आज की गुड न्यूज: BSNLने दिया ग्राहकों को बड़ा तोहफा, UPSC में निकलेंगी बंपर जॉब्स

Aaj Ki Good News: इस बुलेटिन में हम आपके लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, राजनीति, एटरटेनमेंट, और टेक एंड गैजेट्स से जुड़ी आज की अच्छी और बड़ी खबर लेकर आए हैं। एक क्लिक कर आप आज की अच्छी खबरों को पढ़ सकते हैं।

good news today, good news, aaj ki achi khabar, aaj ki achi khabar kya hai, aaj ki good news
आज की अच्छी खबर 

Aaj Ki Good News: प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना और उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन के तहत केंद्र और राज्य सरकार युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास कर रही है। इसी क्रम में अब योगी सरकार प्रदेश के हर जिले में ट्रेनिंग सेंटर खोलने जा रही है। भारतीय संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। उपभोक्ता अब अनलिमिटेड कॉलिंग, नेट और मैसेजेस के साथ ओटीटी सब्सक्रिप्शन का भी लाभ उठा सकेंगे। वहीं उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन सेवा आयोग (UPSC) ने आठ महीने के भीतर 24 हजार भर्तियां करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

इसके माध्यम से उत्तर प्रदेश के विभिन्न विभागों की रिक्तियों को भरा जाएग। तथा उम्मीदवारों का उत्तर प्रदेश चयन सेवा आयोग में सरकारी नौकरी पाने का सपना जल्द पूरो हो सकेगा। इस बुलेटिन में हम आपके लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, राजनीति, एटरटेनमेंट, और टेक एंड गैजेट्स से जुड़ी आज की अच्छी और बड़ी खबर लेकर आए हैं। एक क्लिक कर आप आज की अच्छी खबरों को पढ़ सकते हैं।

गोवा पहला राज्य, जिसने यूनिफॉर्म सिविल कोड फॉलो किया

युवाओं को दिया जाएगा निशुल्क फूड प्रोसेसिंग की ट्रेनिंग

प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना और उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन के तहत केंद्र और राज्य सरकार युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास कर रही है। इसी क्रम में अब योगी सरकार प्रदेश के हर जिले में ट्रेनिंग सेंटर खोलने जा रही है। हाल ही में सरकार ने प्रदेश के युवाओं को फूड प्रोसेसिंग की ट्रेनिंग देने का निर्णय लिया है। इसकी शुरुआत लखनऊ के त्रिवेणी नगर और कानपुर से की गई है। यहां युवाओं को फूड प्रोसेसिंग के तरीके बताए जाएंगे। आपको बता दें कौशल विकास योजना के तहत युवाओं को तीन महीने से लेकर 6 महीने तक निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाता है।

आ गया कैंसर और ट्यूमर का रामबाण इलाज

पोषक तत्वों से भरपूर शरीफा स्वस्थ रहने के लिए किसी जादू से कम नहीं है। खाने में ये जितना स्वादिष्ट होता है इसके फायदे उतने ही अधिक होते हैं। यह गंभीर बीमारियों से निजात दिलाने के साथ इनके संक्रमण से दूर रखने में मदद करता है। आयुर्वेद में इसका इस्तेमाल औषधि के रूप में किया जाता है। वहीं हाल ही में लोहिया संस्थान के मेडिसिन विभाग के एसोसिट प्रोफेसर डॉक्टर शोभित ने एक शोध के दौरान बताया कि, शरीफा कैंसर जैसी भयावह बीमारी से लड़ने में काफी हद तक मदद करता है।
जी हां इसमें टैनिन नामक पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो कैंसर कोशिकाओं को शरीर में फैलने से रोकता है। साथ ही उन्होंने बताया कि इसके पेड़ के पत्तों और छाल से ट्यूमर जैसी भयावह बीमारी का उपचार किया जा सकता है।

हिंदुस्तान को अतिक्रमण का लाइलाज रोग कब, कैसे और क्यों लग गया ?

यूपीएससी आठ महीने के भीतर 24 हजार से अधिक पदों पर करेगा भर्ती

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर लगातार दूसरी बार काबिज होने के बाद योगी सरकार टॉप गियर पर दौड़ रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 5 साल के संकल्प पत्र को दो साल में पूरा करने का निर्णय लिया है। यही कारण है कि योगी आदित्यनाथ माफियों की संपत्तियों पर बुलडोजर चलाने के साथ स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में सुधार करने के लिए भी लगातार बड़े फैसले ले रहे हैं। साथ ही योगी आदित्यनाथ ने सरकारी भर्ती में अपनी सरकार की वरीयता तय कर दी है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन सेवा आयोग (UPSC) ने भी आठ महीने के भीतर 24 हजार भर्तियां करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।
इसके माध्यम से उत्तर प्रदेश के विभिन्न विभागों की रिक्तियों को भरा जाएग। तथा उम्मीदवारों का उत्तर प्रदेश चयन सेवा आयोग में सरकारी नौकरी पाने का सपना जल्द पूरो हो सकेगा।

यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के कॉपियों का मूल्यांकन शुरू हो गया है। इस बीच उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कॉपियों का मूल्यांकन करने वाले शिक्षकों को मनमानी ना करने की हिदायत दी है। बता दें कोरोना के भयावह प्रकोप के कारण कुछ विषयों में 30 प्रतिशत पाठ्यक्रम को हटा दिया गया था, लेकिन छात्रों का कहना है पेपर में हटाए गए सिलेबस से भी प्रश्न पूछे गए थे। ऐसे में बोर्ड ने शिक्षकों को निर्देश दिया है कि जिन छात्रों ने ऐसे प्रश्नों को हल किया है या जिन्होंने नहीं किया सभी को पूरे अंक दिए जाएं। साथ ही जिन छात्रों की लिखावट अच्छी है उन्हें एक अंक अलग से दिया जाएं।

अब इलेक्ट्रिक व्हीकल में आग लगने पर कंपनी को देना होगा जुर्माना

एक तरफ जहां केंद्र और राज्य सरकारें इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रचार प्रसार कर रही हैं, वहीं आए दिन इवी वाहनों में लग रही आग से लोग घबराए हुए हैं। ऐसे में केंद्रीय परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर ईवी कंपनियों को फटकार लगाई है और इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही पाए जाने पर संबंधित कंपनियों पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा तथा सरकार इसके लिए एक अलग कमेटी का गठन करेगी, जो इसपर निगरानी रखेगी।

जल्द थिएटर्स में गदर मचाएगी विद्युत जामवाल की फिल्म खुदा हाफिज 2
 
कमांडो और सनकी जैसी फिल्मों के बाद विद्युत जामवाल एक बार खुदा हाफिज चैप्टर 2 से बॉक्स ऑफिस पर गदर मचाने के लिए तैयार हैं। हाल ही में अभिनेता ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर खुदा हाफिज-2 का पोस्टर शेयर करते हुए फिल्म के रिलीजिंग डेट की जानकारी दी है। फारूक कबीर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में विद्युत जामवाल के साथ शिवालिका ओबेरॉय अपनी खूबसूरती की जलवा बिखेरती हुई दिखेंगी। बता दें फिल्म 17 जून 2022 को थिएटर्स पर रिलीज होगी।

599 रुपये के रीचार्ज में पाएं अनलिमिटेड कॉल, 500 GB नेट के साथ सब्सक्रिप्शन

भारतीय संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। उपभोक्ता अब अनलिमिटेड कॉलिंग, नेट और मैसेजेस के साथ ओटीटी सब्सक्रिप्शन का भी लाभ उठा सकेंगे। इसके लिए बीएसएनएल ने खास प्लान जारी किया है। आपको 599 रुपये के रीचार्ज में 30 दिनों तक अनलिमिटेड कॉल, 5 जीबी डाटा, और मैसेजेस के साथ जिंग स्ट्रीमिंग का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। ऐसे में यदि आप भी कॉल औऱ मैसेजेस के साथ सब्सिक्रप्शन पाना चाहते हैं तो जल्द ही 599 रुपये का रीचार्ज करें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर