Taarak Mehta Show: अपने ऑनस्क्रीन बेटे जेठालाल से रियल लाइफ में छोटे हैं बापू जी, जानें शो के मजेदार फैक्ट्स 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल के सभी कलाकारों को फैन्‍स बहुत पसंद करते हैं। लेकिन इनसे जुड़े कुछ अज्ञात तथ्यों के बारे में आइए जानें।  

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah
Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah 

मुख्य बातें

  • तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल के सभी कलाकारों को फैन्‍स बहुत पसंद करते हैं
  • तारक मेहता का उल्टा चश्मा टीवी का फेमस और सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो में से एक है
  • तारक मेहता का उल्टा चश्मा से जुड़ी ऐसी दिलचस्प बातें जिन्हें जानकर आपको मजा आएगा

taarak Mehta ka ooltah chashmah serial unknown and interesting facts: तारक मेहता का उल्टा चश्मा' टीवी का फेमस और सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो में से एक है। इतना ही नहीं यह सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो में से एक रहा है। हर किरदार अच्छी तरह से गढ़ा गया है और दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब रहा है। हालांकि, जबदरस्‍त फेमस होने के बावजूद, कलाकारों के बारे में कुछ अज्ञात तथ्य हैं। हमें यकीन है कि आप इसके बारे में नहीं जानते होंगे। आइए टीएमकेओसी के कास्‍ट से जुड़े कुछ रोचक तथ्यों के बारे में जानिए। 

जेठालाल और बबीता ने पहले भी साथ में किया है काम 

जेठालाल का रोल निभाने वाले दिलीप जोशी का तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा में मुनमुन दत्ता यानि बबीता जी के लिए एक सॉफ्ट कॉर्नर है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दोनों ने इससे पहले 'हम सब बाराती' नामक एक और शो में काम किया था।

असल में बापूजी से उम्र में बड़े हैं जेठा लाल

इस सीरियल में जेठा लाल का सबसे जबरदस्‍त किरदार निभाने वाला दिलीप जोशी बापूजी की भूमिका निभाने वाले अमित भट्ट से असल जिंदगी में उम्र में बड़े हैं। उनकी केमिस्ट्री, जैसा कि शो में दिखाया गया है, सभी को बेहद पसंद आती है। अमित के बारे में बात करें तो वह खिचड़ी, चुपके चुपके, यस बॉस जैसे कई शो में काम कर चुके हैं। वास्तव में, वह सीरियल से बहुत अलग दिखते हैं। दिलीप के दो बच्चे हैं जिनका नाम ऋत्विक जोशी और नेयती जोशी है और उनकी शादी जयमाला जोशी से हुई है।

भाई बहन हैं सुंदरलाल और दयाबेन

क्या आप जानते हैं कि दयाबेन उर्फ दिशा वकानी और सुंदरलाल (मयूर वकानी) जो ऑन-स्क्रीन भाई-बहन का रोल निभा रहे हैं, वह वास्तविक जीवन में भी भाई-बहन हैं।

दयाबेन ने फिल्‍मों में किया है काम 

दिशा वकानी, जिन्होंने सीरियल में दयाबेन की भूमिका निभाई है, वह ग्रेजुएट हैं और उन्होंने ड्रमैटिक्‍स में डिग्री हासिल की है। साथ ही बॉलीवुड फिल्मों में कई छोटी भूमिकाएं निभाई हैं जैसे कि जोधा अखबर। उन्‍होंने तारक मेहता का उल्टा चश्मा में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। दिशा ने मैटरनिटी लीव लिया और अभी तक शो में वापस नहीं आई हैं।

इंजीनियर हैं भिडे

मंदर चंदवडकर, जिन्हें काल्पनिक गोकुलधाम सोसाइटी के सचिव के रूप में देखा जाता है। इस सीरियल में भिडे मास्टर उर्फ आत्माराम तुकाराम भिड़े एक होम ट्यूटर की भूमिका में हैं जो हमेशा अपनी नौकरी को लेकर तनाव में रहता है। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि वह असल जिंदगी में एक इंजीनियर हैं।

पोपटलाल असल जिंदगी में है शादीशुदा

श्याम पाठक इस सीरियल में पोपटलाल भगवतीप्रसाद पांडे की भूमिका निभा रहे हैं और उन्हें तूफान एक्सप्रेस के एक वरिष्ठ क्राइम रिपोर्टर के रूप में दिखाया गया है। वह सीरियल में कई वर्षों से कुंवारे होने के कारण शादी के खयालों में ही खोए रहते हैं। लेकिन असल जिंदगी में वह शादीशुदा हैं और तीन बच्‍चों के पिता हैं। उनकी एक बेटी और दो बेटे हैं।

अय्यर ने तारक मेहता का उल्टा चश्मा लिखा

अय्यर के चरित्र को निभाने वाले तनुज महाशबदे ने शो में एक लेखक के रूप में शुरुआत की थी। हालांकि, दिलीप जोशी के एक सुझाव के बाद ही निर्माता ने उन्हें अय्यर की भूमिका देने का फैसला किया। वह वास्तविक जीवन में एक महाराष्ट्रीयन हैं, न कि कोई साउथ इंडियन, जैसा कि शो में दिखाया गया है।

गोगी और टप्पू वास्तविक जीवन में चचेरे भाई हैं

गोगी और टप्‍पू का किरदार निभाने वाले समय शाह और भाव्या गांधी वास्तविक जीवन में चचेरे भाई हैं। इन दोनों के रोल को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है।

बबीता जी बड़ों में सबसे छोटी हैं

मुनमुन दत्ता 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो में तब शामिल हुईं जब वह केवल 20 वर्ष की थीं। आठ साल बाद, आज तक वह बड़ों का रोल निभाने वाले लोगों में सबसे कम उम्र की सदस्य हैं।

keywords

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर