जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, सीआरपीएफ का जवान शहीद

2 terrorists killed in encounter in Pulwama: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को मंगलवार सुबह बड़ी सफलता हाथ लगी। मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए हैं।

 2 terrorists, 1 CRPF personnel killed in encounter in J-K's Pulwama
पुलवामा में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। -फाइल पिक्चर  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • पुलवामा में मंगलवार तड़के सुबह हुई मुठभेड़ में दो आतंकी हुए ढेर
  • मुठभेड़ में घायल हुए सीआरपीएफ के जवान ने अस्तपाल में दम तोड़ा
  • इस साल अब तक 100 से ज्यादा आतंकी सो चुके हैं मौत की नीद

पुलवामा (जम्मू कश्मीर) : सुरक्षाबलों को मंगलवार सुबह बड़ी कामयाबी मिली। पुलवामा के बांडजू इलाके में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए जबकि सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया। भारतीय सेना की चिनार कोर ने कहा, 'ऑपरेशन बुडंजू (पुलवामा)। जम्मू कश्मीर पुलिस से मिले इनपुट के बाद आज तड़के संयुक्त ऑपरेशन शुरू किया गया। इलाके कि जिस स्थान पर आतंकवादियों के छिपने की खबर थी, उस इलाके की घेरेबंदी की गई। इसके बाद उनके साथ मुठभेड़ शुरू हुई।'

मुठमेड़ में घायल जवान ने दम तोड़ा
सीआरपीएफ ने अपने एक बयान में कहा, 'मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ के जवान को गोली लगी। जख्मी जवान को अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।' सुरक्षाबलों का कहना है कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं और घटनास्थल से दो एके-47 राइफल बरामद हुई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि मंगलवार तड़के मुठभेड़ शुरू हुई। इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया है। 

हाल के दिनों में बड़ी संख्या में मारे गए आतंकी
बता दें कि हाल के दिनों में सेना के ऑपरेशन में बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए हैं। सेना के ऑपरेशन 'ऑल आउट' ने घाटी से आतंकवादियों का करीब-करीब सफाया कर दिया है। सेना के साथ मुठभेड़ों में आतंकवादी संगठनों के प्रमुख कमांडर मारे गए हैं जिनमें हिज्बुल कमांडर रियाज नाइकू भी शामिल है। नाइकू कश्मीर में आतंक की कई वारदातों में शामिल था और सुरक्षाबलों को लंबे समय से उसकी तलाश थी।

इस साल 100 से ज्यादा आतंकी हुए ढेर
गत शुक्रवार को सेना ने कहा कि इस साल अब तक 100 से अधिक आतंकवादी मारे जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों में अलग-अलग मुठभेड़ो में आठ आतंकवादी मारे गए हैं। सेना के अधिकारी ने कहा कि सेना को अपने ऑपरेशन में जिस तरह से सफलता मिल रही है उससे लगता है कि आने वाले दिनों में घाटी आतंकवादियों से मुक्त हो जाएगी और कश्मीर में सामान्य स्थिति बहाल होगी। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर