ताजा खबर, 11 नवंबर 2020: बिहार चुनाव की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर और बिहार चुनाव की बड़ी खबरें: बिहार इलेक्शन से जुड़ीं सभी खबरों के साथ देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, यहां पढ़ें 11 नवंबर की ताजा खबरें और बिहार के सभी प्रमुख समाचार।

taja khabar 10 november 2020, aaj ka bihar ka samachar hindi me
ताजा खबर, 11 नवंबर 2020: बिहार चुनाव की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।  

नई दिल्ली: कई चक्र की काउंटिंग के बाद आधी रात को साफ हुआ कि बिहार की जनता ने एक बार फिर एनडीए में भरोसा जताया है। एनडीए को जहां 126 सीटें मिलीं वहीं महागठबंधन के खाते में 112 सीटें आईं, हालांकि बिहार की राजनीति में तेजस्वी यादव सबसे बड़े नेता के तौर पर उभरे हैं।  इसके साथ खेल और मनोरंजन जगत की बड़ी खबरों पर नजर डालेंगे। यहां पढ़ें बुधवार, 11 नवंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें:-

बीजेपी के दिग्गज शांता कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे आग्रह किया कि तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए।
पढ़ें पूरी खबर: तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए, बीजेपी लीडर शांता कुमार का पीएम को लेटर

नागरिक उड्डयन मंत्रालय अब घरेलू एअरलाइनों को पूर्व कोविड क्षमता अनुमति के उनके परिचालन को 60 प्रतिशत से बढ़ाकर 70 प्रतिशत करने की अनुमति दे रहा है।
पढ़ें पूरी खबर: घरेलू उड़ानों की संख्या पूर्व कोविड स्तर के 60 प्रतिशत से बढ़ाकर 70 प्रतिशत हुई

बिहार में मिली जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में बीजेपी के मुख्यालय पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। यहां पढ़ें उनके भाषण की बड़ी और प्रमुख बातें।
पढ़ें पूरी खबर: 'मौत का खेल लोकतंत्र में नहीं चल सकता'; पढ़ें पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

बिहार विधान सभा चुनाव में एनडीए की जीत से बीजेपी खेमे में उत्साह है और इसे दर्शाने के लिए दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में जश्न का माहौल है, पीएम मोदी ने यहां संबोधित किया।
पढ़ें पूरी खबर: PM Modi बोले- हम सभी बीजेपी के कार्यकर्ता,नीतीश जी के नेतृत्व में NDA के कार्यकर्ता, हर बिहारवासी के साथ

Sputnik V: इन परीक्षणों में 16,000 से अधिक स्वयंसेवियों पर टीके के प्रभाव का अध्ययन किया गया जिन्हें पहला इंजेक्शन दिये जाने के 21 दिन बाद टीका या प्लेसिबो दिया गया।
पढ़ें पूरी खबर: Sputnik V: रूसी संस्थान का दावा- कोविड-19 पर 92 प्रतिशत तक प्रभावी है स्पूतनिक-5 वैक्सीन

बिहार विधान सभा चुनाव में एनडीए की जीत से बीजेपी खेमे में उत्साह है और इसे दर्शाने के लिए दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में जश्न का माहौल है, पीएम मोदी भी यहां पहुंचने वाले हैं।
पढ़ें पूरी खबर: PM Modi Live: बिहार का किला फतह, बीजेपी मुख्यालय में जश्न का माहौल, पीएम मोदी भी पहुंचने वाले हैं

पश्चिम बंगाल में 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं की प्री-फाइनल टेस्ट नहीं होंगे। कोरोना वायरस महामारी के चलते ये फैसला किया गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसकी घोषणा की है।
पढ़ें पूरी खबर: पश्चिम बंगाल: 10वीं-12वीं में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को लेकर ममता सरकार ने लिया ये फैसला

Bihar Chunav 2020 results: भारतीय जनता पार्टी ने जेडीयू के साथ मिलकर बिहार में जीत का परचम लहराया है। अब उसकी नजरें अगले मिशन यानि पश्चिम बंगाल में होनेवाले विधानसभा चुनाव पर है।
पढ़ें पूरी खबर:  बिहार चुनावों से BJP को मिली नई ऊर्जा, अब मिशन बंगाल पर आगे बढ़ेगी भगवा पार्टी​

मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री इमरती देवी डबरा सीट से उपचुनाव में हार गई हैं,हारने के बाद कमलनाथ को लेकर उनके शब्दोें में तल्खी है और वो उनके बयान से झलक रही है।
पढ़ें पूरी खबर: मध्यप्रदेश: डबरा सीट हारने के बाद इमरती देवी के बोल- मैं जीतू ना जीतूं लेकिन कमलनाथ..

AIIMS के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि फाइजर कंपनी की कोरोना वैक्सीन को -70 डिग्री सेल्सियस के तापमान में रखने की जरूरत है, जो कि भारत जैसे देशों के लिए चुनौती है।
पढ़ें पूरी खबर:AIIMS के डायरेक्टर ने कहा- फाइजर कोरोनो वैक्सीन को -70 डिग्री में रखने की जरूरत, भारत के लिए चुनौती

रिपोर्ट के मुताबिक राहुल जैसलमेर जिले के बाहरी इलाके में स्थित फाइव स्टार होटल सूर्यागढ़ होटल में रुकेंगे। सचिन पायलट के साथ विवाद होने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने विधायकों को इसी होटल में रखा था।
पढ़ें पूरी खबर: Rahul Gandhi : कल आए बिहार चुनाव के नतीजे, आज छुट्टी मनाने जैसलमेर पहुंचेंगे राहुल गांधी​

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों को देखने के बाद पता चलता है कि एनडीए के लिए दूसरे और तीसरे चरण का चुनाव संजीवनी साबित हुई।
पढ़ें पूरी खबर: दूसरे और तीसरे चरण में बदली हवा और 122 के जादुई आंकड़े को पार कर गया एनडीए​

बिहार विधानसभा चुनाव के सभी सीटों के चुनावी नतीजे आखिरकार मंगलवार देर रात घोषित हो चुके हैं। इस विधानसभा चुनाव में आरजेडी सबसे अधिक सीटें जीतने के बावजूद भी सरकार बनाने में असफल रही। वहीं जेडीयू से ज़्यादा सीटें हासिल कर बीजेपी राज्य में 'बड़े भाई' की भूमिका में आ गई है जबकि नीतीश कुमार अब छोटे भाई हो गए हैं। यहां जानिए बिहार चुनाव और अगली सरकार को लेकर हर ताजा अपडेट- 
पढ़ें पूरी खबर: बीजेपी के 'कमल' और नीतीश के 'तीर' से पस्त हुए तेजस्वी, नहीं जल सकी RJD की लालटेन

आईपीएल 2020 का खिताब जीतने के बाद मुंबई इंडियन्स और रोहित शर्मा को चारों और से बधाई संदेश मिल रहे हैं। ऐसे में सहवाग ने एक बार फिर रोचक ढंग से बधाई दी है।
पढ़ें पूरी खबर: 'अब तो आदत सी है सबको...' सहवाग, रैना और अन्य ने रोहित शर्मा को खिताबी जीत के पंजे पर ऐसे दी बधाई  ​

मंगलवार की आधी रात को साफ हो गया कि बिहार की सत्ता पर एनडीए ही काबिज होने जा रहा है। चुनावी नतीजों में एनडीए की झोली में 126 और महागठबंधन के खाते में 112 सीटें आईं।
पढ़ें पूरी खबर: पाटलिपुत्र की गद्दी पर एनडीए काबिज, एक एक वोट की गिनती तक सांस थमी रही​

Bihar Chunav Result 2020 : बिहार विस चुनाव में एआईएमआईएम भी पांच सीटें जीतने में सफल हुआ है। अन्य के हिस्से में आठ सीटें आई हैं। इस चुनाव में सबसे खराब प्रदर्शन कांग्रेस का रहा है।
पढ़ें पूरी खबर: Bihar Chunav Winning List 2020 : बिहार चुनाव के विजेताओं की पूरी लिस्ट, जानें कौन जीता, कौन हारा

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर