ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी स्किन की है चाहत, तो मंहगे प्रॉडक्ट्स नहीं बल्‍कि इन घरेलू चीजें की डालें आदत

हेल्थ
Updated Jul 16, 2019 | 07:51 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

ऐश्वर्या राय जैसी चमकती-दमकती स्किन की चाहत किसे नहीं होगी? खैर,उन्होंने अब इस बात का खुलासा कर ही दिया हैं कि उनकी स्किन केयर रुटीन में क्या-क्या शामिल है और वह क्या एक चीज करना कभी नहीं भूलतीं।

Aishwarya Rai
Aishwarya Rai  
मुख्य बातें
  • ऐश्वर्या राय ने अपने सौंदर्य रहस्यों का खुलासा किया है
  • उन्‍होंने स्वस्थ दिखने के लिए स्किन को हाड्रेट रखने पर जोर दिया है
  • ऐश की सलाह, टेंशन को करिए दूर और मस्त रहिए

ऐश्वर्या राय बच्चन दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक हैं और उनके आकर्षण से कोई अछूता नहीं है। बॉलीवुड अभिनेत्री ने 1994 में मिस वर्ल्ड का ताज अपने सिर पर पहना था और तब से वह दुनिया की नजरों में आईं। उस वक्त से लेकर आज तक उनके दीवानों की संख्या बढ़ती ही जा रही है।

45 साल की उम्र में भी ऐश्वर्या की स्किन और उनकी खूबसूरती का निखार बढ़ता ही जा रहा है। हर बार जब वह नजर आती हैं उनकी चमक बढ़ी हुई ही दिखती है। उनके चेहरे की ताजगी और निखार को देख कर हर किसी को उन सा दिखने की चाहत होती है। क्या आप भी बी-टाउन डीवा की तरह स्किन पाने की चाहत रखती हैं। तो आपके लिए खुशखबरी है क्योंकि ऐश्वर्या ने अब इस राज से पर्दा हटा दिया है। उन्होंने बता दिया है कि वह अपने स्किन को हमेशा फ्रेश बनाए रखने के लिए क्या करती हैं। तो आइए जानें।

ऐश की सलाह, प्यास लगने से पहले पीएं पानी
ऐश्वर्या ने का कहना है कि स्किन केयर करना बेहद आसान है लेकिन उसका ध्यान रखना भी उतना ही जरूरी है। ऐश्वर्या स्किन को हाइड्रेट रखने पर खास जोर देती हैं। वह कहती हैं कि अगर स्किन हाइड्रेट होगी तो वह फ्रेश अपने आप नजर आएगी। यही कारण है कि वह बहुत सारा पानी पीती हैं और लोगों को सलाह देती हैं कि प्यास लगने पर ही नहीं प्यास लगने से पहले पानी पीना सीखिए। नमी चेहरे की बरकरार रख कर आप अपने एजिंग को टाल सकते हैं। ज्यादा पानी पीना आपकी स्किन की खूबसूरती के लिए लंबा रास्ता तय करता है और ये स्किन के लिए टॉनिक की तरह काम करता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

तनावमुक्त रहना है खूबसूरती का राज
हम दिल दे चुके सनम से सबका दिल चुराने वाली अभिनेत्री ऐश्वर्या राय का कहना है कि दूसरी बड़ी चीज आपकी खूबसूरती के लिए है तनाव मुक्त रहना। तन के साथ मन का स्वस्थ रहना आपके दिमाग के खुशनुमा माहौल से निर्भर करता है। अगर आप तनावमुक्त होंगे तो अपने आप आपके चेहरे पर चमक और खूबसूतरी नजर आने लगती हैं।

खुद के दोस्त बनिए और ख्याल रखिए
ऐश्वर्या कहती है आपकी स्किन चाहे जैसी हो आपको उसमें सहज रहना चाहिए और उसका ध्यान रखना चाहिए। आप खुद के दोस्त बनिए। हमेशा खुश रहिए और यह सोच कर खुश रही कि आप कौन हैं। यह सबसे जरूरी है कह आप खुद को खुश रखें। खुशियां आपके चेहरे पर जब झलकेंगी तो वह आपको बेहद खूबसूरत दिखाएंगी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

केमिकल बेस्ड नहीं होम मेड प्रोडक्ट से मिलती है खूबसूरती
ऐश्वर्या अपनी स्किन के लिए केमिकल बेस्ड प्रोडक्ट को नहीं बल्कि होममेड प्रोडक्ट को प्रेफर करती हैं। वह घरेलू चीजों से अपने चेहरे को साफ करती हैं और पैक भी घरेलू चीजों और फ्रूट्स का बनाती हैं। टमाटर, संतरा, नींबू और पपीते जैसे फ्रूट को खाने के साथ वह अपने चेहरे पर भी लगती हैं। ऐश का कहना है कि खूबसूरती अंदर से नजर आती है इसलिए आपकी डाइट भी ऐसी होनी चाहिए जो आपको खूबसूरत बनाने में मदद करें।

डाइट पर भी दिजिए ध्यान
हेल्दी और न्यूट्रीशन से भरपूर खाना खाना भी आपकी स्किन को बेहतर बनाता है। वह कहती हैं कि खाने में ज्यादा से ज्यादा सलाद खाएं, फ्रूट्स खाएं, ग्रीन वेज लें साथ ही दूध, दही खाएं और चेहरे पर लगाएं भी। घरेलू चीजों पर ज्यादा जोर दें क्योंकि इनसे बेहतर खूबसूती निखारने के लिए कोई और उपाय नहीं हो सकते।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

ऐश्वर्या अपनी एक्टिंग के जरिये ही नहीं बल्कि अपने वर्सेटाइल लुक के कारण भी सालों से लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। चाहे वह कैजुअल लुक में एयरपोर्ट पर नजर आएं या रेड कार्पेट पर उनका बिंदास लुक हो, वह हर जगह अपने अलग फैशन स्टेटमेंट के कारण प्वाइंट ऑफ अटरेक्शन बनी रहती हैं।

डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता।

Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।

अगली खबर