज होने के बाद शेयर की फोटो, लिखा-'महाराष्ट्र की पप्पू सेना को आ रही है मेरी याद'

मुंबई की बांद्रा कोर्ट ने मणिकर्णिका की एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दिया है।  एफआईआर दर्ज करने के बाद कंगना रनौत  ने पहली फोटो पोस्ट की है। इसमें वह अपने फैंस को नवरात्रि की बधाई दे रही हैं। पढ़ें पूरी खबर : 

न्यूजीलैंड में पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने फिर जीता चुनाव, दुनियाभर में कामकाजी मांओं के लिए हैं 'रोल मॉडल'

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने अपने दूसरे कार्यकाल के लिए आम चुनाव में शनिवार को शानदार जीत दर्ज की। वह विश्व की दूसरी ऐसा नेता हैं, जिन्होंने इस संवैधानिक पद पर रहने के दौरान 2017 में एक बच्चे को जन्म दिया था और पूरी दुनिया में कामकाजी माताओं के लिए 'रोल मॉडल' बन गईं। पढ़ें पूरी खबर : 

नवरात्रि पर आसानी से बनाएं खूबसूरत रंगोली, देवी दुर्गा भी हो जाएंगी प्रसन्न

नवरात्रि में देवी दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए भक्त तमाम उपाय करते हैं। देवी के आगमन पर यदि आप अपने घर के मुख्य दरवाजे और पूजा मंदिर के पास रंगोली बना दें तो देवी की असीम कृपा आपको मिलेगी। देवी का स्वागत करने के लिए रंगोली बनाना सबसे आसान उपाय है। पढ़ें पूरी खबर : 

राहुल तेवतिया बने सुपर मैन, विराट कोहली का बाउंड्री पर कैच लपककर 'दोहरे शतक' से रोका

आईपीएल 2020 में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के अलावा अगर किसी एक खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं वो हैं राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर राहुल तेवतिया। तेवतिया ने सीजन की शुरुआत से ही गेंदबाजी और बल्लेबाजों में अपना जलवा दिखा रहे हैं। पढ़ें पूरी खबर : 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर