Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: 'तारक मेहता...' के बापूजी के इस डायलॉग पर मचा बवाल, मांगी MNS से लिखित माफी

टीवी मसाला
Updated Mar 03, 2020 | 22:26 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Controversy: तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बापूजी का किरदार निभाने वाले अमित भट्ट के एक डायलॉग पर बवाल हो गया, जिसके चलते उन्हें MNS से लिखित में माफी मांगनी पड़ी।

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah actor Amit Bhatt apologizes to MNS
Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah actor Amit Bhatt apologizes to MNS  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • तारक मेहता का उल्टा चश्मा एक्टर अमित भट्ट ने मांगी माफी
  • सीरियल में एक डायलॉग को लेकर खड़ा हुआ था बखेड़ा
  • जिसे सुनकर एमएनएस ने उनसे सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा था

टीवी का पॉपुलर कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा लंबे वक्त से हमें हंसा रहा है। लेकिन हाल ही में शो में जेठालाल के बापूजी यानी एक्टर अमित भट्ट के एक डायलॉग से बवाल मच गया। राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने उनसे लिखित में माफी मांगने को कहा। हालांकि बाद में अमित भट्ट के माफी मांगने के बाद सब ठीक हो गया।

ये था पूरा मामला
दरअसल तारक मेहता का उल्टा चश्मा के एक एपिसोड के दौरान बापूजी (अमित भट्ट) ने कहा, 'हमारा गोकुलधाम मुंबई में है और मुंबई की आम भाषा हिंदी है और इसलिए हम हिंदी में 'सुविचार' लिखते हैं।' इसी बात को लेकर बवाल खड़ा हो गया और सिनेमा विंग के अध्यक्ष अमेय खोपकर ने उनसे सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के लिए कहा, क्योंकि उनका मानना था कि वे मराठी भाषा का अपमान कर रहे हैं। एमएनएस के कार्यकर्ता अमित भट्ट के घर पर पहुंच गए, जहां एक्टर ने माफी मांगी।

अमित भट्ट ने लिखित में मांगी माफी
अमित भट्ट ने लिखित में एमएनएस, राज ठाकरे और महाराष्ट्र की जनता से माफी मांगी। उन्होंने मैंने गलती से किया, क्योंकि ये स्क्रिप्ट में लिखा हुआ था और मैंने इसे ध्यान से नहीं देखा था। मैं इस गलती के लिए माफी मांगता हूं, क्योंकि मुझे मराठी भाषा पर गर्व है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि भविष्य में ऐसी गलती दोबारा नहीं होगी। इतना ही नहीं, शो के लेटेस्ट एपिसोड में भी आधिकारिक रूप से माफी मांगी गई।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@bollybollybolly1234) on

अमेय खोपकर ने किया था ये ट्वीट
महाराष्ट्र नवनिर्माण सिनेमा विंग के अध्यक्ष अमेय खोपकर ने एक ट्वीट में कहा था कि शो के निर्माता इस तथ्य से अवगत हैं कि मराठी मुंबई की सामान्य भाषा है। फिर भी उन्होंने शो पर इस तरह के बयान प्रसारित करने का फैसला किया। उन्होंने शो के निर्माताओं को 'गुजराती कीड़े' भी कह डाला। उन्होंने आगे कहा कि शो के महाराष्ट्रीयन कलाकारों को इस बात से शर्मिंदा होना चाहिए था। 

 

हालांकि अब मामला संभल गया है, क्योंकि अमित भट्ट ने इस डायलॉग के लिए मौखिक और लिखित माफी मांग ली हैं। साथ ही उन्होंने ये विश्वास दिलाया है कि इस तरह की भूल दोबारा नहीं होगी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर