महात्मा गांधी की 150वीं जयंती: बीजेपी सांसदों और पदाधिकारियों को संबोधित करेंगे गृहमंत्री अमित शाह

देश
Updated Sep 23, 2019 | 11:52 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने जा रहा है। 2 अक्टूबर को इस खास अवसर गृहमंत्री अमित शाह भारतीय जनता पार्टी के सांसदों और बड़े नेताओं को संबोधित करेंगे।

Amit Shah
गृहमंत्री अमित शाह (फाइल फोटो) 

नई दिल्ली: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को व्यापक रूप से मनाने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इस सिलसिले में शनिवार को पार्टी के सभी सांसदों और प्रदेश पदाधिकारियों को संबोधित करेंगे। पार्टी सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि भाजपा अध्यक्ष एवं गृह मंत्री शाह वीडियो कांफ्रेंस के जरिये सांसदों और अन्य नेताओं के साथ चर्चा करेंगे और इस उद्देश्य के लिये योजना का खाका प्रस्तुत करेंगे।

पार्टी के एक नेता ने बताया कि इस कवायद में सार्वजनिक समारोहों के माध्यम से गांधी के आदर्शो को प्रस्तुत करना और स्वच्छता अभियान, प्लास्टिक मुक्त अभियान सहित गरीबों तक पहुंचने की पहल शामिल होगी। साल 2014 में सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कई बार 2 अक्तूबर 2019 को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को एक महत्वपूर्ण अवसर के रूप में मनाये जाने का उल्लेख कर चुके हैं।

अगस्त में ‘मन की बात’ कार्यक्रम में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी लोगों से महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने की दिशा में अहम पहल के रूप में मनाने का आह्वान कर चुके हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर