Mother's Day: सिंगल हैं टीवी इंडस्ट्री की मां बन चुकीं ये एक्ट्रेस, अकेले ही कर रहीं बच्चों की परवरिश

TV Industry Single Mothers: टीवी इंडस्ट्री में बहुत सी एक्ट्रेस हैं जो मां बन चुकी हैं और सिंगल हैं। पति के बिना ये अभिनेत्रियां अपने बच्चों का पालन पोषण कर रही हैं।

Single moms of TV Entertainment Industry in Hindi
टीवी इंडस्ट्री की सिंगल मॉम 

मुख्य बातें

  • सिंगल टीवी इंडस्ड्री की कई मां बन चुकी अभिनेत्रियां।
  • अकेले कर रहीं अपने बच्चों की शानदार परवरिश।
  • मदर्स डे 2021 पर एक नजर टीवी इंडस्ट्री की ऐसी ही मदर्स पर।

मुंबई: जीवन हर किसी के लिए फूल भरी राह नहीं होता, कई मुश्किलें हैं जिनसे अलग अलग इंसानों को गुजरना पड़ता है। रूढ़िवादी सामाजिक मानदंडों से निपटने के लिए तलाकशुदा महिलाओं और अकेली माताओं के लिए यह और भी कठिन है। टेलीविज़न इंडस्ट्री की ऐसी कई सिंगल महिला एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बिना किसी बाहरी मदद के अपने बच्चों की परवरिश की है। मदर्स डे के मौके पर आइए एक नजर डालते हैं टीवी की इन सिंगल मदर्स पर।

1. श्वेता तिवारी (उम्र- 40 साल)

Shweta Tiwari with children

श्वेता तिवारी ने अपने किरदार प्रेरणा के साथ शो कसौटी ज़िंदगी की से लोगों के बीच पहचान बनाई थी। वह हाल ही में सीरीज़, मेरे डैड की दुल्हन में देखी गई थी और अपने पूर्व पति राजा चौधरी और अभिनव कोहली से उनके दो बच्चे पलक तिवारी और रेयांश कोहली हैं।

अभिनेत्री का राजा से तलाक हो गया है और अभिनव के साथ उनके रिश्ते अच्छे नहीं होने के कारण दोनों अलग रहते हैं। श्वेता कई महिलाओं के लिए एक प्रेरणा हैं। वह खतरों के खिलाड़ी समेत कई शो को होस्ट भी कर चुकी हैं।

2. उर्वशी ढोलकिया (41)

Urvashi Dholakia with children

उर्वशी ढोलकिया ने 16 साल की उम्र में शादी कर ली थी और वह दो लड़कों - सागर और क्षितिज की मां हैं। जिन्हें उन्होंने अकेले पाला और कभी दोबारा शादी नहीं की। ब्वॉयफ्रेंड अनुज सचदेवा के साथ उनके संबंध की भी चर्चा रही, लेकिन यह सफल नहीं हुआ। उर्वशी के बेटे चाहते हैं कि वह दोबारा शादी कर ले लेकिन अभिनेत्री नहीं चाहती।

3. एकता कपूर (45):

Ekta Kapoor Child

टीवी इंडस्ट्री की दिग्गज निर्माता एकता कपूर सरोगेसी के जरिए बेटे रवि कपूर की सिंगल मदर बनी हैं। एकता आईवीएफ के माध्यम से मां बनने की कोशिश कर रही थी लेकिन सेशन कई बार असफल रहा और बाद में उसने सरोगेसी का विकल्प चुना।

4. नीना गुप्ता (61)

Neena Gupta with daughter

नीना गुप्ता ने अपनी बेटी मसाबा की परवरिश की, जो अब एक कुशल फैशन डिजाइनर है। नीना ने उस समय सिंगल मदर होने की बात कही, जब यह कॉन्सेप्ट बहुत असामान्य था और उसने नीचे देखा। नीना ने गर्व से आलोचना का सामना किया, अपने सिर को ऊंचा रखा और साबित किया कि एक बच्चे को सिंगल पैरेंट के साथ अच्छी तरह बड़ा किया जा सकता है।

5. साक्षी तंवर (48):

Sakshi Tanwar with Child

कहानी घर घर की और बड़े अच्छे लगते हैं में अपनी दमदार भूमिकाओं के लिए जानी जाने वाली साक्षी तंवर ने एक बच्ची, दित्या को गोद लिया है।

6. दलजीत कौर (38)

Dalljiet Kaur with child

दलजीत कौर का पूर्व पति शालीन भनोट से एक बेटा है जिसका नाम जयदोन है। पति से तलाक लेने के बाद दलजीत खुद जयदोन की परवरिश कर रही है और एक मां से ज्यादा, वह एक दोस्त की तरह उसके साथ रहती हैं और अपने बेटे के साथ अकेले यात्राओं पर जाती है। वह बिग बॉस 13 और गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा में देखी गई थीं।

7. दीपशिखा नागपाल (43)

Deepshikha Nagpal with Children

शादी करने के 10 साल बाद दीपशिखा नागपाल ने अपने पति जीत उपेंद्र को तलाक दे दिया था। वह अपने बच्चों विधिका और विवियन के लिए एक मां और एक पिता दोनों की जिम्मेदारी निभा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर