Mahabharat के देवराज इंद्र Satish Kaul वृद्धाश्रम में रहने को मजबूर, पत्नी-बेटा अकेला छोड़कर चले गए अमेरिका

Mahabharat Actor Satish Kaul Financial Crisis: पंजाबी फिल्मों के अमिताभ बच्चन कभी करोड़पति थे लेकिन आज पाई-पाई को मोहताज हैं। उनके पास खाना खाने तक के पैसे नहीं है...

mahabharat devraj indra satish kaul Financial crisis Living in old age home
सतीश कौल। 

मुख्य बातें

  • महाभारत में अभिनेता सतीश कौल ने देवराज इंद्र भगवान का रोल निभाया था।
  • अभिनेता सतीश कौल फिलहाल वृद्धाश्रम में रहने को मजबूर हैं।
  • सतीश के पास खाना खाने और अपनी दवाईयां खरीदने तक के भी पैसे नहीं हैं।

महाभारत इन दिनों एकबार फिर से दर्शकों का भरपूर मनोरंजर कर रहा है। इसी बीच खबर सामने आ रही है कि बीआर चोपड़ा के टीवी शो महाभारत का एक कलाकार मुश्किल वक्त से गुजर रहा है। हम बात कर रहे हैं महाभारत के अभिनेता सतीश कौल की। टीवी शो में देवराज इंद्र भगवाग का रोल निभाने वाले सतीश कौल फिलहाल वृद्धाश्रम में रहने को मजबूर हैं। उनके पास अपना खर्च चलाने तक के भी पैसे नहीं है। 
जानकारी के मुताबिक सतीश कौल फिलहाल लुधियाना के विवेकनंद वृद्धाश्रम में रह रहे हैं। उनके पास खाना खाने और अपनी दवाईयां खरीदने के भी पैसे नहीं हैं। अभिनेता सतीश कौल को इससे पहले बीमार होने पर लुधियाना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां पर वो अपना बिल भी नहीं भर सके थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@pritisapru) on

बताया जाता है कि दिग्गज अभिनेता सतीष कौल ने लुधियाना में अपना एक एक्टिंग स्कूल खोला था। जो कि नहीं चल सका और इसमें उन्हें बहुत बड़ा नुकसान हुआ। पैसों की कमी के चलते सतीश कौल की पत्नी और बेटा भी उन्हें छोड़कर अमेरिका जाकर बस गए हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@pritisapru) on


सतीष कौल ने सिर्फ टीवी शोज ही नहीं बल्कि कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। इन फिल्मों में कर्मा, प्यार तो होना ही था, आंटी नंबर वन शामिल है। वैसे सतीश कौल को पंजाबी फिल्मों का अमिताभ बच्चन भी कहा जाता है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत पंजाबी सिनेमा से की थी।

साल 1979 में करियर शुरू करने के बाद वो कई हिट पंजाबी फिल्में देकर रातोंरात स्टार बन गए। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में हिंदी और पंजाबी मिलाकर करीब 300 फिल्में कीं। आपको बता दें, किसी जमाने में सतीश करोड़पति थे और बड़े से बड़े फिल्म निर्माता के साथ काम किया करते थे। 

अगली खबर