लाइमलाइट से दूर रहती हैं साथ निभाना साथिया की कोकिलाबेन, इस फेमस अभिनेता से की है रूपल पटेल ने शादी

Sath Nibhana sathiya Kokilaben: रूपल पटेल ने 7 साल तक साथ निभाना साथिया में काम किया है। फिलहाल रूपल सीरियल ये रिश्ता है प्यार के में नजर आ रही हैं...

Sath Nibhana sathiya Kokilaben Aka Rupal Patel Married Radha Krishna Dutt Facts
रूपल पटेल और राधा कृष्ण दत्त।  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • रूपल पटेल ने साथ निभाना साथिया में कोकिलाबेन का रोल निभाया था।
  • रूपल पटेल ने 7 साल तक(2010-17) साथ निभाना साथिया टीवी शो में काम किया है।
  • कम ही लोग जानते हैं कि रूपल पटेल लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती हैं।

रूपल पटेल छोटे परदे के सबसे चर्चित चेहरों में से एक हैं। आए दिन उनके फेमस टीवी शो निभाना साथिया के वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। इसमें कोकिलाबेन बनीं रूपल पटेल को अक्सर फैन्स कॉपी रहने की कोशिश करते दिखते हैं। रूपल पटेल ने 7 साल तक(2010-17) साथ निभाना साथिया टीवी शो में काम किया है। वैसे फिलहाल रूपल पटेल टीवी शो ये रिश्ता है प्यार के में मीनाक्षी राजवंश की भूमिका निभा रही हैं। रूपल के इस रोल को भी काफी पसंद किया जा रहा है।

कम ही लोग जानते हैं कि रूपल पटेल लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती हैं। इतना ही नहीं वो सोशल मीडिया पर भी ज्यादा एक्टिव नहीं है। उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा, नई दिल्ली से ट्रेनिंग ली है। रूपल अपना खुद का एक ग्रुप पैनोरमा आर्ट थिएटर (Panorama Art Theatres)भी चलाती हैं। 1985 में रूपल पटेल ने मेहक फिल्म से डेब्यू किया था। रूपल ने फेमस फिल्ममेकर श्याम बेनेगल के साथ कुछ फिल्मों में भी काम किया है। हालांकि उनकी टीवी जर्नी 2001 में शगुन सीरियल से शुरू हुई।

स्वच्छ भारत प्रोजेक्ट से जुड़ी हैं रूपल पटेल
साल 2017 से रूपल पटेल स्वच्छ भारत परियोजना में काम कर रही हैं। रूपल इस प्रोजेक्ट की एंबेसर रही हैं। इतना ही नहीं दो बार, रूपल पटेल को उनके काम के लिए पीएम नरेंद्र मोदी से सम्मान मिला है। बात पर्सनल लाइफ की करें तो रूपल पटेल ने फेमस अभिनेता राधा कृष्ण दत्त के शादी की है। 

कौन हैं राधा कृष्ण दत्त
राधा कृष्ण को खासतौर पर रामानंद सागर के टीवी शो श्रीकृष्णा के लिए पहचाना जाता है। शो में राधा कृष्ण ने भगवान विश्वकर्मा का किरदार निभाया था जिन्होंने कृष्णा के लिए अलग नगरी का निर्माण किया था। देवों के देव महादेव में भी राधा कृष्ण, मोहित रैना के साथ नजर आए थे। उन्होंने शो में भगवान ब्रह्मा की भूमिका निभाई थी।

राधा कृष्ण दत्त ने अपहरण और चक्रव्यू जैसी फिल्मों में भी काम किया है। दोनों ही फिल्मों में राधा कृष्ण ने चीफ मिनिस्टर की भूमिका निभाई थी। आपको बता दें, राधा कृष्ण नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के स्टूडेंट रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर