17 नवंबर हिंदी समाचार बुलेटिन: दिन भर की बड़ी खबरें, यहां पढ़ें

देश
Updated Nov 17, 2019 | 18:44 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Hindi Samachar, Taza Khabar 17 नवंबर 2019: अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) ने पुनर्विचार याचिका दाखिल करने का फैसला किया है।

Hindi samachar
हिंदी समाचार, 17 नवंबर का शाम का बुलेटिन 

नई दिल्ली: रविवार को देश और दुनिया की कई खबरें सामने आई हैं। ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) ने अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल करने का फैसला किया है। हॉस्टल फीस मामले में विरोध प्रदर्शन के बाद जेएनयू विश्वविद्यालय के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया है। वहीं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और बल्लेबाज मयंक अग्रवाल आईसीसी रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ पायदान पर पहुंचने में सफल रहे हैं।

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने अयोध्या रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद पर सुप्रीम कोर्ट को फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका को लेकर बैठक की। बैठक में फैसला हुआ कि पुनर्विचार याचिका दायर की जाएगी। 

पढ़ें पूरी खबर: अयोध्या फैसले को चुनौती देगा AIMPLB,कहा- जहां मस्जिद थी वहीं चाहिए जमीन

महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर जारी प्रयास के बीच बड़ी खबर आई है। रामदास अठावले ने दावा किया है कि उन्हें अमित शाह ने आश्वासन दिया है कि सरकार बीजेपी-शिवसेना की है बनेगी।

पढ़ें पूरी खबर: महाराष्ट्र में सरकार तो बीजेपी-शिवसेना की ही बनेगी? अठावले ने अमित शाह को लेकर किया ये दावा

बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पारी और 130 रन के अंतर से जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आईसीसी की रविवार को जारी रैंकिंग में अपना सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल किया।

पढ़ें पूरी खबर: मोहम्मद शमी ने की आईसीसी रैंकिंग में टॉप टेन में एंट्री, मंयक को भी मिला दोहरे शतक का इनाम

 

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में यूपी स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्प की ट्रांस गंगा सिटी परियोजना के लिए अधिग्रहित की गई भूमि के लिए उचित मुआवजा नहीं मिलने से किसानों पावर सब स्टेशन की पाइप में आग लगाई।

पढ़ें पूरी खबर: उन्नाव में पावर सब स्टेशन के सामने पाइप में किसानों ने लगाई आग, ये है वजह

अमिताभ बच्चन की फिल्म झुंड कानूनी मुश्किल में फंस गई हैं। साउथ के एक फिल्ममेकर ने अमिताभ बच्चन समेत फिल्म के डायरेक्टर प्रोड्यूसर पर कहानी चुराने का आरोप लगाया है।

पढ़ें पूरी खबर: मुश्किल में फंसी अमिताभ बच्चन की फिल्म झुंड, साउथ के फिल्म मेकर ने बिग बी को भेजा लीगल नोटिस

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर