Gurugram Crime: युवक से लूटपाट करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार, एक बदमाश पर दर्ज है दो दर्जन से ज्‍याद केस

Gurugram Crime: युवक का गला दबाकर लूटपाट करने वाले दोनों बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस जांच में पता चला है कि ये दोनों आरोपी पहले भी इस तरह की कई वारदात को अंजाम दे चुके हैं। एक आरोपी पर दो दर्जन से ज्‍यादा केस दर्ज हैं, वह कई बार जेल भी जा चुका है। वहीं दूसरा आरोपी भी एक बार जेल जा चुका है।

Two robbers arrested
युवक का गला दबाकर लूटने वाले दो लूटेरे गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • युवक का गला दबाकर लूटने वाले दोनों बदमाश गिरफ्तार
  • एक आरोपी पर दर्ज है दो दर्जन से ज्‍यादा केस
  • पुलिस को उम्‍मीद आरोपी से कई अन्‍य मामलों का भी हो सकता है खुलासा

Gurugram Crime: खांडसा रोड पर एक कंपनी में काम करने वाले युवक का गला दबाकर लूटपाट करने वाले दो बदमाशों को सीआईए मानेसर की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। इस लूट में शामिल एक बदमाश पर पहले ही से ही दो दर्जन से ज्‍यादा मुकदमें दर्ज है, वहीं दूसरे बदमाश पर भी एक मामला दर्ज है। पुलिस को उम्‍मीद है कि, इन आरोपियों से कई अन्‍य घटनाओं का भी खुलासा होगा, इसलिए दोनों को रिमांड पर लेकर पुलिस अन्य वारदात का खुलासा करने में जुटी है।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने बताया कि, हरि आयरन ट्रेडिंग कंपनी में काम करने वाले सुरेश मुखिया ने पुलिस को शिकायत दी थी कि, 12 मई को सुबह सवा छह बजे दो अज्ञात युवकों ने उसका गला दबाकर उससे करीब आठ हजार रुपये और मोबाइल लूट लिया था। लूट की यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी। जिसके आधार पर पुलिस मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश में जुटी थी।

एक आरोपी कई बार जा चुका है जेल, दर्ज हैं दर्जनों केस  

बदमाशों को गिरफ्तार करने वाले सीआईए प्रभारी के अनुसार, पकड़े गए आरोपियों की पहचान राजू उर्फ कालिया निवासी मोतीहारी, बिहार और विवेक तिवारी निवासी झारखंड के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार, राजू उर्फ कालिया के खिलाफ हरियाणा और दिल्‍ली में गिरोहबंदी, अवैध हथियार रखने, लूटपाट और चोरी जैसे अपराधों के करीब दो दर्जन मामले दर्ज हैं। यह आरोपी इससे पहले भी कई बार जेल जा चुका है। आरोपी राजू उर्फ कालिया पहले लक्ष्मण विहार में रहता था। जहां पर उसकी पहचान पड़ोस में रहने वाले विवेक तिवारी से हुई। इन दोनों की आपस में जान-पहचान व दोस्‍ती होने के बाद दोनों मिलकर चोरी, लूटपाट की वारदात को अंजाम देने लगे। आरोपी विवेक तिवारी के खिलाफ भी एक मामला दर्ज है। यह आरोपी भी एक बार जेल जा चुका है। सीआईए प्रभारी ने कहा कि, दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर अब गहनता से पूछताछ की जा रही है, उम्‍मीद है कि कई और मामलों के खुलासे होंगे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर