आज की ताजा खबर, 10 फरवरी 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

10 फरवरी 2020 की बड़ी खबरें : देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर डालते हैं एक नजर, जिनका आम जनता से है सीधा सरोकार। यहां पढ़ें रविवार, 10 फरवरी, 2020 की प्रमुख खबरें।

Aaj Ki Taza Khabar
आज की ताजा खबर 10 फरवरी 

नई दिल्ली: आज सुप्रीम कोर्ट में शाहीन बाग प्रदर्शन मामले की सुनवाई हुई। अंडर-19 टी20 विश्वकप के फाइनल में भारत और बांग्लादेश की भिड़ंत हुई, जिसमें बांग्लादेश ने जीत दर्ज की है। दिल्ली चुनाव में मतदान की प्रक्रिया बीते शनिवार को संपन्न हो चुकी है। इसके नतीजे मंगलवार, 11 फरवरी को घोषित होंगे। इससे पहले चुनाव को लेकर एग्जिट पोल्स सामने आ चुके हैं जिसमें फिर से आम आदमी पार्टी सरकार बनाती दिख रही है। यहां पढ़ें आज के मुख्‍य समाचार और ताजा खबरें:

जापान से आ रहे क्रूज पर सवार भारतीयों ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए पीएम मोदी से मदद की अपील करते हुए एक वीडियो जारी की है।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना वायरस का खौफ, क्रूज पर सवार भारतीयों ने Video जारी कर कहा- प्लीज मोदीजी, हमें बचा लीजिए​

गगनयान मिशन अपने सफर का शानदार तरीके से आगाज कर चुका है। स्पेस को फतह करने के लिए चयनित चारों स्पेस यात्रियों की रूस के जीएसटीसी में विधिवत प्रशिक्षण शुरू हो चुका है।
पूरी खबर पढ़ें-  36 साल बाद एक बार फिर सारे जहां से अच्छा हिंदोस्ता पार्ट- 2, स्पेस फतह करने की तैयारी में चार भारतीय

AIMIM नेता वारिस पठान का कहना है कि दिल्ली पुलिस भगवा के रंग में रंगी हुई है। दिल्ली पुलिस जामिया प्रदर्शकारियों पर अज्ञात केमिकल का बौछार कर रही हैं। इस संबंध में अभी दिल्ली पुलिस की तरफ से बयान नहीं आया है।

पूरी खबर पढ़ें-  AIMIM लीडर वारिस पठान का सनसनीखेज दावा- 'भगवा' दिल्ली पुलिस जामिया प्रदर्शनकारियों पर कर रही केमिकल हमला​

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जामिया नगर इलाके में एक बार फिर प्रदर्शनकारी और पुलिस आमने सामने हैं। प्रदर्शनकारियों को पुलिस आगे बढ़ने से रोक रही है।
पूरी खबर पढ़ें- जामिया नगर में पुलिस से उलझे प्रदर्शनकारी, हम कागज नहीं दिखाएंगे का क्या है मतलब​

ओवैसी बंधु क्या वास्तव में नफरत की राजनीति नहीं करते हैं। दरअसल यह सवाल इसलिए उठ खड़ा हुआ क्योंकि अकबरुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना के सीएम से मुलाकात कर महाकाली मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए मदद मांगी।
पूरी खबर पढ़ें- Akbaruddin Owaisi की 'सियासी' मांग पर तसलीमा नसरीन ने कसा तंज, मुखौटा या बदल गए हैं जनाब​

आरक्षण के विषय पर राजनीतिक दल एक बार फिर मोदी सरकार पर हमलावर हो गए हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी और आरएसएस गरीब तबकों को भला नहीं चाहते हैं।
पूरी खबर पढ़ें- Reservation: क्या 9वीं अनुसूची में आरक्षण का मुद्दा डालने से रार हमेशा के लिए हो जाएगा खत्म,सियासत जारी​

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए आठ फरवरी को मतदान हो गया। 11 फरवरी को नतीजे सामने आएंगे। सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती सभी 70 सीटों पर शुरू हो जाएगी। मंगलवार को तय हो जाएगा किसका मंगल होगा। अरविंद केजरीवाल फिर मुख्यमंत्री बनेंगे या बीजेपी हाथ सत्ता आएगी। एग्जिट पोल्स की माने तो केजरीवाल प्रचंड बहुमत से साथ सत्ता में वापसी कर रहे हैं। प्रत्येक सीटों की पल-पल की जानकारी के लिए आप टाइम्स नाउ पर देख सकते हैं। 
पूरी खबर पढ़ें- Delhi Election Result 2020: दिल्ली चुनाव रिजल्ट, यहां देख सकते हैं पल-पल के अपडेट

जवाहरलाल नेहरू (जेएनयू) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार के काफिले पर सोमवार को एक बार फिर हमला हुआ है।
पूरी खबर पढ़ें- कन्हैया के काफिले पर फिर हमला, फेंके गए अंडे और मोबिल

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी ने सोमवार को रेवती से सगाई कर ली। रेवती कांग्रेस नेता और रियल एस्टेट कारोबारी एम कृष्णप्पा की पोती रेवती संग सगाई की।
पूरी खबर पढ़ें- कांग्रेस के और करीब आए कुमारस्वामी! बेटे निखिल ने कृष्णप्पा की पोती रेवती संग की सगाई

शाहीनबाग में चल रहे विरोध प्रदर्शन में एक 4 महीने के बच्चे की सर्दी की चपेट में आने से बच्चे की मौत हुई। वो हर रोज अपनी मां के साथ शाहीन बाग जाता था। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को इस पर संज्ञान लिया।

पढ़ें पूरी खबर: शाहीनबाग में 4 महीने के बच्चे की मौत का मामला:सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान, केंद्र-दिल्ली सरकार से मांगा जवाब

महाराष्ट्र के वर्धा जिले में पीछा करने वाले एक व्यक्ति द्वारा पिछले सप्ताह आग के हवाले की गई एक महिला लेक्चरर की सोमवार की सुबह नागपुर के एक अस्पताल में मौत हो गई।

पढ़ें पूरी खबर: 2 साल से पीछा करने वाले शख्स ने लगाई थी महिला लेक्चरर को आग, गई जान

शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को अहम टिप्पणी की। मामले की सुनवाई करते हुए शीर्ष अदालत ने कहा कि प्रदर्शन के लिए एक जगह होनी चाहिए। कोर्ट ने पूछा कि आप सार्वजनिक सड़क को ब्लॉक कैसे कर सकते हैं। शीर्ष अदालत ने इस मामले में दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। 

पढ़ें पूरी खबर: आप सार्वजनिक सड़क को इस तरह ब्लॉक नहीं कर सकते, शाहीन बाग धरने पर सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणी

दिल्ली के गार्गी कॉलेज में बाहरी लोगों द्वारा छात्राओं के साथ की गई छेड़छाड़ के मामले में महिला आयोग (NCW) ने संज्ञान लिया है। दिल्ली पुलिस की भी एक टीम कॉलेज पहुंची है।

पढ़ें पूरी खबर: Gargi college की छात्राओं से छेड़छाड़: जांच के लिए कॉलेज पहुंचीं दिल्ली पुलिस और NCW की टीमें

गार्गी कॉलेज की छात्राओं का आरोप है कि 6 फरवरी को कॉलेज फेस्ट के दौरान बाहर से आए आदमियों ने उनके साथ छेड़छाड़ और अभद्रता की। पुलिस और कॉलेज प्रशासन ने इस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

पढ़ें पूरी खबर: डराती हैं Gargi College की छात्राओं की बातें- भीड़ में की गई छेड़छाड़, मास्टरबेट तक किया

RSS नेता सुरेश भैय्याजी जोशी ने कहा है कि भाजपा का विरोध करना हिंदुओं का विरोध करने के बराबर नहीं है। राजनीतिक लड़ाई को हिंदुओं से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

पढ़ें पूरी खबर: RSS नेता भैय्याजी जोशी ने कहा- BJP का विरोध करना हिंदुओ के खिलाफ होना नहीं है

Amit Shah Photo on Wedding Card: देश में काफी समय से नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर बहस चल रही है। इस बीच एक दूल्हे ने अपने शादी के कार्ड में ही गृहमंत्री अमित शाह की फोटो छपवा दी।
यहां पढ़ें पूरी खबर: अपने शादी के कार्ड में दूल्हे ने छपवाई अमित शाह की फोटो, दिलचस्प है वजह

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री रघुराज सिंह ने बुर्का पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उनका कहना है कि जो बुर्का पहनते हैं वे दानव के वंशज हैं। बुर्का पहनकर आतंकवादी हमारे देश में घुस जाते हैं।
यहां पढ़ें पूरी खबर: योगी के मंत्री के बोल- 'मुस्लिम महिलाएं बुर्का पहनती हैं क्योंकि वो शूपर्णखा की वंशज हैं'

BS Dhanoa views on Rafale: पूर्व वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कहा कि बालाकोट स्ट्राइक के बाद अगर मिग- 21 की जगह राफेल पाकिस्तान से लड़ रहा होता तो बात कुछ और ही होती।
यहां पढ़ें पूरी खबर: Rafale: 'एयर स्ट्राइक के समय राफेल होता तो बात ही कुछ और होती' चीन- पाक से एक कदम आगे है इसकी ताकत!

Asaduddin Owaisi on CAA : एआईएमआईएम नेता ने कहा, 'जो मोदी-शाह के खिलआफ आवाज उठाएगा वो सही मायने में मर्द-ए-मुजाहिद कहलाएगा। मैं वतन में रहूंगा, कागज नहीं दिखाऊंगा।
यहां पढ़ें पूरी खबर: 'दिल पे गोली मार क्योंकि दिल में भारत की मोहब्बत है', CAA पर बोले ओवैसी

शाहीन बाग में नागरिकता कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए तकरीबन दो महीने हो रहे हैं, इसके इतर रविवार को एक शवयात्रा को देखकर प्रदर्शकारियों ने बैरिकेड खोल दिए और रास्ता दिया।
यहां पढ़ें पूरी खबर: ...जब शाहीन बाग में प्रदर्शकारियों ने शवयात्रा के लिए खोल दिया बैरिकेड, दिया रास्ता 

भारत के खिलाफ अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों से भिड़ गए। इसके बाद कप्तान अकबर अली ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।
यहां पढ़ें पूरी खबर: U19 World Cup Final: खिताबी जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों से भिड़े बांग्लादेशी खिलाड़ी 

हरी-हरी बींन्स देखनें और खाने में जितनी अच्छी लगती हैं, उतनी ही ये सेहत से भरी भी होती हैं। इन्हें खाने के कई सेहतभरे फायदे हैं। तो आप बीन्स को सलाद, सूप या सब्जी के रूप में रोज खाना शुरू कर दें।
यहां पढ़ें पूरी खबर: Benefits of Green Beans: दिल के साथ-साथ हड्डियों को भी मजबूत करती हैं हरी बीन्स, जानें इसके अचूक फायदे

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर