कौन हैं राधे मां? दर्शन मात्र के लेती हैं लाखों रु, जानें सुखविंदर कौर की कॉन्ट्रोवर्सी और सेलिब्रिटीज कनेक्शन

Radhe Maa Bigg Boss 14, Radhe Maa Biography:राधे मां यानि सुखविंदर कौर की शादी 17 साल की उम्र में हो गई थी। कैसे आईं मुंबई और बनीं स्वयंभू देवी अवतार, जानें बिग बॉस-14 की इस कंटेस्टेंट की पूरी कहानी...

radhe maa Bigg Boss 14 Controversial godwoman Facts children To bollywood link biography
Radhe Maa Bigg Boss 14 

मुख्य बातें

  • राधे मां का सलमान खान के शो बिग बॉस-14 में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा ले रही हैं।
  • राधे मां खुद को देवी की अवतार बताती हैं और इनकी चौकीयों में दर्शन का रेट तय रहता है।
  • राधे मां के कई आपत्तिजनक फोटोज आ चुके हैं डॉली बिंद्रा भी इनके खिलाफ पुलिस शिकायत करा चुकी हैं।

Radhe Maa Bigg Boss 14: राधे मां अब बिग बॉस 14 का हिस्सा बनने जा रही हैं। खुद को देवी दुर्गा का अवतार बताने वालीं राधे मां का सलमान खान के शो बिग बॉस में एंट्री लेते वक्त का नया प्रोमो वीडियो सामने आया है। जिसके बाद उनके शो में आने की खबरें कंफर्म हो गई हैं। बिग बॉस-14 में एंट्री की खबर आते ही राधे मां की कुछ थ्रोबैक तस्वीरें सुर्खियां बटोर रही हैं। फोटोज में वो अपनी छवि के विपरीत एक लाल रंग की मिनी स्कर्ट पहने नजर आ रही हैं। राधे मां को इन फोटोज के लिए काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

राधे मां उर्फ सुखविंदर कौर की कुछ साल पहले ये लाल मिनी ड्रेस वाली फोटोज वायरल हुई थीं। बाद में राधे मां ने फोटोज को लेकर कहा था ये ड्रेस उन्हें एक भक्त ने दी थी। राधे मां से उसने इस ड्रेस को किसी टूर पर पहनने की रिक्वेस्ट की थी। 

कौन है राधे मां?
राधे मां यानि सुखविंदर कौर का जन्म पंजाब के गुरदासपुर जिले के एक सिख परिवार में हुआ था। इनकी शादी 17 साल की उम्र में पंजाब के ही रहने वाले मोहन सिंह से हो गई। बताया जाता है कि मोहन सिंह मिठाई की दुकान पर काम करते थे और सुखविंदर भी पैसे कमाने के लिए कपड़े सिलाई का काम करती थीं। शादी के कुछ दिनों बाद राधे मां ने आध्यात्मिक जीवन अपना लिया। 

ऐसे सुखविंदर कौर बन गईं राधे मां
बताया जाता है कि एक दिन सुखविंदर कौर की मुलाकात मंदिर में महंत श्री रामदीन दास से हुई। तभी उन्होंने इनकी धार्मिक आस्था को पहचाना। बाद में सुखविंदर कौर ने दीक्षा ली और घर-घर सत्संगों में जाने लगीं। लोकप्रियता बढ़ने के बाद सुखविंदर कौर का पहनावा बदल गया और वो राधे मां बन गईं। फिलहाल राधे मां मुंबई में रहती हैं। हर दूसरे सप्ताह उसके घर माता की चौकी, सत्संग और जागरण होते हैं। इसमें हजारों की संख्या में भक्त शामिल होते हैं और कई बॉलीवुड सेलब्रिटीज भी इसका हिस्सा बनते हैं। राधे मां के साथ रवि किशन, मनोज बाजपेयी, डोली बिंद्रा और गजेन्द्र चौहान जैसे कई सेलेब्स के फोटोज भी वायरल हो चुके हैं। 

राधे मां की चौकियों के हैं रेटकार्ड
राधे मां जब भी किसी चौकी में जाती हैं और अपने भक्तों को दर्शन देती हैं उसका रेट तय रहता है। जो भी भक्त चौकी का कार्यक्रम रखता है उसको राधे मां की चौकी का रेट कार्ड दिया जाता है और उसे अपनी हैसियत के हिसाब से राधे मां की फरमाइश पूरी करनी पड़ती है। राधे मां की चौकी का खर्चा करीब 5 लाख से 35 लाख रुपए होता है। चौकी के आयोजन की सारी डीलिंग राधे मां के एजेंट टल्ली बाबा करते हैं। 

कई बार कॉन्ट्रोवर्सी में घिरीं राधे मां
राधे मां की बड़ी चौकीयों से कई आपत्तिजनक फोटोज सामने आ चुके हैं। भक्त कभी राधे मां का किस, हग करते तो कभी गोद में लेते दिखे हैं। इतना ही नहीं राधे मां पर कई अलग-अलग शहरों में आपराधिक केस भी दर्ज हैं। पंजाब के फगवाड़ा के रहने वाले सुरेंदर मित्तल ने हाईकोर्ट से राधे मां के खिलाफ मामला दर्ज कराने की अपील की थी। सुरेंदर मित्तल ने अपनी याचिका में कहा था कि उनको राधे मां के खिलाफ बोलने पर लगातार धमकियां मिल रही हैं और पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

बिग बॉस कंटेस्टेंट रहीं और एक्ट्रेस डॉली बिंद्रा भी एक वक्त राधे मां की भक्त रही थीं। हालांकि, साल 2015 में विवादित धर्मगुरु राधे मां के खिलाफ डॉली बिंद्रा ने जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज करवाया था। 

मुंबई के फेमस बिजनेसमैन मनमोहन गुप्ता ने भी राधे मां पर बंगला हड़पने की कोशिश का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया था। आरोप के मुताबिक बंगला खाली नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दी गई थी। इतना ही नहीं कई भक्तों का आरोप है कि वो बिना पैसे के कोई काम नहीं करती हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर