Luv-Kush In Ramayan: लव-कुश की नहीं होने वाली थी रामायण में एंट्री, रामानंद सागर ने ले लिया था ये फैसला

Luv-Kush Episode In Ramanand Sagar Ramayan: रामायण के डायरेक्टर रामानंद सागर अग्निपरीक्षा के साथ ही इसे खत्म करना चाहते थे। वो लव-कुश को लाना ही नहीं चाहते थे...

After PMO Call Ramanand sagar Decided To telecast Luv-Kush Episode in Ramayan
टीवी शो रामायण।   |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • रामायण में राम-सीता के जीवन को दिखाने के बाद उनके बच्चों की कहानी दिखाई गई।
  • रामानंद सागर ने बहुत ही खूबसूरत तरीके से टेलीविजन पर माता सीता के बच्चे लव-कुश का जन्म दिखाया।
  • वैसे रामानंद सागर लव-कुश के चैप्टर को रामायण में नहीं दिखाना चाहते थे।

टीवी शो रामायण को दर्शकों ने एकबार फिर से ढेर सारा प्यार दिया है। शो में राम-सीता के जीवन को दिखाने के बाद उनके बच्चों की कहानी दिखाई गई। रामानंद सागर ने बहुत ही खूबसूरत तरीके से टेलीविजन पर माता सीता के बच्चे लव-कुश का जन्म दिखाया। दर्शकों ने इस एपिसोड को काफी पसंद किया। हालांकि रामानंद सागर लव-कुश के चैप्टर को रामायण में नहीं दिखाना चाहते थे। सिर्फ पीएमओ के कॉल के बाद ही रामायण में इसे जोड़ा गया। 
दरअसल रामायण के डायरेक्टर रामानंद सागर अग्निपरीक्षा के साथ ही इसे खत्म करना चाहते थे। हालांकि दर्शक ये जानना चाहते थे कि राम-सीता के वनवास से लौटने के बाद क्या हुआ।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@sagar.world) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@sagar.world) on

रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि डायरेक्टर लव-कुश का परिचय नहीं कराना चाहते थे। क्योंकि फैन्स इस बात पर यकीन नहीं कर पाते कि भगवान राम ने सीता को छोड़ दिया था। इसीलिए उन्होंने लव-कुश का एपिसोड ना बनाने का तय किया था। साथ ही ये बात उन्होंने दूरदर्शन को भी कह दी थी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@sagar.world) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@sagar.world) on


ऐसे में वाल्मीकि समाज ने रामानंद सागर को कहानी अंत तक दिखाने के लिए कहा। वहीं पीएमओ इंडिया से भी उन्हें इसी बात को लेकर कॉल आने लगे। इसी के बाद रामानंद सागर ने लव-कुश के एपिसोड की शूटिंग की और इसे ऑनएयर करने का फैसला किया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर