टीवी की 4 बहुएं जो सेट पर हुई कॉन्ट्रोवर्सी के बाद छोड़ गईं सीरियल, 2 अभिनेता भी हैं शामिल

TV Celebs Quits Show Controversy: जानें हिना खान, नेहा मेहता और शिल्पा शिंदे सहित 6 फेमस टीवी सितारों के बारे में, जिन्हें टीवी सीरियल के सेट पर हुई कॉन्ट्रोवर्सी के बाद शो से दूरी बनानी पड़ी... 

TV Stars Shilpa Shinde Hina Khan And Neha Mehta other Quit Show After Fight With producers
हिना खान, नेहा मेहता और शिल्पा शिंदे।   |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • टीवी स्टार्स द्वारा निभाए गए कई किरदार इतने फेमस हुए कि घर-घर जाना पहचाना नाम बन गए।
  • इनमें कई ऐसे रहे जिन्हें प्रोडक्शन टीम, निर्माताओं या फिर कहें क्रिएटिव टीमों के साथ हुए मतभेदों के बाद शो छोड़ना पड़ा।
  • जानें 5 फेमस टीवी सितारों के बारे में, जिन्हें टीवी शो के सेट पर हुई कॉन्ट्रोवर्सी के बाद शो से दूरी बनानी पड़ी।

ऐसे कई टेलीविजन स्टार्स हैं, जो अपनी एक्टिंग के दम पर दर्शकों के दिलों में बस गए। इतना ही नहीं अभिनेताओं द्वारा निभाए गए किरदार इतने फेमस हुए कि घर-घर जाना पहचाना नाम बन गए। लेकिन बाद में प्रोडक्शन टीम और निर्माताओं या फिर कहें क्रिएटिव टीमों के साथ हुए कुछ मतभेदों के कारण इन पॉपुलर टीवी अभिनेताओं को अपना शो छोड़ना पड़ा। आइए जानें ऐसे ही 6 फेमस टीवी सितारों के बारे में, जिन्हें टीवी शो के सेट पर हुई कॉन्ट्रोवर्सी के बाद शो से दूरी बनानी पड़ी... 

नेहा मेहता: तारक मेहता का उल्टा चश्मा में अंजली का किरदार निभाने वाली नेहा मेहता ने 12 साल बाद शो छोड़ दिया है। नेहा मेहता ने कहा है कि प्रोडक्शन टीम के साथ कुछ मुद्दे थे और उन्होंने इस बात को स्वीकार किया है। नेहा मेहता ने इंटरव्यू में बताया, 'हां मुद्दे थे, लेकिन मेरा मानना है कि कभी-कभी, चुप रहना ही ठीक होता है। इसके अलावा, मुझे लगा कि अब आगे बढ़ने की जरूरत है। मुझे लगता है कि कई जगहों पर सेट पर अनुशासन नहीं था। मुझे लगा कि यह जरूरी है कि बिना किसी परेशानी के मुझे शो से बाहर हो जाना चाहिए। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि शो और प्रोडक्शन हाउस के लिए मेरी नजरों में कोई इज्जत नहीं है। मैं पिछले कुछ समय से शो छोड़ना चाहती थी और जैसा कि हमारे प्रोड्यूसर असित कुमार मोदी भी सही कहते हैं कि द शो मस्ट गो ऑन।'

शिल्पा शिंदे: शिल्पा ने अपने शो गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान को प्रीमियर से पहले ही छोड़ दिया है। अभिनेत्री का दावा है कि प्रोडक्शन टीम ने सुरक्षा प्रोटोकॉल का ध्यान नहीं रखा है और पहले सुनील ग्रोवर के शो में नहीं होने के बारे में कहा था। शिल्पा ने यह भी कहा कि मेकर्स काम के नाम पर अभिनेताओं का शोषण कर रहे हैं। हालांकि इस शो की क्रिएटिव प्रोड्यूसर प्रीति सिमोस ने मतभेदों और गलतफहमियों को सुलझाने के लिए खुला स्वागत किया है। साथ ही शिल्पा द्वारा लगाए गए आरोपों से इनकार कर दिया। गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान से बहुत पहले शिल्पा शिंदे ने टीवी शो भाबीजी घर पर हैं के निर्माताओं के साथ कमबैक किया था। शो में शिल्पा शिंदे, अंगूरी भाभी का लोकप्रिय किरदार निभाती थीं। हालांकि शो छोड़ने पर अभिनेत्री ने कथित तौर पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के निर्माताओं पर आरोप लगाया था। तब मेकर्स ने शिल्पा को शो के कॉन्ट्रैक्ट को तोड़ने के लिए कानूनी नोटिस भेजा था। शिल्पा ने तब एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी को-स्टार सौम्या टंडन पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा था। उनको पर्सनल हेयर-ड्रेसर, मेकअप आर्टिस्ट आदि दिया गया था। इन्हीं सब वजहों से शिल्पा शिंदे ने भाबीजी घर पर हैं छोड़ दिया था और उनकी जगह शुभांगी अत्रे ने ले ली थी। 

ऋत्विक अरोड़ा: ऋत्विक शो ये रिश्ते हैं प्यार के में कुणाल की भूमिका निभाते थे। लॉकडाउन के बाद अभिनेता ऋत्विक अरोड़ा शो में नहीं दिखे। अभिनेता ने शो में वापस नहीं आने का कारण COVID-19 स्थितियां बताई थीं। हालांकि शो के निर्माता राजन शाही ने उनके बाहर होने की वजह अनप्रोफेशन और अधिक फीस की मांग करना बताया। ये रिश्ते हैं प्यार के निर्माता राजन शाही ने बताया था, 'कुछ सप्ताह पहले हमारे सुपरवाइजिंग प्रोड्यूसर विवेक जैन ने ऋत्विक को बुलाया। उन्होंने कहा कि वह 1 जुलाई से शूटिंग शुरू कर सकते हैं, लेकिन हमें पहले उनके पिता से बात करनी पड़ेगी। ये बात अपने आप में एक अनप्रोफेशनल थी। क्योंकि वह अभिनेता है, जिसने हमारे साथ एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। फिर भी, सुपरवाइजिंग प्रोड्यूसर विवेक जैन ने ऋत्विक अरोड़ा के पिता को फोन किया, जो कि उनकी फीस बढ़ाने के लिए कहने लगे। उन्होंने फीस की लगभग दोगुनी मांग रखी वो भी सिर्फ 25 दिनों की शूटिंग के लिए। गलत तब हुआ जब वो कहने लगे कि बढ़ाई हुई फीस से कम पर बेटे को वापस बुलाने के बारे में सोचना भी मत...। इसके बाद भी प्रोड्यूसर के कॉल करने पर ऋत्विक ने बार-बार पिता से बात करने के लिए कहा। इन्हीं कारणों के बाद उनको रिप्लेस कर दिया गया।' हालांकि ऋत्विक अरोड़ा ने इस मामले पर माफी भी मांगी थी। 

हिना खान: ये रिश्ता क्या कहलाता है के 3000 एपिसोड पूरे होने पर शो लीड स्टार्स हिना खान और करण मेहरा को इसकी सफलता के लिए श्रेय नहीं दिया गया था। इसके बाद दोनों को निराशा हुई। तभी से स्टार्स के शो छोड़ने की अफवाहें सामने आने लगीं और बाद में हिना-करण सीरियल से अलग हो गए। हालांकि, हिना खान ने अपने इंटरव्यूज में कहा कि वो खुद को एक्सप्लोर करना चाहती हैं और अक्षरा की भूमिका काफी मोनोटोनस हो गई थी। 

दिशा वकानी: एक्ट्रेस दिशा वकानी का किरदार दयाबेन तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो से एक घर-घर पहचाना जाने वाला नाम बन गया। दिशा की उम्दा एक्टिंग ने सभी का दिल जीत लिया। दिशा वकानी ने शो से मैटरनिटी ब्रेक लिया था लेकिन फिर वो कभी नहीं लौटी। ऐसी खबरें चल रही थीं कि दिशा के पति मयूर पाड्या ने उनकी ओर से निर्माता संग फीस में बढ़ोतरी की मांग की थी, हालांकि बात नहीं बन सकी। हालांकि दिशा वकानी ने कभी भी इन खबरों पर खुद से कोई टिप्पणी नहीं की है। यही खबरें आई हैं कि दिशा, तारक मेहता में कमबैक करेंगी, लेकिन कब? ये कोई नहीं जानता। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर