Faridabad: प्रोटेक्शन हाउस में सुरक्षा के बीच छात्रा की मौत का मामला, सीसीटीवी कैमरे ने खोली मौत की सच्‍चाई

Faridabad News: प्रोटेक्‍शन हाउस में शादी के दूसरे दिन फांसी लगाकर छात्रा की मौत मामले में सीसीटीवी कैमरे ने मौत की सच्‍चाई बता दी है। इस मौत के मामले में छात्रा के परिजनों ने उसके पति पर हत्‍या का आरोप लगाया था, लेकिन जांच के दौरान पता चला कि वह रात को अपने कमरे से बाहर निकला ही नहीं। वहीं फांसी लगाने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

Faridabad police
सीसीटीवी कैमरे ने खोल पुलिस सुरक्षा में मौत का राज   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • प्रोटेक्‍शन हाउस में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच में हुआ खुलासा
  • मृतका के पति ने भी जताया जान का खतरा, रहेगा प्रोटेक्‍शन हाउस में
  • पुलिस अभी तक नहीं जान पाई फांसी के कारणों को, चल रही जांच

Faridabad News: फरीदाबाद के सेक्टर-30 के पुलिस लाइन में स्थित प्रोटेक्शन हाउस में शादी के एक दिन बाद ही छात्रा द्वारा फांसी लगाने के मामले में सीसीटीवी कैमरों ने अहम राज उगला है। गायत्री नाम की इस युवती के बाद परिजनों ने इस प्रोटेक्‍शन हाउस में मौजूद मृतका के पति दिनेश पर हत्‍या का मामला दर्ज कराया था। लेकिन पुलिस द्वारा की गई सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच में पता चला है कि, वह रात को अपने फ्लैट से बाहर निकला ही नहीं। ऐसे में उसके द्वारा गायत्री की हत्या का सवाल ही नहीं उठता। फिलहाल पुलिस इस मौत की गुत्‍थी सुलझाने में लगी है। गायत्री की मौत पुलिस प्रोटेक्शन में हुई है, इसलिए कोर्ट के आदेश पर इस मामले की प्रथम श्रेणी के न्यायाधीश द्वारा न्यायिक जांच भी किया जा रही है।

बता दें कि एमबीएम की छात्रा गायत्री ने अपने परिवार के मर्जी के बगैर कॉलेज में साथ पढ़ रहे दिनेश के साथ पलवल के एक आर्य मंदिर में शुक्रवार को शादी की थी। जिसके बाद दोनों ने कोर्ट से सुरक्षा की मांग की थी। कोर्ट ने दोनों को फरीदाबाद के प्रोटेक्‍शन हाउस में भेज दिया था। जहां पर शनिवार को गायत्री की लाश कमरे के अंदर पंखे से लटकी मिली। उस कमरे में प्रोटेक्‍शन पर आई एक दूसरी महिला के साथ सुरक्षा के लिए एक महिला पुलिसकर्मी भी मौजूद थी, लेकिन किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। इस प्रोटेक्शन हाउस में दो फ्लैट हैं। एक में युवक और दूसरी में युवतियों को रखा जाता है। मृतका का पति दिनेश दूसरे फ्लैट में मौजूद था। इस घटना के बाद स्वजन ने दिनेश पर हत्या का आरोप लगाया था।

फांसी लगाने के कारणों का पता लगाने में जुटी पुलिस

इस मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों के अनुसार शादी के बाद दोनों ने कोर्ट में जाकर अपने परिजनों से खतरा बताते हुए सुरक्षा मांगी थी। प्रोटेक्‍शन हाउस पहुंचने के बाद दोनों काफी खुश लग रहे थे। दोनों ने रात को खाना भी अच्‍छे से खाया था, लेकिन फिर ऐसा क्‍या हो गया कि गायत्री ने फांसी लगा ली। यह अभी भी सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है। अधिकारियों के अनुसार पति दिनेश से भी पूछताछ की गई। उसने भी गायत्री को किसी तरह की परेशानी की जानकारी होने से इंकार किया है। हालांकि इस घटना के बाद से वह काफी डरा हुआ है। दिनेश ने अपनी जान का खतरा बता कर सुरक्षा की मांग की है, इसलिए उसे अभी फिलहाल प्रोटेक्शन हाउस में ही रखा जाएगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर