Gurugram Crime: गोल्ड टेस्टिंग लैब से सोना चोरी होने का मामला खुला, कंपनी का कर्मचारी ही निकला मास्टर माइंड

Gurugram Crime: गुरुग्राम के सदर बाजार स्थित एक गोल्ड टेस्टिंग लैब में हुए 50 लाख रुपये कीमत के गोल्‍ड चोरी के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी इस चोरी के बाद से ही फरार था। पुलिस ने उसे उसके गांव से ही गिरफ्तार किया। आरोपी ने दो माह पहले ही इस कंपनी को ज्‍वाइन किया था।

 gold thief arrested
सोना चोरी करने वाला आरोपी महाराष्‍ट्र से गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • लाखों का गोल्‍ड चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
  • आरोपी के पास से पुलिस ने बरामद किया 33 लाख रुपये का सोना
  • आरोपी और कंपनी मालिक एक ही गांव के रहने वाले

Gurugram Crime: पिछले दिनों गुरुग्राम के सदर बाजार के ओम कंप्यूटर गोल्ड टेस्टिंग लैब से 50 लाख रुपये का सोना चोरी करने के मामला का गुरुग्राम क्राइम ब्रांच ने पर्दाफाश कर दिया है। इस चोरी का मास्‍टर माइंड कंपनी का ही एक कर्मचारी था। चोरी के बाद पुलिस पूछताछ के समय ही आरोपी वहां से फरार हो गया था। जिसके बाद से ही पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी। अब उसे महाराष्‍ट्र से गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी कर्मचारी राजेन्द्र शंकर सालून ने करीब दो माह पहले ही यहां पर नौकरी ज्‍वॉइन की थी। खास बात यह कि, आरोपी इस कंपनी के मालिक के गांव का ही रहने वाला है। आरोपी ने यहां से 50 लाख रुपये का सोना व 50 हजार रुपये नकद चुराए थे। पुलिस ने सोना व पैसे बरामद कर लिया है। पुलिस अब आरोपी से पूछताछ में जुटी है।

आरोपी के घर से किया गिरफ्तार

गुरुग्राम क्राइम ब्रांच -17 के प्रभारी इंस्पेक्टर नरेन्द्र ने बताया कि, आरोपी कर्मचारी को पकड़नें के लिए पुलिस की कई टीमें लगातार छापा मार कार्रवाई कर रही थीं। आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने पारंपरिक व तकनीकी दोनों तरह के तरीकों का इस्‍तेमाल किया। आरोपी राजेन्द्र शंकर सालून इस कंपनी के मालिक के जिला सांगली, महाराष्ट्र का ही रहने वाला था। आरोपी के फरार होने के बाद पुलिस की एक टीम ने उसके गांव में ही घेरा डाल दिया था। वहीं दूसरी टीम तकनीकी सहायता से आरोपी को ढूंढने में जुटी थी। आरोपी जैसे ही अपने गांव पहुंचा, पुलिस ने उसे दबोच लिया। अब पुलिस टीम ने आरोपी को सांगली, महाराष्ट्र की अदालत में पेश कर चार दिन की ट्रांजिट रिमांड पर लिया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 33 लाख रुपये का सोना बरामद कर लिया है। पुलिस ने बताया कि, आरोपी इस चोरी के बाद गोल्‍ड को बेचने में जुटा हुआ था। उसने कुछ सोना दूसरी जगहों पर भी छिपा रखा है, जिसे बरामद करने की कोशिश की जा रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर