9 बजे, 9 मिनट: पीएम मोदी की मां ने मनाई लॉकडाउन वाली दीवाली! बेटे की पहल में यूं दिया साथ

देश
प्रभाष रावत
Updated Apr 05, 2020 | 22:40 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां कोरोना के खिलाफ रविवार रात 9 बजे देश की ओर से दिखाई गई एकजुटता का हिस्सा बनीं। वह कुर्सी पर बैठकर अपने हाथ में दीपक लिए नजर आईं।

Prime Minister Modi's mother light lamp
प्रधानमंत्री मोदी की मां ने भी जलाया दिया 

मुख्य बातें

  • कोरोना वायरस के खिलाफ देश में मनी लॉकडाउन वाली दिवाली
  • देश में जलाए गए मोमबत्ती और दीए, रोशनी से झिलमिलाया पूरा देश
  • पीएम मोदी की मां ने भी अपने घर पर जलाया दीया, सामने आई फोटो

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से जारी किए गए वीडियो मैसेज में की गई अपील रविवार रात 9 बजे रंग लाई। पूरे देश ने मानो अप्रैल के महीने में ही दिवाली मना ली हो। हर तरफ शानदार नजारा देखने को मिला और बिजली से होने वाली रोशनी को बंद करके लोग अपनी छतों, बाल्कनी और दरवाजों पर दीपक की झिलमिल रोशनी के साथ दिखे। इस बीच पीएम मोदी की मां भी अपने बेटे की पहल पर कोरोना के खिलाफ जंग को मजबूती देती नजर आईं। थाली और चम्मच के बाद वह रविवार रात 9 बजे दीपक के साथ नजर आईं।

गुजरात में पीएम मोदी की मां हीराबेन ने अपने आवास पर सभी लाइट बंद करने के बाद मिट्टी का दीपक जलाया और इस दौरान ली गई उनकी एक तस्वीर सामने आई है। पूरे भारत में पीएम मोदी की अपील पर देशवासियों ने रात 9 बजे 9 मिनट के लिए सभी लाइट बंद कर दी और पीएम की अपील के अनुसार #Coronavirus के खिलाफ भारत की लड़ाई को प्रदर्शित करने के लिए मोमबत्ती, दीया, या टॉर्च जलाया।

महामारी बनकर पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुके कोरोना वायरस से बचने के कुछ अहम कदमों के मद्देनजर पीएम मोदी की ओर से लोगों से ऐसी अपील की गई थी। विशेषज्ञों के मुताबिक इस बीमारी से लड़ने का सबसे कारगर और असरदार तरीका है कि लोग आपस में दूरी बनाकर रखें और अपने घरों में रहें। पीएम मोदी ने लोगों में बीमारी से लड़ने का जज्बा और उत्साह जगाने को लेकर अनोखी पहल की थी।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने 22 मार्च को लोगों से घरों के बाहर आकर घंटी, ताली और थाली बजाकर उन लोगों को धन्यवाद देने की अपील की थी जो कोरोना महामारी के बीच अपनी ड्यूटी करते हुए लोगों की बीमारी से रक्षा करने में योगदान दे रहे हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। यह राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 14 अप्रैल तक जारी रहेगा।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर