आज की ताजा खबर 11 फरवरी 2020 की दिल्ली इलेक्शन की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर 11 फरवरी 2020 और दिल्ली इलेक्शन की बड़ी खबरें: देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर डालते हैं एक नजर, जिनका आम जनता से है सीधा सरोकार। यहां पढ़ें 11 फरवरी, 2020 की प्रमुख खबरें दिल्ली चुनाव के साथ।

Aaj ki taza khabar
11 फरवरी 2020 की ताजा खबरें 

नई दिल्ली: आज दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आने वाले हैं। 8 फरवरी को दिल्ली की 70 सीटों पर वोटिंग हुई थी। हम आपको दिल्ली चुनाव की नतीजों की हर खबर से रूबरू करवाएंगे। रूझान से लेकर हर सीट के नतीजे तक हम आप तक पहुंचाएंगे। नतीजों से जुड़ा हर अपडेट आपके लिए लेकर आएंगे।  इसके अलावा आज न्यूजीलैंड और भारत के बीच सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच खेला जाएगा। भारत पहले ही सीरीज हार चुका है। यहां पढ़ें आज के मुख्‍य समाचार और ताजा खबरें:

दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल की है। इसी के साथ अरविंद केजरीवाल एक खास क्लब में शामिल हो गए हैं जिसमें कभी पीएम मोदी का नाम भी शामिल है।
पढ़ें पूरी खबर: दिल्ली हुई AAP की, मोदी की ही तरह अरविंद केजरीवाल ने भी रचा ये इतिहास

आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा में प्रचंड जीत दर्ज कर ली अब कयास लगाए जा रहे हैं उनका शपथग्रहण 14 फरवरी यानि  'वैलेंटाइन डे' को हो सकता है। 
पढ़ें पूरी खबर: ...तो क्या 14 फरवरी  'Valentine Day' पर ही होगा केजरीवाल का शपथग्रहण, 'प्यार' के इस खास दिन से है ये
कनेक्शन 

Delhi Results News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में 4 दिन में 12 रैलियां कीं। इन सभी सीटों पर बीजेपी का प्रदर्शन कैसा रहा, यहां जानिए।
पढ़ें पूरी खबर: Delhi: 4 दिन में योगी आदित्यनाथ ने की थीं 12 रैलियां, ऐसा रहा उन सीटों पर BJP का प्रदर्शन

Delhi election result : दिल्ली चुनाव में नतीजे सामने आने के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी प्रतिक्रिया दी।
पढ़ें पूरी खबर: दिल्ली चुनाव नतीजा: बीजेपी की हार पर मनोज तिवारी बोले-निराशा तो होती है, जनादेश सर माथे पर

Delhi Election Result 2020: दि्ल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाया है। चुनावों की वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हुई। कांग्रेस कैंडिडेट ने 45 मिनट बाद हार स्वीकार कर ली थी।
पढ़ें पूरी खबर: Delhi Elections 2020: 8 बजे से शुरू हुई वोटों की गिनती, 45 मिनट बाद ही कांग्रेस कैंडिडेट ने मान ली हार

Arvind Kejriwal: केजरीवाल ने कहा कि यह उस परिवार की जीत है जिसे 24 घंटे बिजली और अच्छी शिक्षा मिलने लगी है। यह उस परिवार की जीत है जिनका अस्पतालों में अच्छा इलाज होने लगा है।
पढ़ें पूरी खबर: 'दिल्ली वालों, आप ने गजब कर दिया, आई लव यू', प्रचंड जीत के बाद केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया

Delhi Election Result: दिल्ली विधानसभा चुनाव के रुझान आ रहे हैं। रुझानों में लगभग साफ नजर आ रहा है कि आम आदमी पार्टी की बहमत से जीत हो रही है।
पढ़ें पूरी खबर: Delhi Election: तीसरी बार सरकार बनाने की ओर AAP, केजरीवाल ने पत्नी को केक खिलाकर मनाया जश्न [PHOTOS]

Delhi Assembly Election Result 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। आम आदमी पार्टी दो तिहाई से ज्यादा सीटों पर आगे हैं। कांग्रेस का खाता नहीं खुला है। इसके बावजूद कांग्रेस के नेता खुश हैं।
पढ़ें पूरी खबर: Delhi Election Result 2020: खाता न खुलने के बावजूद खुश है कांग्रेस, पी चिदंबरम समेत बड़े नेताओं ने किए ट्वीट

राजनीति में बड़बोलापन और जरूरत से ज्यादा आत्मविश्वास अक्सर भारी पड़ जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ मनोज तिवारी के साथ, जिन्होंने कहा था- मेरा ये ट्वीट संभाल कर रखो, बीजेपी 48 सीटें जीतेगी।
पढ़ें पूरी खबर: मनोज तिवारी के ट्वीट पर लोगों ने लिए खूब मजे- 'बताइए कब तक संभाल कर रखें'

Delhi Election Result: दिल्ली विधानसभा चुनाव के रुझान आ रहे हैं। रुझानों में लगभग साफ नजर आ रहा है कि आम आदमी पार्टी की बहमत से जीत हो रही है।
पढ़ें पूरी खबर: Delhi Election: तीसरी बार सरकार बनाने की ओर AAP, केजरीवाल ने पत्नी को केक खिलाकर मनाया जश्न [PHOTOS]

Delhi election results memes: दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली है। सूपड़ा साफ होने के बाद लोग सोशल मीडिया पर मजेदार मीम और चुटकुले शेयर कर रहे हैं।
पढ़ें पूरी खबर: Delhi results memes: AAP की जीत- कांग्रेस का सूपड़ा साफ, वायरल हुए चुटकुले- हंसे बिना नहीं रहेंगे आप

आम आदमी पार्टी से बगावत कर कांग्रेस का दामन थामकर चांदनी चौक सीट से चुनाव लड़ने वाली अलका लांबा को करारी हार का सामना करना पड़ा है। उन्होंने इसके बाद पार्टी को सुधार के लिए भी नसीहत दे डाली।
पढ़ें पूरी खबर: अटल बिहारी वाजपेयी के अंदाज में बोली अलका लांबा 'हार नहीं मानूंगी'

Manish Sisodia Patparganj Seat: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज विधानसभा सीट से जीत गए हैं। बीजेपी के रविंदर सिंह नेगी ने उन्हें कड़ी टक्कर दी।
पढ़ें पूरी खबर: Patparganj Result: लगातार पीछे रहने के बाद आखिरकार जीते मनीष सिसोदिया, दिखाया विक्ट्री साइन

Sharmistha Mukherjee: प्रणब मुखर्जी की बेटी श्रमिष्ठा मुखर्जी ने लगातार दूसरी बार दिल्ली में कांग्रेस का सूपड़ा साफ होने के बाद पार्टी आलाकमान पर सवाल उठाए हैं।
पढ़ें पूरी खबर: कांग्रेस का सूपड़ा साफ होते ही प्रणब मुखर्जी की बेटी ने बजाया बागी बिगुल, आलाकमान के खिलाफ दिया बयान

मंगलवार को बजट के बारे में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में अहम चर्चा करने वाली हैं। इस बीच बीजेपी ने सांसदों को व्हिप जारी किया है और इसी के साथ अटकलों का दौर शुरु हो गया है।
पढ़ें पूरी खबर: क्या करने वाली है मोदी सरकार? जब जब BJP सांसदों को व्हिप हुआ जारी- संसद में हुआ कुछ बड़ा

रुझानों में आम आदमी पार्टी सरकार बनाते हुए नजर आ रही है। लेकिन 24 ऐसी सीटें ऐसी हैं जहां पर कांटे की टक्कर है। ये वो सीटें हैं जहां मार्जिन 100 से लेकर 1500 वोटों का है।
यहां जानिए- ये हैं वो 24 सीटें जो बदल सकते हैं चुनाव परिणाम, फिलहाल बीजेपी से आम आदमी पार्टी आगे

दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को वोट डाले गए। इस बार दिल्ली में पिछली बार के मुकाबले कम वोटिंग हुई। दिल्ली चुनाव के नतीजों का LIVE अपडेट:
यहां जानिए- यहां पढ़ें दिल्ली चुनाव 2020 के नतीजों से जुड़े हर अपडेट

दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटों के रुझान आने शुरू हो गए हैं। दिल्ली की सत्ता की कमान किस पार्टी को मिलने जा रही है, उसका रुख ये रुझान थोड़ी समय में तय कर देंगे।
यहां जानिए- दिल्ली की 70 सीटों का रिजल्ट, नई दिल्ली, पटपड़गंज में कौन चल रहा आगे

क्या दिल्ली में बीजेपी ने मतगणना से पहले ही हार स्वीकार कर ली? क्या एग्जिट पोल नकारने वाली बीजेपी मान चुकी थी कि दिल्ली में आप की ही सरकार बनेगी? एक पोस्टर से ऐसे सवाल उठ रहे हैं।
पढ़ें पूरी खबर: क्या मतगणना से पहले ही BJP ने स्वीकारी हार? इस पोस्टर से उठा ये सवाल

अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया समेत आम आदमी पार्टी (AAP) के कई बड़े नाम दिल्ली चुनाव के मैदान में है। यहां हम आपको उन सभी प्रमुख उम्मीदवारों के नतीजों के बारे में बताएंगे।
यहां पढ़ें पूरी खबर: AAP key candidates: यहां जानें- केजरीवाल, सिसोदिया, अमानतुल्लाह, आतिशी और राघव चड्ढा के चुनाव नतीजे

शाहीन बाग में सीएए के विरोध में चल रहा धरना प्रदर्शन दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 का केंद्र बन गया था। आइए जानते हैं कैसा है शाहीन बाग, ओखला और आसपास की सीटों का हाल। किसके हाथ लग रही है चुनावी बाजी
पढ़ें पूरी खबर: जानिए कैसा है Shaheen Bagh और उसके आस-पास के इलाकों की सीटों का हाल

चीन में कोरोना वायरस की वजह से एक हजार लोग जान गंवा चुके हैं और इसके 42,000 से अधिक मामले सामने आए हैं। बीते शनिवार को एक दिन में ही 108 लोगों की मौत हो गई।
यहां पढ़ें पूरी खबर: कोरोना वायरस का कहर जारी, चीन में मौत का आंकड़ा 1 हजार पार, डराने वाले हैं ये हालात

दिल्ली की सभी 70 सीटों से कांग्रेस उम्मीदवारों के रुझान आने लगे हैं। चांदनी चौक से कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार अलका लांबा पीछे चल रही हैं।  2020 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने उन्हीं चेहरों पर दांव खेला है
यहां पढ़ें पूरी खबर: Congrees Candidate Results : अलका लांबा, अशोक कुमार वालिया पीछे

Shaheen Bagh: शाहीन बाग में सीएए के विरोध में चल रहा धरना प्रदर्शन दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 का केंद्र बन गया था। आइए जानते हैं कैसा है शाहीन बाग, ओखला और आसपास की सीटों का हाल। किसके हाथ लग रही है चुनावी बाजी
यहां पढ़ें पूरी खबर: जानिए कैसा है शाहीन बाग और उसके आस-पास के इलाके की सीटों का हाल

भारत और न्यूजीलैंड की टीम मंगलवार को तीसरे वनडे में आमने-सामने हैं। मैच की पल-पल की अपडे्स के लिए जुड़े रहें हमारे साथ।
यहां पढ़ें पूरी खबर: यहां पढ़ें मैच से जुड़ा हर अपडेट

Delhi Chunav result: दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के बाद आज उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला हो रहा है। बीजेपी के इन 10 उम्मीदवारों पर सबकी नजर टिकी हुई है।
यहां पढ़ें पूरी खबर: BJP के दिग्गजों की चुनावी किस्मत : तजिंदर बग्गा, विजेंद्र गुप्ता आगे, कपिल मिश्रा पीछे

Gargi College incident: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने गार्गी कॉलेज में छेड़छाड़ से जुड़े मामले को लेकर बीजेपी और दिल्ली पुलिस पर निशाना साधा है। उन्होंने विरोधी पार्टी पर मामले को लेकर आरोप लगाए हैं।
यहां पढ़ें पूरी खबर: गार्गी कॉलेज छेड़छाड़ मामले में BJP और दिल्ली पुलिस पर बरसे दिग्विजय सिंह

दिल्ली विधानसभा चुनाव के औपचारिक नतीजों से पहले आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने समर्थकों से अपील की है कि वो जीत का जश्न पटाखें जलाकर न मनाएं।
यहां पढ़ें पूरी खबर: Delhi Chunav Counting 2020: नतीजों के ऐलान से पहले जीत की उम्मीद, केजरीवाल ने की खास अपील

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रप अपनी दो दिनों की यात्रा पर भारत आएंगे। ट्रंप की यह यात्रा 24 से 25 फरवरी तक होगी। ट्रंप के साथ अमेरिका की पहली महिला मेलानिया ट्रंप भी आएंगी। 
यहां पढ़ें पूरी खबर: फरवरी में भारत आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, ह्वाइट हाउस ने की पुष्टि

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर