Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद में बिजली कनेक्शन काटने का डर दिखाकर झटका दे गए ठग, इस तरह दिया घटना को अंजाम

Ghaziabad Crime News: विनोद कुमार सेंगर नाम के शख्स को कुछ ठग मिलकर 50 हजार रुपये ऐंठकर ले गए। विनोद कुमार ने बिजली के बिल का भुगतान ऑनलाइन कर दिया था, जिससे वह ठगी का शिकार हो गए। एक ठग ने विनोद कुमार को फोन कर मई महीने का बिल जमा न होने पर कड़ी कार्रवाई कर देने की चेतावनी दी थी।

Ghaziabad Crime News
गाजियाबाद में बिजली कनेक्शन काटने के नाम पर ठगी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • बिजली कनेक्शन काटने के नाम एक शख्स से हजारों रुपये ऐंठ लिए गए
  • विनोद कुमार ने बिजली के बिल का भुगतान ऑनलाइन कर दिया था
  • पिछले महीने 22 तारीख को पीड़ित के पास एक युवक का फोन आया

Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद के अंदर हर दिन ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अब साहिबाबाद में ठगी की एक हैरान करने देने वाली घटना सामने आई है। यहां कुछ शातिर ठगों ने बिजली कनेक्शन काटने के नाम एक शख्स से हजारों रुपये ऐंठ लिए हैं। मामला साहिबाबाद के भोपुरा का है। विनोद कुमार सेंगर नाम के शख्स को कुछ ठग मिलकर 50 हजार रुपये ऐंठकर ले गए। विनोद कुमार ने बिजली के बिल का भुगतान ऑनलाइन कर दिया था, जिससे वह ठगी का शिकार हो गए। 

ठगी का पता चलने के बाद पीड़ित विनोद कुमार ने साहिबाबाद थाने में ठगों के खिलाफ मामला दर्ज करवा लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शातिक ठग विनोद कुमार को बिजली का बिल जमा न होने पर उसका कनेक्शन काटने का डर दिखा रहे थे।

बिल जमा न होने पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी

एक ठग ने विनोद कुमार को फोन कर मई महीने का बिल जमा न होने पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी थी। थाना प्रभारी प्रदीप त्रिपाठी ने इस पूरे मामले में कहा है कि खाते के ट्रांजेक्शन और फोन नंबर के मुताबिक साइबर टीम जांच कर रही है। पीड़ित ने पुलिस की शिकायत में बताया है कि पिछले महीने 22 तारीख को उनके पास एक युवक का फोन आया था। युवक ने विनोद कुमार को बिजली विभाग के अधिकारी के तौर पर अपना परिचय दिया। हालांकि पीड़ित ने युवक से बिजली के बिल पर नाम और पता पूछा, लेकिन ठग ने कोई जवाब न देते हुए कहा कि मई महीने का बिल जमा न होने पर आज रात से आपके बिजली का कनेक्शन काट दिया जाएगा। 

ठग ने एनीडेस्क ऐप डाउनलोड करने को कहा

विनोद कुमार युवक की यह बात सुन घबरा गए और उन्होंने तुरंत बिजली का बिल ऑनलाइन जमा कर रसीद का स्क्रीनशॉट शातिर को भेज दिया। विनोद कुमार ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि बिल जमा करने के कुछ देर बाद अनिल नाम के एक युवक का फोन उनके पास आया। उसने पीड़ित को एनीडेस्क ऐप डाउनलोड करने को कहा। विनोद कुमार ने जैसे ही ऐप डाउनलोड करके क्लिक किया तो उसके खाते से 50,000 रुपये कट गए। इसके बाद जांच कर विनोद कुमार को पता चला कि ठग ने यह रकम फरीदाबाद की राड लूडो सुप्रीम गोल्ड कंपनी के बैंक खाते में ट्रांसफर की है। 

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर