Aaj Ki Khabar 28 अक्टूबर 2019 हिंदी समाचार बुलेटिन: दिन भर की बड़ी खबरें, यहां पढ़ें

देश
Updated Oct 28, 2019 | 17:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Hindi Samachar, Taza Khabar 28 अक्टूबर 2019: हरियाणा में सरकार गठन के लिए कवायद जारी है। उधर,आईएसआईएस सरगना अबु बक्र अल बगदादी मारा गया है।

28 October 2019 Hindi News
28 अक्टूबर शाम का बुलेटिन 

नई दिल्‍ली : देश और दुनिया में सोमवार (28 अक्टूबर) को कई घटनाएं सामने आई हैं। महाराष्‍ट्र में जहां सरकार गठन पर कवायद जारी है। वहीं आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का सरगना बगदादी भी मारा गया है। यूरोपियन यूनियन के सांसद बी एन दुन ने कहा कि वो लोग मंगलवार को कश्मीर जा रहे हैं।आइये नजर डालते हैं आज दिनभर की सुर्खियों पर-

EU सांसदों का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को कश्मीर दौरे पर, पीएम मोदी से की मुलाकात

पांच अगस्त को जब केंद्र सरकार ने साफ कर दिया कि अब अनुच्छेद 370 इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाएगा तो इस पर भारत के राजनीतिक दलों से मिलीजुली प्रतिक्रिया आई। संसद में सरकार के फैसले का पिछले दरवाजे से समर्थन था तो सड़क पर विरोध था। खासतौर से कांग्रेस के नेता मतिभ्रम के हालात में थे कि आखिर पार्टी की रुख क्या होना चाहिए। पूरी खबर पढ़ें : 

Jammu Kashmir: सोपोर में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में 6 घायल, सुरक्षाबलों ने की इलाके की घेराबंदी
जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने एक बार पिर लोगों को निशाना  बनाने की कोशिश की है। सोमवार को आतंकियों बारामूला जिले के सोपोर में ग्रेनेड से हमला किया जिसमें 6 लोगों को के घायल होने की खबर है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है और आतंकियों की तलाश जारी है। पूरी खबर पढ़ें : 

जानिए-अमेरिका की डेल्टा फोर्स के बारे में जिसने किया खूंखार आतंकी बगदादी का अंत
 अमेरिका ने दुनिया के सबसे खूंखार आतंकवादी अबु बक्र अल-बगदादी का अंत कर दिया है। अपनी दरिंदगी, यातना और जुल्म की इंतहां से दुनिया भर में दहशत पैदा करने वाले इस आतंकवादी संगठन के सरगना का खात्मा अमेरिका की डेल्टा फोर्स ने किया है। खबर पढ़ें : 

वीरेंद्र सहवाग ने किया खुलासा, कैसे सौरव गांगुली की सलाह से बने सलामी बल्लेबाज
वीरेंद्र सहवाग शुमार दुनिया के सबसे विस्फोट सलामी बल्लेबाजों में किया जाता है। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में एक से एक खतरनाक गेंदबाजों की धुनाई की। हालांकि, सहवाग ने भारत के लिए क्रिकेट करियर की शुरुआत बतौर मध्यक्रम बल्लेबाज की थी। उन्हें सलामी बल्लेबाज बनाने में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की अहम योगदान रहा। खबर पढ़ें : 

EU सांसदों का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को कश्मीर दौरे पर, पीएम मोदी से की मुलाकात
यूरोपीय यूनियन के सांसदों के प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ऐसे देशों के खिलाफ कार्रवाई करने की आवश्यकता है जिनकी राज्यनीति ही आतंकवाद की है। आतंक के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर आगे बढ़ने की आवश्यकता है। खबर पढ़ें :  

महाराष्ट्र में हमारे पास करीब 122 विधायक, मुख्यमंत्री हमारा था और रहेगा: बीजेपी

महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाने (Government formation in Maharashtra) में पेंच फंसने पर भी भाजपा  बैकफुट पर आने को तैयार नहीं है। सभी निर्दलीय विधायकों को अपने साथ खड़ा कर भाजपा (BJP) शिवसेना (Shiv Sena) पर दबाव बनाने में जुटी है। खबर पढ़ें :  

क्या लौट आए ऑटो सेक्टर के 'अच्छे दिन'? धनतेरस पर हुई जमकर गाड़ियों की बिक्री
भारत में ऑटो सेक्टर और कार निर्माता के लिए अच्छी खबर है। कार की बिक्री में लंबे वक्त से चली आ रही गिरावट से इस त्योहारी सीजन ऑटो सेक्टर उबरा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नवरात्रि, दशहरा और धनतेरस पर वाहनों की बिक्री में पिछले साल के मुकाबले 5 से 7 फीसदी का इजाफा हुआ है। खबर पढ़ें :  ​

पत्नी Priyanka Chopra संग Nick Jonas ने मनाई पहली दिवाली, दोनों कुछ इस अंदाज में आए नजर
अमेरिकी सिंगर और प्रियंका चोपड़ा की शादी पिछले साल 1 दिसंबर को हुई थी। शादी के बाद से ही स्टार कपल आए दिन चर्चा में छाए रहते हैं। वहीं हाल ही में दोनों ने साथ में अपनी पहली दिवाली मनाई है। इस मौके पर प्रियंका चोपड़ा ने पति के साथ बेहद खूबसूरत तस्वीरें शेयर की थी।   खबर पढ़ें :  ​

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर