Ghaziabad: गांव-गांव ढोल बजाकर पुलिस दे रही चेतावनी, जिला बदर अपराधियों को दी शरण तो आएगी शामत

Ghaziabad Crime: गाजियाबाद जिला पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर 28 जिला बदर अपराधियों की सूची तैयार की है। इन लोगों की जानकारी मुनादी कर लोगों को दी जा रही है। इस दौरान लोगों को चेतावनी भी दी जा रही कि अगर वे इन जिला बदर अपराधियों को अपने यहां संरक्षण देते हैं तो कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Ghaziabad Police
गांवों में मुनादी करवाते पुलिस अधिकारी   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • गाजियाबाद में 28 अपराधी किए गए जिला बदर
  • पुलिस मुनादी कराकर दे रही इन अपराधियों की जानकारी
  • इनकी मदद करने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई

Ghaziabad Crime: गाजियाबाद में जिला बदर अपराधियों के साथ नजर आने या फिर उन्हें संरक्षण देने वाले अब सीधे जेल जाएंगे। गाजियाबाद पुलिस ने जिला बदर अपराधियों की खास सूची तैयार की है। लोगों को इन अपराधियों की जानकारी देने और इनसे दूर रहने के लिए इस समय पुलिस गांव-गांव में जाकर मुनादी करवा रही है। मुनादी के दौरान पूरे गांव को चेतावनी दी जा रही है कि अगर जिला बदर अपराधियों को किसी ने अपने घर में पनाह दी या उसकी किसी भी तरह से मदद की तो उसके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।

गाजियाबाद के एसपी देहात के मुताबिक पुलिस द्वारा 28 जिला बदर अपराधी चिन्हित किए गए हैं। इनके बारे में लोगों को मुनादी करवाकर जानकारी दी जा रही है। इन जिला बदर अपराधियों पर कई गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। इस दौरान पुलिस ने एक जिला बदर आरोपी को पकड़ कर, उसे जिले की सीमा से बाहर छोड़ा।

मुनादी करा लोगों को दी जा रही जानकारी 

एसपी देहात ने बताया कि जिले के सभी ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर पुलिस मुनादी कराकर इन जिला बदर अपराधियों से संबंधित पूरी जानकारी इलाके के लोगों को दे रही है। उन्‍होंने कहा कि अपराधियों की यह सूची न्यायालय के आदेश पर तैयारी की गई है। इस सूची से इलाके के लोगों को अवगत कराया जा रहा है। पुलिस के अनुसार इन जिला बदर अपराधियों में जो 28 आरोपी हैं, उन पर कई तरह के मुकदमे दर्ज हैं। इनमें दो आरोपियों पर गोकशी के मुकदमे भी दर्ज हैं। इनके इलाके में ढोल बजाकर पुलिस ने बताया कि उनकी पहचान क्या है और साथ ही लोगों को कहा गया कि इन्हें कोई अपने घर में संरक्षण देने की गलती न करें। नहीं तो उस पर भी कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान पुलिस ने मुकीमपुर इलाके में रहने वाले हरवीर नाम के एक जिला बदर बदमाश को पकड़ कर जिले के बाहर तक छोड़ा और जिला बदर रहने की अवधि तक वापस ना आने की चेतावनी दी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर