PM मोदी के इन-इन मंत्रियों ने जलाए दीये, प्रकट की कोरोना के खिलाफ एकजुटता, देखें Photos

9 minutes at 9 PM: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा उनके मंत्रियों ने भी रविवार रात को 9 बजे 9 मिनट अपने आवास की लाइटें बंद कर दीये जलाए और कोरोना के खिलाफ एकजुटता प्रकट की।

Amit Shah
कोरोना के खिलाफ पूरा देश हुआ एकजुट 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार रात 9 बजे 9 मिनट तक देश के लोगों ने घरों की लाइट बंद कर दरवाजों और बालकनी में दीए जलाएं। कई लोगों ने मोमबत्ती तो कई ने टॉर्च और मोबाइल की लाइट जलाई। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद भी अपने आवास की लाइटें बंद कर दीपक जलाया। उनके कई मंत्रियों ने भी दीये, मोमबत्ती जलाकर तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कीं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी अपने-अपने आवास की लाइटें बंद कर दीये जलाए।

धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट किया, 'पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर सभी देशवासियों के साथ मैंने और मेरे परिवार ने कोरोना महामारी से समाज में फैल रहे निराशा के अंधकार के खिलाफ दीप प्रज्ज्वलित किये। इस संकट के विरुद्ध सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति सजगता व हमारी एकता ही हमारी जीत सुनिश्चित करेगी।' 

अमित शाह ने ट्वीट किया, 'आशा और विश्वास की एक किरण बड़े से बड़े अंधकार को दूर कर सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर आज रात 9 बजे, नई दिल्ली के अपने आवास की लाइट बंद कर दीये जलाये। COVID-19 के विरुद्ध इस लड़ाई में पूरा देश 
नरेंद्र मोदी जी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।' 

राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, 'आज पूरे देश ने अपनी सामूहिक संकल्प शक्ति का परिचय देकर अंधकार से प्रकाश की तरफ़ जाने का संदेश दिया है। मैंने भी 9 बजे दिया जला कर भारत की संकल्प शक्ति के साथ अपने संकल्प को जोड़ दिया। कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ भारत के संकल्प की जीत अवश्य होगी।' 

पीएम मोदी ने दीये जलाने की 4 तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट कीं और उनके साथ एक श्लोक भी लिखा। पीएम मोदी ने लिखा- शुभं करोति कल्याणमारोग्यं धनसंपदा । शत्रुबुद्धिविनाशाय दीपज्योतिर्नमोऽस्तुते ॥ इसका अर्थ है- हे दीपक आप शुभ करने वाले हो ,हमारा कल्याण करें , आरोग्य प्रदान करके, धन-संपदा देवें। शत्रुओं की बुद्धि का नाश करें। मैं आपकी ज्योति को नमन करते हुए, आपकी स्तुति करता हूँ। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर