आज की ताजा खबर, 14 फरवरी 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर 14 फरवरी 2020 की बड़ी खबरें : देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर डालते हैं एक नजर, जिनका आम जनता से है सीधा सरोकार। यहां पढ़ें शुक्रवार, 14 फरवरी, 2020 की प्रमुख खबरें।

aaj ki taza khabar 14 feb
आज की ताजा खबर 14 फरवरी 

नई दिल्ली: कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले की  शुक्रवार को पहली बरसी थी। 14 फरवरी 2019 को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर आईईडी हमला किया था जिसमें करीब 40 से भी ज्यादा भारतीय जवान शहीद हो गए थे। आज पूरा देश एक बार फिर से उन वीर जवानों को याद कर रहा है। यहां पढ़ें आज यानि 14 फरवरी, 2020 के मुख्‍य समाचार और ताजा खबरें:

अमरनाथ यात्रा की तारीखों का ऐलान हो गया है। श्रद्धालु 23 जून के बाद बाबा बर्फानी के दर्शन कर सकेंगे। पिछले साल तय समय से पहले ही यह यात्रा रोक दी गई थी।

Amarnath Yatra: श्रद्धालु 23 जून से कर सकेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन, बीते साल रोकी गई थी यात्रा

पुलवामा आतंकी हमले के एक साल बीत चुके हैं। इस हमले के लिए कौन जिम्मेदार इसकी जांच एनआईए कर रही है। लेकिन अभी तक पुख्ता तौर पर जानकारी नहीं मिल पाई है।

Pulwama Attack के लिए कौन था जिम्मेदार, आज भी है जवाब का इंतजार

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अरविंद केजरीवाल को दिल्‍ली का सीएम नियुक्‍त कर दिया है। इस संबंध में जारी सरकारी अधिसूचना में दिल्‍ली कैबिनेट के 6 मंत्रियों का भी जिक्र है।

राष्‍ट्रपति ने अरविंद केजरीवाल को नियुक्त किया दिल्‍ली का सीएम, 6 मंत्री भी लेंगे शपथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करने जा रहे हैं, जो कई मायनों में खास है। वह इस दौरान महाकाल एक्‍सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाएंगे, जो तीन प्रमुख ज्‍योतिर्लिंगों को जोड़ेगी।

बाबा विश्वनाथ के दर से महाकाल तक...पीएम मोदी का वाराणसी दौरा इस वजह से है खास

बिहार में महागठबंधन नीतीश कुमार के खिलाफ ताल ठोंक रहा है। लेकिन सीएम चेहरे पर सहमति बनती नजर नहीं आ रही है। आरएलएसपी ने शरद यादव को सीएम पद का चेहरा बनाने का प्रस्ताव दिया है।

Bihar: महागठबंधन में सीएम चेहरे पर लेकर रार ! शरद यादव के नाम का उपेंद्र कुशवाहा ने किया प्रस्ताव

तुर्की के राष्ट्रपति अर्दोगान ने पाकिस्तान की संसद में कहा कि जम्मू-कश्मीर का मुद्दा जितना इमरान सरकार के लिए अहम है उतना ही जरूरी उनके देश के लिए है।

पाकिस्तान की संसद में तुर्की राष्ट्रपति अर्दोगान का 'कश्मीर राग', समझें इसका मतलब

दिल्ली की जनता ने प्रचंड बहुमत से आम आदमी पार्टी को दिल्ली की सत्ता सौंपी है, जनता ने AAP के 62 विधायकों को चुनकर केजरीवाल के हाथ मजबूत किए हैं, अब वो दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में 16 फरवरी यानि संडे को शपथ लेंगे, इस मौके पर केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को इनवाइट किया है।

Delhi: अरविंद केजरीवाल ने शपथग्रहण के लिए पीएम मोदी को दिया न्यौता, इस बार जायेंगे पीएम ! 

आइसोलेशन वार्ड अपने आप में एक चुनौती है जहां भर्ती रोगी से कोई सामान्य व्यक्ति मुलाकात नहीं कर सकता। भारत के ऐसे ही एक आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोनावायरस के संदिग्ध चीनी रोगी ने भारतीय आइसोलेशन वार्ड की प्रशंसा की है। 
कोरोना वायरस का संदिग्ध चीनी नागरिक बना भारतीय अस्पताल का मुरीद

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,483 पर पहुंच गई। हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस से 116 लोगों की मौत के साथ ही ये आंकड़ा 1,500 के करीब पहुंच चुका है। चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। प्रांतीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि बृहस्पतिवार को हुबेई में कोरोना वायरस के 4,823 नए मामले सामने आए। 
Coronavirus: दुनिया की दो तिहाई आबादी कोरोना वायरस की चपेट में, चीन में मरने वालों की संख्या 1,500 के करीब

गुजरात के भुज जिले से एक बेहद सनसनीखेज खबर सामने आ रही है। भुज में स्थित एक कॉलेज के प्रिंसिपल ने कथित तौर पर छात्राओं से बेहद अपमानजनक चीजें करने को कही। प्रिंसिपल पर आरोप है कि उसने पीरियड्स से गुजर रही छात्राओं के साथ कॉलेज परिसर में लोगों से छुआछूत रखने को कहा था।
शर्मनाक: कॉलेज में छात्राओं से पीरियड्स में नहीं होने के मांगे गए सबूत, जबरन उतरवाए उनके अंतरवस्त्र

कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में दहशत फैली हुई है। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ ये खतरनाक वायरस अब पड़ोसी देशों में भी अपने पैर पसार चुका है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन इसे पहले ही ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी के तौर पर घोषित कर चुका है। WHO की हालिया रिपोर्ट में एक हैरान करने वाला खुलासा हुआ है।
OMG: कोरोना वायरस से ठीक हुए मरीजों के खून से किया जा रहा है नए पीड़ितों का इलाज

कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले डायमंड प्रिंसेज शिप के चालक दल के सदस्य हताश होने लगे हैं। इस शिप पर चालक दल के सदस्यों में भारतीय भी हैं। इनमें से एक सोनाली ठक्कर ने भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है। 

मैं जीना चाहती हूं, मुझे भारत सरकार से मदद चाहिए, जापान में शिप पर मौजूद भारतीय लड़की की भावुक अपील VIDEO

सुप्रीम कोर्ट ने सारा अब्दुल्ला पायलट की उस याचिका पर जम्मू-कश्मीर प्रशासन को नोटिस जारी किया है, जिसमें उन्होंने उमर अब्दुल्ला को PSA के तहत नजरबंद रखे जाने को चुनौती दी है।
पढ़ें पूरी खबर: उमर अब्दुल्ला की नजरबंदी: बहन सारा की याचिका पर SC ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन को जारी किया नोटिस

Amazon.in ने आज  ‘Apple Days’ घोषणा है। जिसके जरिए ग्राहक लेटेस्ट आईफोन 11 सीरीज, एप्पल वॉच, मैकबुक और अन्य रोचक डिल्स और ऑफर तक पहुंच सकते हैं। यह सेल ब्रांडों और शानदार ऑफर के साथ 17 फरवरी 2020 तक ओपन रहेगी।
पूरी खबर पढ़ें- Amazon Apple Days Sale: आईफोन पर मिल रही है भारी छूट, खरीदना चाहते हैं 17 फरवरी तक है मौका

एवेन्यू सुपरमार्ट्स के फाउंडर राधाकिशन दमानी भारत के 5वें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। दमानी की कुल नेटवर्थ 14 फरवरी को 13.30 बिलियन डॉलर है, जो लक्ष्मी मित्तल की 13.10 बिलियन डॉलर, गौतम अडानी की 10.9 बिलियन डॉलर और सुनील मित्तल की 9.62 बिलियन डॉलर से अधिक थी।
पूरी खबर पढ़ें- राधाकिशन दमानी बने भारत के 5वें सबसे अमीर आदमी, नामचीन उद्योगपतियों को पीछे छोड़ा

महाराष्ट्र में भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने NCP प्रमुख शरद पवार पर तंज कसते हुए कहा है कि वो उन पर PhD करना चाहते हैं। वो पवार के कौशलों को जानने के लिए उत्सुक हैं।
पढे़ं पूरी खबर: Maharashtra: आखिर क्यों शरद पवार पर शोध करना चाहते हैं BJP नेता चंद्रकांत पाटिल

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लेकर पिछले करीब दो महीने से लगातार धरना प्रदर्शन जारी है और वहां के छात्र इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं। 
शरजील इमाम को रिहा करो... देशद्रोह आरोपी के पक्ष में AMU में खुलेआम लगे नारे [VIDEO]

आमतौर पर एक पिता अपनी बेटी की शादी में दहेज के तौर पर ढेर सारे रुपए, कपड़े, गहने जेवरात, गाड़ियां और सामान देता है, लेकिन एक बेटी ने अपने पिता से रुपयों और गहनों की जगह किताबें मांगी।
बेटी ने दहेज में पिता से कर दी ऐसी डिमांड, पिता ने 6 महीने में जुटाई 2200 किताबें

रेप से बचने के लिए एक महिला ने कुछ ऐसा तरीका अपनाया कि जिसके बारे में जानकर आप भी सिहर जाएंगे। पॉला डॉनली नामक महिला की मुलाकात जेम्स से साल 2018 में हुई थी। लेकिन 7 महीनों के अंदर ही इन दोनों का रिश्ता खत्म हो गया।

Ex ब्वॉयफ्रेंड ने की रेप की कोशिश, बचने के लिए इस तरह किया मरने का नाटक, पीड़िता की कहानी सुन सिहर उठेंगे आप

झारखंड के चाईबासा से इनसानियत को झकझोर कर रख देने वाली खबर सामने आ रही है। यहां पर एक प्रेमी युगल ने रेलवे की पटरियों पर ट्रेन से कटकर जान दे दी। मामला चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन का है।

Valentine Day से एक दिन पहले प्रेमी युगल ने ट्रेन से कटकर दी जान, कमर में हाथ डालकर पटरियों पर रख दी गर्दन

पुलवामा हमले को आज पूरा एक साल हो गया है, 14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतिपोरा इलाके में आतंकवादियों ने गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाते हुए हमला किया जिसमे 40 जवान शहीद हो गए थे।

Pulwama Attack:जब पीएम मोदी ने दहाड़ते हुए कहा था-हम किसी को छेड़ते नहीं है और किसी ने छेड़ा तो छोड़ते भी नहीं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी दो दिनों की यात्रा पर 24 फरवरी को भारत पहुंचने वाले हैं। उनके साथ अमेरिका की पहली महिला एवं उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी होगी। राष्ट्रपति ट्रंप अपने दो दिवसीय यात्रा में अहमदाबाद जाएंगे और वहां नवनिर्मित स्टेडियम का उद्घाटन करने वाले हैं।

सीक्रेट सर्विस एजेंट्स के घेरे में रहेंगे डोनाल्ड ट्रंप, अहमदाबाद में दिखेगी पहली बार ऐसी सुरक्षा   

दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए (CAA) विरोधी प्रदर्शनकारियों ने वैलेंटाइन डे के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वहां आने और उनके साथ वेलेंटाइन डे मनाने का न्योता भेजा है।
पढ़ें पूरी खबर: Valentine Day पर PM मोदी को शाहीन बाग से आया न्योता, कार्ड पर लिखा- मोदी तुम कब आओगे

पुलवामा आतंकी हमले की बरसी पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने इसे लेकर सरकार से तीन सवाल पूछे हैं।
पढ़ें पूरी खबर: पुलवामा की बरसी पर बोले राहुल- आतंकी हमले से सबसे ज्यादा फायदा किसे हुआ, कपिल मिश्रा ने दिया जवाब

पुलवामा आतंकी हमले को एक साल पूरे होने के मौके पर श्रीनगर में CRPF के लेथपुरा कैंप में स्थित स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर उमेश गोपीनाथ जाधव विशिष्ट अतिथि बने।
पढ़ें पूरी खबर: 61000 किमी यात्रा कर 40 शहीदों के परिवारों से मिला ये शख्स, श्मशान घाटों से इकट्ठी की मिट्टी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बार फिर अपनी ही सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरने के संकेत दिए हैं। सिंधिया ने कहा कि यदि राज्य की कमलनाथ सरकार अपने वादों को पूरा करने में नाकाम रहती है तो फिर वह सड़कों पर उतरेंगे।
पढ़ें पूरी खबर: सिंधिया ने दिखाए बागी तेवर! वादा नहीं हुआ पूरा तो अपनी ही सरकार के खिलाफ उतरेंगे सड़कों पर

वैसे तो 14 फरवरी को प्रेम दिवस यानि वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है लेकिन पिछले साल आतंकियों ने इस दिन को अपने नापाक इरादों को पूरा करने के लिए चुना।  जब देश के अधिकांश शहरों में लोग अपनी दिनचर्या में मशगूल थे और कई जगह प्रेमी जोड़े वैलेंटाइन डे मना रहे थे तो तभी एक ऐसी खबर आई जिससे सारा देश सन्न रह गया।
पढ़ें पूरी खबर: Pulwama Attack: 'तुम्हारे शौर्य के गीत, कर्कश शोर में खोये नहीं, गर्व इतना था कि हम देर तक रोये नहीं'

Times Now Summit 2020 के दूसरे और अंतिम दिन गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली चुनाव में मिली हार का जिक्र करते हुए कहा कि यह बात सही है कि इस बार हम चूक गए। लेकिन हमने कभी विचारधार से समझौता नहीं किया। शाहीन बाग के बारे में कहा कि विरोध करने का हक है लेकिन सवाल यह है कि विरोध कैसे होना चाहिए। पढ़ें पूरी खबर:
Amit Shah at Times Now Summit 2020: 'बोली और गोली गलत तो डंडे मारना भी सही नहीं, कांग्रेस के दोहरेपन से ऐतराज'

क्या देश के पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम मुसलमानों को भड़का रहे हैं। क्या कांग्रेस को लगता है कि सीएए, एनपीआर और एनआरसी के मुद्दे पर छिटका हुआ मुस्लिम समाज कांग्रेस के साथ आ सकता है। क्या उन्हें भारत की न्यायपालिका में ऐताबार नहीं है। पढ़ें पूरी खबर: CAA के मुद्दे पर क्या चिदंबरम मुसलमानों को भड़का रहे हैं, जेएनयू में दिया विवादित बयान

मुंबई के मशहूर डब्बावाला एक फिर से सुर्खियों में हैं। चर्चा है कि महाराष्ट्र सरकार उनके लिए मुंबई के डब्बावाला के लिए आवास का निर्माण करने जा रही है। महाराष्ट्र सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत डब्बावाला को आवास प्रदान करने जा रही है। राज्य सरकार ने गुरुवार को ये जानकारी दी। पढ़ें पूरी खबर:
मुंबई के डब्बावालों को महाराष्ट्र सरकार का तोहफा, PM आवास योजना के तहत जल्द मिलेगा आवास

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...