Faridabad News: डिश मैकेनिक की लापरवाही पड़ी भारी, हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से तीन बच्चे समेत चार झुलसे

Faridabad News: फरीदाबाद के सेक्‍टर तीन में हाईटेंशन बिजली लाइन की चपेट में आने से तीन बच्‍चों समेत चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए। यह हादसा तब हुए जब एक डिश मैकेनिक छत पर डिश एंटीना फिट कर रहा था और तीनों बच्‍चे पास में खड़े होकर उसे देख रहे थे। मकैनिक ने बगैर देखे डिश का तार नीचे फेंका जो हाईटेंशन लाइन से टकरा गया। जिसके बाद हुए जोरदार धमाके में तीनों झुलस गए।

Faridabad Accident
हाईटेंशन बिजली लाइन की चपेट में आने से चार झुलसे   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • डिश एंटीना लगाते हुए हाईटेंशन बिजली लाइन की चपेट में आए चार
  • जोरदार धमाके के साथ कई घरों के उड़ गए बिजली उपकरण व फिटिंग
  • गंभीर रूप से झुलसे चारों को इलाज के लिए किया गया सफदरजंग रेफर

Faridabad News: फरीदाबाद के सेक्टर-तीन में हाईटेंशन बिजली लाइन से बड़ा हादसा हो गया है। टीवी डिश लगाते समय तीन बच्चे और डिश मैकेनिक इस लाइन की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गए। गंभीर रूप से घायल होने के कारण चारों को इलाज के लिए दिल्‍ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया है। यह हादसा तब हुआ जब मैकेनिक छत पर डिश लगा रहा था और तीनों बच्चे पास में खड़े होकर उसे देख रहे थे। इसी दौरान मैकेनिक ने छत से डिश के तार को नीचे फेंका और वो हाईटेंशन लाइन से टकरा गया।

इस टक्‍कर से आसपास के घरों में जोरदार धमाका हुआ और कई घरों की बिजली फिटिंग व उपकरण पूरी तरह से जल गए। इसके अलावा कई घरों की दीवारों पर लगी टाइल भी उखड़ गई। इस घटना में गंभीर रूप से झुलसने वालों में 13 वर्षीय आफताब, 13 वर्षीय अफरीदी और आठ साल का धर्मवीर एवं डिश मैकेनिक संतपाल हैं। तीनों बच्चों का परिवार यहां एक ही मकान में अलग-अलग फ्लोर पर किराये पर रहते है। घटना के बाद पहुंची पुलिस अब पूरे मामले की जांच में जुटी है।

डिश मैकेनिक ने हाईटेंशन लाइन पर फेंक दिया तार

जानकारी अनुसार डिश मैकेनिक संतपाल इस मकान में किराये पर रह रहे इस्लाम के घर डिश एंटीना लगाने आया था। वह छत पर डिश को फिट कर रहा था। इस दौरान तीनों बच्चे भी उसके पास खड़े होकर उसे काम करते देख रहे थे। इस घर के पास से ही होकर 132 केवी की हाईटेंशन बिजली की तार गुजरती हैं। संतपाल ने डिश फिट करने के बाद उसके तार को नीचे पहुंचाने के लिए जैसे ही फेंका, वह पास से गुजर रहे तार से टकरा गई। जिसके बाद एक अचानक जोरदार धमाके के साथ आसपास के करीब एक दर्जन घरों के बिजली फिटिंग व उपकरण उड़ गए। वहीं जिस घर में ये हादसा हुआ उसकी टाइलें उखड़ गई। धमाके की आवाज सुनकर लोग छत की तरफ भागे तो वहां पर चारों बुरी तरह से झुलसे पड़े थे। जिसके बाद लोगों ने चारों को एक निजी अस्पताल भिजवाया। जहां से गंभीर अवस्‍था को देखते भी सफदरजंग रेफर कर दिया गया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर