[PHOTOS] जगमगाहट के साथ कोरोना को चुनौती, कैमरे में कैद हुए अद्भुत नजारे

देश
प्रभाष रावत
Updated Apr 06, 2020 | 00:29 IST

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को लेकर अपना उत्साह दिखाते हुए देश ने रविवार को 9 मिनट की दीवाली मनाई। इस दौरान भारत दीयों की रोशनी में जगमगाता दिखा और इसकी कई तस्वीरें कैमरों में कैद हो गईं।

9 minutes corona lock down Diwali photos
कोरोना लॉकडाउन के दौरान मनी 9 मिनट की दीवाली 

मुख्य बातें

  • देश भर में 9 मिनट के ब्लैकआउट के दौरान लोगों ने जलाए दीप
  • कोरोना के खिलाफ देश ने दिखाई एकजुटता, जगमग हुआ भारत
  • लॉकडाउन में 9 मिनट की दीवाली के दौरान कैमरे में कैद हुए अद्भुत नजारे

नई दिल्ली: खुशी के मौके पर दीए जलाकर जगमग पर्व तो कई लोग मनाते हैं लेकिन संकट के समय में उत्सव जैसा माहौल विरले ही देखने को मिलता है। भारत में रविवार रात को 9 बजे एक ऐसा ही दुर्लभ नजारा देखने को मिला जहां देश के लोगों ने कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के खिलाफ एकजुटता दिखाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर 9 मिनट की दीवाली मनाई और घर घर दीप जलाए गए। इस दौरान सभी लोगों ने अपने घरों की बत्तियां बुझा दीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश भर में कोरोना वायरस संकट से उबरने के संकल्प के साथ रविवार को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए दीप जलाया। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर दीप जलाते हुए चार तस्वीरें साझा की। उन्होंने अपने ट्वीटर पर तस्वीरों के साथ एक श्लोक भी लिखा, 'शुभं करोति कल्याणमारोग्यं धनसंपदा । शत्रुबुद्धिविनाशाय दीपज्योतिर्नमोऽस्तुते॥'
इस श्लोक का मतलब होता है कि- 'हे दीपक आप शुभ करने वाले हो ,हमारा कल्याण करें , आरोग्य प्रदान करके, धन-संपदा दें। शत्रुओं की बुद्धि का नाश करें।'

लॉकडाउन के दौरान मनाई गई 9 मिनट की जगमग दीवाली के दौरान देश भर में अद्भुत नजारों वाली तस्वीरें सामने आईं। जिनमें से कुछ को आप यहां पर देख सकते हैं।

(सभी तस्वीरें- साभार PTI)

गौरतलब है कि दुनिया भर में फैल चुका कोरोना वायरस भारत में भी पैर पसारता जा रहा है। अब तक देश में 3000 संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। पीएम मोदी ने वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी। फिलहाल भारत की स्थिति दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले बेहतर है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर