Corona Virus: राहत की फ्लाइट से चीन से भारत लौटे 324 लोग, एयरपोर्ट पर खास इंतजाम

चीन के वुहान से 324 भारतीयों को दिल्ली लाया गया है। दिल्ली एयरपोर्ट पर सभी 324 लोगों के स्वास्थय परीक्षण के खास इंतजाम किए गए हैं।

Corona Virus: राहत की फ्लाइट से चीन से भारत लौटे 324 लोग, एयरपोर्ट पर खास इंतजाम
वुहान से दिल्ली लौटे 324 भारतीय 

मुख्य बातें

  • विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ग्लोबल इमरजेंसी किया है घोषित
  • वुहान से 324 भारतीय दिल्ली लौटे, एयरपोर्ट पर खास इंतजाम
  • कोरोना से चीन में 259 लोगों की मौत, 11 हजार से ज्यादा लोगों में पुष्टि

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से चीन में 259 लोगों की मौत हो चुकी है और 11 हजार से ज्यादा पुष्ट मामले सामने आए हैं। इस बीच एयर इंडिया के विशेष विमान से 324 भारतीयों को दिल्ली लाया गया है। दिल्ली एयरपोर्ट पर ही विशेष जांच परीक्षण का इंतजाम किया गया है। वुहान से लौटे सभी 324 भारतीयों के मेडिकल टेस्ट के बाद उन्हें विशेष कैंप में रखा जाएगा। 

केंद्र सरकार का कहना है कि पहली प्राथमिक यह है कि वुहान में जितने भी भारतीय हैं उन्हें वहां से निकाला जाए। भारत आने के बाद सभी भारतीयों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने के साथ ही विशेष जगह पर रखा जाएगा। इसके साथ ही चीन से आने वाले भारतीयों के लिए दिल्ली के करीब खास इंतजाम किए गए हैं जहां उन्हें रखा जाएगा। सभी भारतीयों को करीब 14 दिन तक कैंप में रखा जाएगा ताकि अगर किसी शख्स में कोरोना वायरस की मौजूदगी हो तो उसे निगरानी में रखा जाए।


जानकारों का कहना है कि कोरोना बेहद ही खतरनाक वायरस है और उससे निपटने के लिए ऐहतियात जरूरी है। कोरोना वायरस के पनपने और उसके खत्म होने में करीब 14 दिन लगता है। ऐसे में यह जरूरी है अगर कोई भी संदिग्ध शख्स मिले तो उसे कम से कम 14 दिन तक स्वस्थ लोगों से दूर रखा जाए। 

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर