रामायण के सेट पर जल गए थे 'मंथरा' के पैर, फिर भी जारी रखी थी इस अहम सीन की शूटिंग

When Lalita Pawar got injured on Ramayan Set: रामानंद सागर की रामायण की शूटिंग करते समय मंथरा का रोल निभाने वाली ललिता पवार के पैर जल गए थे, लेकिन उन्होंने जारी रखी थी शूटिंग

Lalita Pawar
Lalita Pawar 

मुख्य बातें

  • रामायण के सेट पर जल गए थे 'मंथरा' ललिता पवार के पैर
  • पैर जलने के बाद भी ललिता पवार ने जारी रखी थी शूटिंग
  • मालूम हो कि यह रामायण साल 1987 में पहली बार टीवी पर प्रसारित हुई थी

रामानंद सागर की रामायण एक बार फिर से छोटे पर्दे पर लौटी है और इसे दर्शकों का वही प्यार मिला जो 33 साल पहले मिला था। शो को इतना देखा गया कि इसने टीआरपी के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। इस दौरान शो से जुड़े कई किस्से सामने आ रहे हैं।

अब इससे जुड़ा एक और किस्सा सामने आया है जो रामायण में लक्ष्मण का रोल निभाने वाले एक्टर सुनील लहरी ने शेयर किया। यह किस्सा शो में मंथरा का किरदार निभाने वाली ललिता पवार से जुड़ा है। सुनील लहरी ने बताया कि जब भगवान राम के अयोध्या लौटने के सीन को फिल्माया जा रहा था तब एक्ट्रेस ललिता पवार को चोट लग गई थी लेकिन उन्होंने दर्द में भी उन्होंने पूरी शिद्दत से इस सीन की शूटिंग पूरी की। 

सुनील लहरी ने बताया, 'भगवान राम के अयोध्या लौटने के सीन के लिए पूरे सेट पर दीए जलाए गए थे और इस दौरान ललिता जी ने अनजाने में दीयों पर पैर रख दिए और उनके दोनों पांव जल गए। उनके रूम से सेट तक उन्हें लाया जाता था और वो अपना शूट पूरा करती थीं। उन्हें आराम करने के लिए कहा गया था लेकिन वो अपने काम को लेकर इतनी उत्साहित थीं कि उन्होंने काम करना जारी रखा। किसी को पता नहीं चला कि उन्हें दर्द हो रहा था। जब वो कैमरा पर होती थीं उनके चेहरे पर दर्द नजर नहीं आता था। वो अपने काम को लेकर बहुत कमिटेड थीं और अच्छी इंसान थीं।'

मालूम हो कि रामानंद सागर की रामायण आज से 33 साल पहले 1987 में पहली बार टेलिविजन पर प्रसारित हुई थी जिसे दर्शकों का बहुत प्यार मिला था। लोग इसके किरदारों को पूजनीय मानते थे और इसे बहुत देखा व पसंद किया जाता था। वहीं ललिता पवार की बात करें तो वो जानी मानी और बेहतरीन एक्ट्रेस थीं और अपने एक्टिंग करियर में उन्होंने करीब 700 फिल्मों में काम किया था। वो हिंदी फिल्मों में नेगेटिव रोल और चालाक सास के रोल निभाने के लिए जानी जाती थीं। हिंदी फिल्मों के साथ- साथ वो मराठी और गुजराती फिल्मों में भी काम करती थीं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर