देश में 1947 जैसे हालात बनते जा रहे हैं, महबूबा मुफ्ती बोलीं- अल्पसंख्यकों के खिलाफ बनाया जा रहा है माहौल

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अल्पसंख्यकों के खिलाफ देश भर में जो माहौल बनया जा रहा है। जिससे अब 1947 जैसे हालात बनते जा रहे हैं। यह चिंता का विषय है।

What is happening across the country today is a matter of concern:PDP chief Mehbooba Mufti
महबूबा मुफ्ती ने चिंता जताते हुए कहा कि देश भर में अल्पसंख्यकों के खिलाफ माहौल बनाया जा रहा है।  |  तस्वीर साभार: ANI

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को कहा कि देश में धीरे-धीरे अब 1947 जैसे हालात बनते जा रहे हैं। यह बहुत खतरनाक है। यह सभी धर्मों के लिए एक कॉमन राष्ट्र है, इसकी सुंदरता इसी भाईचारे में है। अगर बीजेपी देश को अपने एजेंडे के अनुसार चलाती है, न कि संविधान के अनुसार, तो आने वाले समय में कोई भी सुरक्षित नहीं होगा। पीडीपी चीफ ने कहा कि आज पूरे देश में जो हो रहा है वह चिंता का विषय है। खासकर अल्पसंख्यकों के खिलाफ जो माहौल बनाया जा रहा है, वह गुंडों ने नहीं बनाया है, बल्कि बीजेपी सरकारें 'गुंडा तत्वों' का समर्थन कर रही हैं।

महबूबा मुफ्ती ने  कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बावजूद दिल्ली की जहांगीरपुरी में बुलडोजर ने 2-2.5 घंटे काम किया। बीजेपी ने संस्थाओं को इस हद तक कमजोर कर दिया कि एक नगर पालिका सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों को मानने से इनकार कर देती है। पिछले 3 सालों में जम्मू-कश्मीर में अत्याचार देखे। चीजें यहीं से शुरू होती हैं और फिर देश में कहीं और फैलती हैं।

परिसीमन परमहबूबा मुफ्ती ने कहा कि क्या परिसीमन? बीजेपी का विस्तार बन गया है? इसने जनसंख्या के आधार की अनदेखी की और उनकी इच्छा के अनुसार कार्य किया। हम इसे सिरे से खारिज करते हैं। हमें इस पर भरोसा नहीं है। इसकी सिफारिशें अनुच्छेद 370 को निरस्त करने की एक कड़ी हैं। जम्मू-कश्मीर के लोगों को कैसे शक्तिहीन किया जाए।

जम्‍मू-कश्‍मीर: परिसीमन आयोग ने सौंपी रिपोर्ट, महबूबा बोलीं- हमें नहीं भरोसा


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर