ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 12 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर ( Taza Khabar), 12 सितंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 12 सितंबर, रविवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

aaj ki taza khabar 12 September 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
ताजा खबर: Taza Khabar, 12 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली: गुजरात में विजय रुपाणी के इस्तीफा देने के बाद आज नए मुख्यमंत्री का चयन होगा जिसके लिए दोपहर में बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी और नए नाम पर मुहर लगेगी। वहीं यूपी चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज रायबरेली के दौरे पर है।। दिल्ली एनसीआर में आज भी बारिश के आसार बने हुए हैं। इसके अलावा आज देशभर में नीट की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है जिसमें उम्मीदवारों को परीक्षा से एक घंटे पहले केंद्र पर पहुंचना होगा।  देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

Bhupendra Patel New Gujrat CM: गुजरात को नए सीएम मिल गए हैं, भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं गांधीनगर में बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें उनके नाम पर मुहर लगी।
Bhupendra Patel :ऐलान के वक्त बैठे थे सबसे पीछे, जानिए Gujrat CM बनने की कहानी [VIDEO]

Accident on Delhi Meerut Expressway: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर लगातार हो रहे हादसे के बाद एनएचएआई खंड-चार (डासना से मेरठ) पर बाइक, बुग्गी, ट्रैक्टर और थ्री व्हीलर को बैन कर दिया गया है।
Delhi Meerut Expressway: Two और Three Wheeler वाहनों को एक्सप्रेस वे पर चलने की इजाजत क्यों नहीं?

सूत्रों ने बताया कि वीडियो अजमेर जिले के पुष्कर कस्बा स्थित एक लग्जरी रिजॉर्ट में महिला कांस्टेबल के मोबाइल फोन से 10 जुलाई को बनाया गया था।
Rajasthan cops sex scandal: महिला कांस्टेबल गिरफ्तार, RPS अधिकारी के साथ वायरल हुआ था वीडियो

एक स्टडी से पता चला है कि जिन लोगों को नोवेल कोरोनावायरस बीमारी का टीका नहीं लगाया जाता है, उनके शॉट लेने वालों की तुलना में संक्रमण से मरने की संभावना 10 गुना अधिक होती है।
Death from Covid-19: 'वैक्सीनेशन के बिना कोविड से मरने की आशंका 10 गुना अधिक'

Dr Abdul Kalam's picture with gold ornaments:भारत के पूर्व राष्ट्रपति और भारत रत्न  डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की एक तस्वीर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
Trending Viral Video:सोने के गहनों से बना दी 'अब्दुल कलाम' की शानदार तस्वीर

देश के 6 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 100% वयस्क आबादी को कोरोना वायरस का पहला टीका लग गया है। ये 6 राज्य गोवा, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, सिक्किम, लक्षद्वीप, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव हैं।
100% वयस्क आबादी को लगी कोरोना की पहली खुराक, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने इन 6 राज्यों को सराहा

ओडिशा में एक होटल मालिक ने एक ग्राहक की इसलिए बेरहमी से पिटाई की क्योंकि उसने 5 रुपए कम दिए थे। पुलिस ने आरोप के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उसे गिरफ्तार कर लिया है।
ग्राहक के पास नहीं थे 5 रुपए, 45 की जगह दिए 40 रुपए, होटल मालिक ने बेरहमी से पीट दिया

UP CM in Kaptanganj Kushinagar:मुख्यमंत्री ने कुशीनगर में भगवान वुद्ध के नाम पर जल्द ही मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास और शीघ्र ही कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के शुभारंभ करने की घोषणा भी की। 
CM Yogi in Kushinagar:कुशीनगर के कप्तानगंज में 310.44 करोड़ रुपये की 96 परियोजनाओं का शिलान्यास

Ayman al-Zawahiri Update : अल जवाहिरी मूल रूप से मिस्र का रहने वाला है और वर्ष 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिकी कार्रवाई में ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद अलकायदा का सरगना बना।
9/11 Anniversary: मौत की अफवाहों के बीच 9/11 की बरसी पर जारी वीडियो में दिखा अलकायदा सरगना ऐमन अल जवाहिरी 

Redeveloped Work of Chandni Chowk:दिल्ली की सबसे प्रसिद्ध जगहों में शुमार चांदनी चौक के पुनर्विकासित सड़क का उद्घाटन रविवार को सीएम अरविंद केजरीवाल किया।
Chandni Chowk:चांदनी चौक बाजार का 'नया लुक' आया सामने, दिल्ली सीएम केजरीवाल ने किया उद्घाटन 

Rashtravad: गुजरात को नया मुख्यमंत्री मिल गया है। BJP के विधायक भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री होंगे। पटेल को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया।
Rashtravad: 2022 टारगेट...मुख्यमंत्री बदलने से ऑल सेट? आखिर कैसे CM चुने गए भूपेंद्र पटेल

Jaskaran Malhotra 6 sixes in an over: हाल ही में वनडे क्रिकेट में 6 गेंद में 6 छक्के जड़ने के बाद सुर्खियों में आए अमेरिकी विकेटकीपर बल्लेबाज जसकरण मलहोत्रा को युवराज सिंह के फोन कॉल का बेसब्री से इंतजार है। 
जसकरण मलहोत्रा को दुनियाभर से मिल रहे हैं बधाई संदेश, लेकिन इस भारतीय के फोन का है इंतजार

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक महिला ने आरोप लगाया है कि एक युवक और उसके दोस्तों ने चलती कार में उसके साथ बलात्कार करने की कोशिश की और विरोध करने पर उसे वाहन से बाहर धकेल दिया।
Kanpur: चलती कार में महिला के साथ रेप का प्रयास, विरोध करने पर फेंका बाहर

flu case in delhi:दिल्ली से अभी कोरोना का खतरा टला भी नहीं है कि एक साथ कई बड़े खतरे ने दस्तक दे दी है। राजधानी दिल्ली में फ़्लू के मामलों में अचानक से खासा इज़ाफ़ा देखा जा रहा है।
Flu In Delhi: राजधानी दिल्ली में 'फ्लू' के मामलों में अचानक से खासा इजाफा, जानें क्या कहते हैं डॉक्टर

UP CM in Kushinagar: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने आज कुशीनगर में राजकीय मेडिकल कॉलेज और अन्य विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया।
UP:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी कुशीनगर में बोले-पहले 'अब्बा जान' कहने वाले ही राशन पचाते थे, लेकिन अब...

Who is Bhupendra Patel: बीजेपी ने पाटीदार नेता भूपेंद्र पटेल को गुजरात का नया मुख्यमंत्री घोषित किया है। उन्हें काफी मिलनसार नेता बताया जाता है। हालांकि वो हाई प्रोफाइल नेता नहीं हैं।
Bhupendra Patel: कौन हैं भूपेंद्र पटेल, जिसे BJP ने बनाया गुजरात का नया मुख्यमंत्री

PM Modi letter on Akshay Kumar Mother Demise: अक्षय कुमार की मम्मी के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने लेटर लिखा है। लेटर के जरिए पीएम मोदी ने अपनी श्रद्धांजलि दी है। जानिए क्या लिखा है लेटर में...
PM Modi letter: Akshay Kumar की मम्मी के निधन पर पीएम मोदी का शोक संदेश, लिखा- 'संभालकर रखें उनकी यादें'

Gujarat New CM Bhupendra Patel: भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। गांधीनगर में बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें उनके नाम पर मुहर लगी।
भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

Afghan Soldier Beheaded By Talibani: अफगानिस्तान में तालिबानी लड़ाकों का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे एक अफगान सिपाही का सिर कलम कर खुशियां मनाते दिख रहे हैं।
Afghan Soldier Beheaded:तालिबानियों ने पकड़कर काट दिया अफगानी 'सैनिक का सिर'

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पुलिस दल पर आतंकी हमला हुआ है। हमला श्रीनगर के खानयार इलाके में हुई इस आतंकी हमले में एक पुलिस सब इंस्पेक्टर को तीन गोलियां लगी है जिन्हें गंभीर हालत में श्रीनगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। 

Jammu Kashmir: श्रीनगर में पुलिस पार्टी पर आतंकियों ने किया हमला, सब इंस्पेक्टर को लगीं गोलियां

मध्‍य प्रदेश के खरगौन जिले में पुलिस कस्‍टडी में एक युवक की मौत के मामले में एक्‍शन लेते हुए मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने यहां के एसपी को हटा दिया है। पुल‍िस कस्‍टडी में आदिवासी युवक की मौत के बाद लोगों ने यहां तोड़फोड़ की वारदात को भी अंजाम दिया था। 
Madhya Pradesh: कस्‍टडी में मौत का मामला, CM शिवराज सिंह चौहान ने लिया एक्‍शन, SP पर गिरी गाज

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत के खिलाफ रद्द हुए पांचवें और अंतिम टेस्ट के नतीजे को लेकर आधिकारिक रूप से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को पत्र लिखा है, जिससे संकेत मिले हैं कि दोनों देशों के बोर्ड समझौते के करीब नहीं हैं।
आईसीसी करे भारत-इंग्‍लैंड के बीच मैनचेस्‍टर टेस्‍ट का फैसला, ईसीबी ने क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था को लिखा पत्र

दिल्‍ली में सत्‍तारूढ़ आम आदमी पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर से पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक के तौर पर चुना गया है। आप की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कई अन्‍य पदों को लेकर भी फैसला किया गया।
Arvind Kejriwal: दिल्‍ली के CM अरविंद केजरीवाल फिर चुने गए AAP के संयोजक, राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में फैसला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ समय पहले टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात की थी। मुलाकात के दौरान खिलाड़ियों और पीएम के बीच क्या बातचीत हुई उसका वीडियो आज जारी किया गया। वीडियो में दिख रहा है कि बातचीत के दौरान खिलाड़ियों ने भी पीएम मोदी से कई सवाल किए।
PM मोदी से मिलकर भावकु हुए कई Paralympics खिलाड़ी, एथलीट कशिश ने साझा किया दिलचस्प किस्सा

गुजरात में सीएम पद से विजय रूपाणी के इस्‍तीफे के बाद यह सवाल बना हुआ है कि प्रदेश में अब सत्‍ता की कमान किसे मिलने जा रही है। इसे लेकर बीजेपी विधायक दल की आज एक अहम बैठक होने जा रही है, जिसमें विधायक दल के नेता का चुनाव होगा। 
Gujarat: नए CM पर महामंथन, गुजरात पहुंची केंद्रीय नेताओं की टीम, जानें क्‍या बोले प्रह्लाद जोशी

पश्चिम बंगाल की हाईप्रोफाइल भवानीपुर सीट पर 30 सितंबर को उपचुनाव होना है, जहां से प्रदेश की मुख्‍यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख ममता बनर्जी पार्टी की प्रत्‍याशी होंगी। बीजेपी ने यहां से प्रियंका टिबरेवाल को मैदान में उतारा है, जो बंगाल हिंसा पीड़‍ितों का केस लड़ चुकी हैं। 
Bhawanipur by election: TMC से आर-पार की लड़ाई के मूड में BJP, खास अंदाज में किया चुनाव अभियान का आगाज

 राजस्थान के टोंक जैन समुदाय की बस्तियों में पलायन के पोस्टर लगने के बाद से मामले ने सियासी रूप ले लिया है। मामला टोंक के मालपुरा कस्बे का है। जहां पर जैन समुदाय की बस्तियों में मुस्लिम समुदाय के लोगों के घर खरीदे जाने के बाद जैन परिवारों ने असुरक्षा की भावना जताते हुए पलायन की चेतावनी दी है।
Rajasthan: जानिए टोंक में बहुसंख्यक समाज के लोगों ने क्यों दी पलायन की धमकी, सरकार से की सुरक्षा की मांग


जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की आज पहली बरसी है। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने एक संदेश लिख कर दिवंगत नेता को याद किया। रामविलास पासवान के बेटे और लोजपा नेता चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए पीएम मोदी का आभार जताया।
Ram Vilas Paswan की बरसी पर PM मोदी ने खत लिखकर किया उन्हें याद, चिराग बोले- आपका स्नेह और आशीर्वाद बना रहे

मुंबई के साकीनाका इलाके में एक महिला से बलात्कार और उसके बाद हुई मौत के मामले की जांच के लिए मुंबई पुलिस ने विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया है। शुरुआती जांच से पता चलता है कि इस जघन्‍य अपराध में केवल एक आरोपी शामिल था। 
Sakinaka rape, murder case: SIT करेगी जांच, CM ने दिए फास्‍ट ट्रैक ट्रायल के आदेश

ब्रिटेन की युवा टेनिस खिलाड़ी ऐमा राडुकानू ने शनिवार को यूएस ओपन का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया। 18 साल की ऐमा राडुकानू ग्रैंड स्‍लैम खिताब जीतने वाली पहली क्‍वालीफायर बन गई हैं। यूएस ओपन महिला सिंगल्‍स के फाइनल में ऐमा राडुकानू ने कनाडा की लेलाह फर्नांडिज को मात दी। राडुकानू 44 सालों में पहली ब्रिटीश महिला हैं, जिन्‍होंने ग्रैंड स्‍लैम खिताब जीता है।
18 साल की ऐमा राडुकानू ने रचा इतिहास, यूएस ओपन खिताब जीतने वाली बनी पहली ऐसी खिलाड़ी

अफगानिस्‍तान में तालिबान राज की वापसी ने भारत सहित कई देशों के लिए चिंता पैदा की है। भारत का जोर बार-बार इस बात के लिए रहा है कि अफगानिस्‍तान की सरजमीं का इस्‍तेमाल भारत के खिलाफ न हो। भारत ने एक बार फिर ऐसी की बात कही है।
अफगानिस्तान में क्‍या हैं भारत की चिंताएं? ऑस्ट्रेलिया से 2+2 वार्ता के बाद विदेश मंत्री जयशंकर ने कही ये बात

गुजरात में होने वोले विधानसभा चुनाव से महज एक साल पहले मुख्‍यमंत्री पद से अचानक इस्‍तीफा देने वाले विजय रूपाणी के राजनीतिक उत्‍तराधिकारी के चुनाव के लिए आज बीजेपी विधायक दल की बैठक होने वाली है।
गुजरात में विजय रूपाणी के CM पद से इस्‍तीफे के बाद सियासी हलचल तेज, आज विधायक दल की बैठक

अगले साल यूपी में होने वाले विधान सभा चुनावों (UP Election 2022) के लिए शिवसेना ने भी कमर कस ली है। शिवसेना ने यूपी  की सभी 403 सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ने (Shiv Sena Contest UP Election) का ऐलान किया है। बीजेपी से केंद्र और महाराष्ट्र में 25 साल पुराना गठबंधन टूटने के बाद ये पहली बार है जब यूपी में शिवसेना अपने दम पर विधान सभा की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 
UP Chunav के लिए शिवसेना का बड़ा ऐलान, सभी 403 सीटों पर खड़ा करेगी अपने उम्मीदवार

कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक में भारत का गौरव बढ़ाने वाले पैरा-एथलीटों से मुलाकात की थी। इस मुलाकात और बाचतीच का एक वीडियो फुटेज आज लॉन्च किया जाएगा। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट करते हुए पैरा-एथलीटों के साथ हाल ही में हुई बातचीत की एक झलक भी साझा की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, 'टोक्यो से गौरव वापस लाने वाले हमारे चैंपियंस के साथ बातचीत! 12 सितंबर को सुबह 11 बजे हमारे पैरा-एथलीटों के साथ दिलचस्प बातचीत देखें।'
Paralympics खिलाड़ियों से दिलचस्प रही पीएम मोदी की बातचीत, Video शेयर कर दिखाईं झलकियां
 

विजय रुपाणी गुजरात के सीएम पद से इस्तीफा दे चुके हैं और अब तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि आखिर अगला चेहरा कौन जिसमें बीजेपी भरोसा जताने जा रही है। सीएम की रेस में चार नाम सामने आ रहे हैं जिनमें मनसुख मांडविया, नितिन पटेल, आर सी फालदू और प्रदीप सिंह जडेजा का नाम आगे है। 
Gujarat New CM: गुजरात में नए सीएम को लेकर तरह तरह की अटकलें, सी आर पाटिल बोले- किसी रेस में नहीं

इतिहास में 12 सितंबर का दिन देश के महान तैराक मिहिर सेन की उपलब्धियों से जुड़ा है। मिहिर सेन को लंबी दूरी तय करने वाला एक बेहतरीन तैराक माना जाता है। इंग्लिश चैनल को तैरकर पार करने से लंबी दूरी की तैराकी के अपने अभियान की शुरूआत करने वाले मिहिर सेन ने अपनी हिम्मत और दृढ़ निश्चय से महासागरों को पार करने में सफलता हासिल की और 12 सितंबर, 1966 को उन्होंने डारडेनेल्स जलडमरूमध्य को तैरकर पार किया।
आज का इतिहास, 12 सितंबर: मिहिर सेन ने रचा इतिहास, देश को फक्र

वाराणसी के काशी विश्वनाथ कॉरिडोर परिसर (Kashi Vishwanath Corridor) में एक ट्रक से शीशा प्लेट उतारने के दौरान हादसा सामने आया है, इस घटना में तीन मजदूरों को चोट लगी है वहीं घायल मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया, जहां एक मजदूर को मृत घोषित कर दिया गया।
Varanasi News: वाराणसी के काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में हादसा, शीशा उतारने के दौरान एक मजदूर की मौत, दो घायल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर