आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 14 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर ( Taza Khabar), 14 अक्टूबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 14 अक्टूबर गुरुवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Aaj ki taza khabar 14 October 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 14 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : क्रूज ड्रग केस में बुधवार को आर्यन खान को जमानत नहीं मिल पाई।  बीएसएफ के इलाके में विस्तार किए जाने के केंद्र सरकार के फैसले पर पंजाब और बंगाल ने विरोध जताया है। आईएमएफ की गीता गोपीनाथ ने कहा है कि भारत में 50 प्रतिशत लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है लेकिन तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है। कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए भारत और अर्मेनिया ने चाबाहार पोर्ट का इस्तेमाल करने पर चर्चा की है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-


संयुक्त राष्ट्र के सदस्य राज्यों ने मानवाधिकार परिषद के छठे कार्यकाल के लिए भारत को चुना है।
UNHRC: भारत को बड़ी कामयाबी, यूएनएचआरसी की 6वीं बार कमान

छठ मनाने को लेकर केजरीवाल की चिट्ठी पर सांसद मनोज तिवारी ने जतायी खुशी, कहा बेवजह केंद्र को इसमें घसीटने की कोशिश हुई
अरविंद केजरीवाल के रुख पर मनोज तिवारी ने जताई खुशी, बोले- केंद्र को बेवजह घसीटा गया

Aryan Khan Qaidi Number N956: क्वारंटाइन का समय पूरा होने के बाद अब जेल के अंदर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को कैदी संख्या आवंटित कर दी गई है और आर्थर रोड जेल में उनकी पहचान अब कैदी नंबर N956 की है।
कैदी नंबर N956-आर्थर रोड जेल में अब आर्यन खान की यही पहचान, शाहरुख खान ने भेजा 4500 रुपये का मनीआर्डर

क्या देश में वाकई किसानों के सामने खाद का संकट है। दरअसल यह सवाल इसलिए उठ खड़ा हुआ क्योंकि मध्य प्रदेश और राजस्थान से खाद की कमी की खबरें आईं।
कोयला संकट के बीच क्या वाकई देश में खाद की कमी है  कुछ राज्यों ने केंद्र सरकार से की है शिकायत

CBSE Board Class 10, 12 Exam Guidelines and Rules 2021: रिपोर्ट्स के मुताबिक, उम्मीद है कि डेट शीट 18 अक्टूबर 2021 तक cbse.gov.in पर जारी कर दी जाएगी।
CBSE Class 10, 12 Exam Datesheet, Guidelines: टर्म 1 की डेटशीट 18 अक्टूबर तक आने की उम्मीद, cbse.gov.in पर करें चेक

पाकिस्तानी टीम को साल 2009 में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले शाहिद अफरीदी ने अन्य विरोधी टीमों को यूएई में वर्ल्ड कप के आगाज से पहले चेतावनी दी है।

T20 World Cup 2021: शाहिद अफरीदी ने दी चेतावनी, कहा-पाकिस्तानी टीम के खिलाफ ना करें ये भूल 

क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान की जमानत अर्जी पर सुनवाई हुई लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली है। 20 अक्टूबर तक फैसला सुरक्षित रखा गया है लिहाजा उन्हें अभी और 6 दिन जेल में काटने होंगे।
Cruise Drug Case : आर्यन खान की जमानत पर फैसला 20 अक्टूबर तक सुरक्षित, रहना होगा जेल में

दिल्ली में छठ पूजा के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी अनिल बैजल को खत लिखकर छठ पूजा की अनुमति देने की अपील की है। उनके खत पर मनोज तिवारी ने कहा कि देर आए दुरुस्त आए।
Chhath Puja 2021: मनोज तिवारी का दिल्ली सरकार पर सियासी तंज, देर आए दुरुस्त आए

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पाकिस्तान को सीधा संदेश दिया है। गोवा में उन्होंने कहा कि एक और महत्वपूर्ण कदम प्रधानमंत्री मोदी और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में लिया गया, सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी।

सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र कर अमित शाह ने PAK को चेताया- सामने से जैसा सवाल आएगा, वैसा ही जवाब जाएगा

महानवमी पर रामनवमी की बधाई पर सियासत तेज हो गई है। समाजवादी पार्टी (SP) प्रमुख अखिलेश यादव ने रामनवमी की बधाई दी। हालांकि बाद में अखिलेश यादव ने डिलीट ट्वीट कर लिया। 

महानवमी पर अखिलेश ने दी रामनवमी की बधाई, BJP के निशाने पर आए

वैश्विक बाजारों में सकारात्मक रुख के बीच इंफोसिस, एचडीएफसी बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसे बड़े शेयरों में तेजी के चलते प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार के दौरान 350 अंक से अधिक चढ़कर पहली बार 61,000 के स्तर को पार कर गया।

Sensex: 350 अंक चढ़कर सेंसेक्स पहली बार 61,000 के पार, निफ्टी 18,200 से आगे निकला

क्रूज ड्रग केस (Cruise Drug Case) में न्यायिक हिरासत में चल रहे अभिनेता शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को आर्थर रोड जेल (Arthur Road Jail) के सामान्य वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

Cruise Drug Case : जेल का खाना नहीं खा रहे आर्यन खान, कैंटीन से खरीदे बिस्किट्स-स्नैक्स पर कर रहे गुजारा

देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर बढ़ोतरी हुई है। नवीनतम बढ़ोतरी के साथ, पेट्रोल की कीमत अब दिल्ली में 104.44 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 104.79 रुपए हो गई है।

Petrol price: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंची कीमतें, यहां जानें आज के रेट्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के जल्द ठीक होने की कामना की। पीएम मोदी ने गुरुवार को कहा कि वह मनमोहन सिंह के अच्छे स्वास्थ्य की प्रार्थना करते हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व PM मनमोहन सिंह के जल्द ठीक होने की कामना की

एयरफोर्स के बेड़े में अब कुल 29 राफेल विमान हो गए हैं। भारत ने 2016 में 60,000 करोड़ रुपए के सौदे के तहत फ्रांस से 36 राफेल जेट विमान मंगवाए थे, जिसमें से अब सिर्फ 7 आने बाकी हैं।

Rafale: भारतीय वायुसेना की ताकत में हुआ इजाफा, फ्रांस से 3 और राफेल लड़ाकू विमान पहुंचे

नार्वे में अपराध की एक अजीबो गरीब घटना सामने आई है। यहां के दक्षिण-पूर्वी शहर कोंग्सबर्ग में एक सिरफिरे व्यक्ति ने धनुष-बाण से हमलाकर पांच लोगों की हत्या कर दी है।

Norway : नार्वे में सिरफिरे ने धनुष-बाण से हमलाकर 5 को उतारा मौत के घाट

क्रूज ड्रग केस में बुधवार को अभिनेता शाहरूख खाने के बेटे आर्यन खान की जमानत अर्जी पर कोई फैसला नहीं हो सका। दरअसल, आर्यन की जमानत अर्जी के खिलाफ अपर महाधिवक्ता अनिल सिंह अपनी दलीलें पूरी नहीं कर पाए हैं।

Aryan Khan bail plea : आर्यन खान की जमानत अर्जी पर आज फिर होगी सुनवाई, NCB ने किया बेल का विरोध

गृह मंत्रालय ने सीमा सुरक्षा बल (BSF) के अधिकार क्षेत्र में वृद्धि कर दी है। अब बीएसएफ पंजाब, पश्चिम बंगाल और असम में 15 किलोमीटर की जगह 50 किलोमीटर के दायरे में तलाशी, जब्ती और गिरफ्तारी की कार्रवाई कर सकेगा।

तीन राज्यों में बढ़ा BSF का अधिकार क्षेत्र, अब 50 किलोमीटर के दायरे में चलेगा अभियान, चन्नी ने किया विरोध 

उत्तर प्रदेश पुलिस ने राज्य के ललितपुर जिले में 11वीं कक्षा की एक छात्रा के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के आरोप में 28 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

ललितपुर: 11वीं कक्षा की छात्रा के साथ रेप करने के आरोप में 28 के खिलाफ केस, पिता-SP-BSP नेता भी आरोपी

अमित शाह ने पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ आगामी पांच राज्यों विधानसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा की । और ये चर्चा पुराने बीजेपी दफ्तर 11 अशोक रोड में हुई। 

11 अशोक रोड एक बार फिर बना बीजेपी की रणनीति का केंद्र, आगामी 5 राज्यों के चुनाव के लिए वॉर रूम तैयार

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में बुधवार देर शाम बड़ा सड़क हादसा। एक बस भाटिया मोड़ फ्लाईओवर से नीचे गिर गई। इस हादसे में एक की मौत हो गई। कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। 

यूपी के गाजियाबाद में बड़ा हादसा, भाटिया मोड़ फ्लाईओवर से नीचे गिरी बस, एक की मौत और कई घायल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर