प्रत्यूषा बनर्जी ही नहीं ये एक्ट्रेसेस भी कर चुकी हैं सुसाइड, किसी ने 26 तो किसी ने 24 साल में खत्म की जिंदगी

Pratyusha Banerjee Death Anniversary: 1 अप्रैल 2016 को प्रत्यूषा बनर्जी ने आत्महत्या कर हर किसी को हैरान कर दिया था। यह पहली बार नहीं था जब किसी टीवी एक्ट्रेस ने सुसाइड कर हर किसी को हिला कर रख दिया हो।

Tv Actresses who Committed Suicide
Tv Actresses who Committed Suicide 

मुख्य बातें

  • टीवी एक्ट्रेस प्रत्यूषा बनर्जी ने साल 2016 में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी
  • प्रत्यूषा मशहूर टीवी सीरियल बालिका वधू में आनंदी के रोल में नजर आईं थीं
  • प्रत्यूषा बनर्जी रिएलिटी शो बिग बॉस 7 की कंटेस्टेंट भी थीं

आज से चार साल पहले यानी 1 अप्रैल 2016 को हर कोई उस समय हैरान रह गया था जब टीवी एक्ट्रेस प्रत्यूषा बनर्जी के सुसाइड की खबर सामने आई। 1 अप्रैल होने के चलते पहले तो लोगों को यह यकीन नहीं हुआ कि प्रत्यूषा का निधन हो गया है लेकिन धीरे- धीरे फैंस को इस खबर पर यकीन हो गया जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। सब यह जानना चाहते थे कि एक 24 साल की लड़की, जो अपने दम पर अपनी पहचान बना चुकी है वो भला ऐसा क्यों करेगी? 

प्रत्यूषा ने मुंबई स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जमशेदपुर की रहने वाली प्रत्यूषा मुंबई आईं और मशहूर टीवी सीरियल बालिका वधू में उन्होंने आनंदी का रोल निभाकर अपनी पहचान बनाई। इसके बाद वो बिग बॉस 7 में भी नजर आईं। प्रत्यूषा की मौत के लिए उनके बॉयफ्रेंड राहुल राज को जिम्मेदार बताया गया। जानकारी सामने आई कि दोनों शादी करने वाले थे लेकिन अचानक दोनों के रिश्ते में दरार आ गई और राहुल ने प्रत्यूषा पर धोखाधड़ी का आरोप लगा दिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by pratyusha (@pratyushabanerjii) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by pratyusha (@pratyushabanerjii) on

बाद में उनकी जिंदगी की परेशानियां बढ़ती जा रही थीं फिर बात चाहे उनकी पर्सनल लाइफ की हो या प्रोफेशनल। राहुल किसी और को डेट करने लगे थे। चारों तरफ से एक साथ परेशानियां आने से प्रत्यूषा टूट गईं और उन्होंने अपने फ्लैट में फांसी लगाकर अपनी जिंदगी खत्म कर ली। 

यह पहली बार नहीं था जब किसी एक्ट्रेस के सुसाइड ने टीवी जगत को हिला दिया हो। इससे पहले और इसके बाद भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। 

नफीसा जोसफ: 12 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू करने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस नफीसा जोसफ ने 29 जुलाई 2004 को सुसाइड कर लिया था। वो अपने फ्लैट में मृत पाईं गईं थीं। उनकी शादी बिजनेसमैन गौतम से होने वाली थी, जो कि बाद में कैंसिल हो गई। नफीसा ने जब सुसाइड किया वो केवल 26 साल की थीं। नफीसा मशहूर टीवी सीरीज C.A.T.S में नजर आईं थीं जिसे काफी पसंद किया गया था। उनकी मौत ने हर किसी को हिला कर रख दिया था।

कुलजीत रंधावा: मशहूर टीवी एक्ट्रेस कुलजीत रंधावा ने उस समय सुसाइड किया था जब वो ना केवल टीवी सीरियल में काम कर रहीं थीं बल्कि उनके पास फिल्में भी थीं। उन्होंने 8 फरवरी 2006 को आत्महत्या की, जब वो अपने करियर की ऊंचाईयों पर थीं। कुलजीत ने अपने बॉयफ्रेंड के लिए एक सुसाइड नोट छोड़ा था जिसमें उन्होंने लिखा था कि वो जिंदगी के प्रेशर को झेल नहीं पा रही हैं। 30 साल की कुलजीत ने जूहू स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। मालूम हो कि ना केवल नफीसा जोसफ बल्कि कुलजीत रंधावा भी मशहूर टीवी सीरीज C.A.T.S का हिस्सा थीं।

विवेका बाबाजी: 37 साल की एक्ट्रेस विवेका बाबाजी ने 25 जून 2010 को मुंबई स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस के मुताबिक विवेका डिप्रेशन में थीं और इसी वजह से उन्होंने सुसाइड किया। उन्होंने अपनी डायरी में आखिरी बार लिखा था, 'तुमने मुझे मार दिया गौतम वोहरा'। बता दें कि गौतम विवेका के एक्स बॉयफ्रेंड थे।

दिशा गांगुली: 22 साल की बंगाली टीवी एक्ट्रेस दिशा गांगुली ने 9 अप्रैल 2015 को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। बताया जाता है कि दिशा की अपनी फीमेल को- स्टार के साथ रिलेशनशिप में थीं। 

सेजल शर्मा: टीवी एक्ट्रेस सेजल शर्मा ने 24 जनवरी 2020 को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के मुताबिक सेजल पर्सनल लाइफ में कई समस्याओं से गुजर रही थीं। इसी कारण उन्होंने ये जानलेवा कदम उठाया। 27 साल की सेजल टीवी सीरियल हैप्पी है जी में नजर आईं थीं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर