लॉकडाउन नहीं मान रहे थे पिता तो पुलिस के पास चला गया बेटा, दर्ज कराई FIR

देश
आलोक राव
Updated Apr 03, 2020 | 17:32 IST

Lockdown News: कोरोना वायरस के इलाज की दवा या वैक्सीन अभी विकसित नहीं हो पाई है। इसलिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) और चिकित्सा विज्ञान के विशेषज्ञ सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर दे रहे हैं।

 30 year old man lodges fir against father for flouting lockdown orders in delhi
बेटे ने पिता के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत। -प्रतीकात्मक तस्वीर 

मुख्य बातें

  • दिल्ली के वसंत कुज की घटना, लॉकडाउन नहीं माने तो पुलिस के पास गया बेटा
  • पिता के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर, कहा-मना करने के बावजूद घर से बाहर जाते हैं
  • लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर लोगों के साथ अब सख्ती से पेश आ रही है पुलिस

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है। हालांकि कई जगहों पर लॉकडाउन के उल्लंघन की घटनाएं भी सामने आई हैं। इन घटनाओं पर पुलिस ने कार्रवाई भी की है। इस बीच, वसंत कुंज में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर एक युवक ने अपने पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुत्र का अपने पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराना इलाके में चर्चा का विषय बन गया है।  

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक तीस साल के युवक ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि 59 वर्षीय उसके पिता लॉकडाउन का ऑर्डर का पालन नहीं कर रहे हैं। उसके अनुरोध के बावजूद वह रोजना घर से बाहर निकल जाते हैं। बता दें कि कोरोना वायरस के फैलने पर रोक लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है। इस दौरान पीएम ने लोगों से अपने घरों में रहने का अनुरोध किया है। 

कोरोना वायरस के इलाज की दवा या वैक्सीन अभी विकसित नहीं हो पाई है। इसलिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) और चिकित्सा विज्ञान के विशेषज्ञ सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर दे रहे हैं। पीएम ने भी लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की पालन करने का अनुरोध किया है। सोशल डिस्टेंसिंग अपनाकर इस बीमारी को फैलने को रोका जा सकता है। लोगों से मास्क पहनने और थोड़ समय के अंतराल पर अपने हाथों को सेनिटाइजर अथवा साबुन से धोने की सलाह दी गई है।

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को बताया कि लॉकडाउन के दौरान सरकार के आदेशों का उल्लंघन करने पर 200 से ज्यादा केस दर्ज किए गए और 3763 लोगों को हिरासत में लिया गया। बता दें कि 25 मार्च से लॉकडाउन घोषित होने के बाद देश में कई जगहों पर इसके उल्लंघन की घटनाएं सामने आईं। इन घटनाओं पर प्रधानमंत्री मोदी ने नाराजगी जाहिर की और राज्यों को नियमों का पालन सख्ती से कराने का निर्देश दिया। इसके बाद पुलिस लॉकडाउन का पालन सख्ती से कराने लगी।

भारत में हाल के दिनों में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी देखने को मिली है। देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 2301 मामले सामने आ चुके हैं। अब तक संक्रमित 157 लोगों को ठीक किया जा चुका है जबकि वायरस की चपेट में आए 56 लोगों की मौत हुई है। पीएम मोदी ने एकजुटता दिखाने के लिए पांच अप्रैल की रात नौ बजे नौ मिनट तक लोगों से अपने घरों के बाहर एवं बॉलकनी में दीए और मोमबत्ती जलाने का अनुरोध किया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर