डाइट और एक्सरसाइज में बिलकुल लापरवाही नहीं बरतते सोनू सूद, जानिए एक्टर का फिटनेस सीक्रेट

फिल्म इंडस्ट्री में सोनू सूद का अलग ही मुकाम है, जो उन्होंने अपने टैलेंट और फिटनेस के दम पर हासिल किया है। 47 वर्षीय सोनू इंडस्ट्री के सबसे फिट एक्टर में से एक हैं।

Sonu Sood
सोनू सूद 

हेल्दी लाइफस्टाइल के लिए जरूरी है कि आप रहन-सहन में बदलाव के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार हों। अक्सर लोग दूसरों को देखकर प्रभावित हो जाते हैं और फिट रहने के लिए कमर कस लेते हैं। हालांकि, कुछ दिन बाद ही वह अपने पुराने लाइफस्टाइल की तरफ लौट आते हैं। लोग दूसरों की सिर्फ एक साइड देखते हैं जो उन्हें बहुत आकर्षित करती है, लेकिन दूसरी साइड को देखना भूल जाते हैं जो मेहनत से भरी होती है। आपने कई बॉलीवुड एक्टर्स को यह सुझाव देते हुए सुना होगा कि नई शुरुआत करने से पहले हर पहलू को अच्छी तरह समझ लेना चाहिए और ताकि फिटनेस का सही से ख्याल रखा जा सके।  

सोनू सूद उन बॉलीवुड एक्टर्स में से हैं, जिन्होंने अपनी फिटनेस पर बेहद ध्यान देते हैं। उन्होंने कड़ी मेहनत के जरिए अपने सिक्स पैक एब्स बनाए हैं। सोनू मानते हैं कि एक फिट बॉडी पाने के लिए इंसान को सालों मेहनत करना पड़ती है। एक हेल्थी लाइफस्टाइल और फिट बॉडी बनाने के लिए निरंतरता सबसे महत्वपूर्ण है। अगर आप सोनू सूद की तरह सिक्स पैक एब्स बनाना चाहते हैं तो आज हम एक्टर के कुछ सीक्रेट हेल्थ टिप्स लेकर आए हैं, जिनसे आपको काफी मदद मिलेगी। 

सोनू सूद की फिटनेस का राज

सोनू सूद ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि फिटनेस के लिए मेहनत करना बहुत ही जरूरी होता है। वह कहते हैं कि फिट रहने के लिए ईमानदारी से मेहनत करना चाहिए। सोनू मेहनत करने से कभी पीछे नहीं हटते हैं और रोजाना वर्कआउट करते हैं। उनका मानना है कि फिट रहने के लिए हर एक इंसान को डेडिकेटेड रहना चाहिए।

इस बात को हमेशा फॉलो करते हैं 

सोनू सूद का मानना है कि शरीर की देखभाल करना बहुत ही महत्वपूर्ण है। उनके लिए फिटनेस जिंदगी का एक अहम हिस्सा है। वह रेगुलर वर्कआउट करते हैं। वह जिस दिन जिम नहीं जा पाते तो उस दिन घर पर ही वर्कआउट करते हैं। उनका कहना है कि शरीर को एक्टिव रखना बहुत जरूरी होता है और अगर कोई इंसान जिम नहीं जा पा रहा है तो वह घर में रहकर ही कुछ ऐसे काम कर सकता है जिसके वजह से बॉडी एक्टिव रहे। 

वेजिटेरियन डाइट लेना है पसंद

सोनू सूद वेजिटेरियन हैं। वह दिन में पांच से छह बार मील लेते हैं जिसमें तीन हेवी मील शामिल है। वह प्रोटीन से भरपूर खाना खाते हैं और फल और मखाने का सेवन हमेशा करते हैं। वह फूडी हैं लेकिन ऑयली या फ्राइड फूड खाने के बाद एक्स्ट्रा वर्कआउट करके बैलेंस कर लेते हैं।

हेल्दी डाइट प्लान में हैं विश्वास

सोनू सूद एक हेल्दी डाइट प्लान में विश्वास रखते हैं और इस बात पर जोर देते हैं कि डाइट के मदद से शरीर को जरूरी पोषक तत्व मिलते रहें। वह अपनी हाइट और वेट के अनुसार अपनी डाइट रखते हैं। वह कहते हैं कि बॉडी के अनुसार लोगों का डाइट प्लान होना चाहिए। 

इन चीजों का विशेष ध्यान रखते हैं

सोनू सूद ने बताया कि फिट रहने के लिए जरूरी नहीं कि हर कोई जिम जाना शुरु कर दे, घर पर रहकर भी खुद को फिजिकल एक्टिविटी के मदद से फिट रख सकते हैं। वह बैलेंस्ड डाइट लेने के लिए लोगों को प्रेरित करते हैं और कहते हैं कि सब्जियां, होल ग्रेन, फल, ड्राई फ्रूट आदि का सेवन जरूर करना चाहिए। वह कहते हैं कि जंक फूड से दूर रहना चाहिए लेकिन महीने में जीभ का टेस्ट बदलने के लिए एक से दो बार कुछ मात्रा में इनका सेवन कर सकते हैं। उनका मूल मंत्र है कि फिट रहने के लिए मेहनत करना जरूरी है और साथ ही धैर्य भी बना कर रखना चाहिए।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर