Coronavirus Lockdown के दौरान दूरदर्शन पर फ‍िर प्रसारित होंगे रामायण और महाभारत, प्रसार भारती ने की तैयारी

कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते कई धारावाहिक शूटिंंग ना हो पाने के कारण बंद कर द‍िए गए हैं, ऐसे में दूरदर्शन पर रामायण और महाभारत के र‍िपीट टेलीकास्‍ट चलाने की तैयारी है।

Ramanand Sagar Ramayana
Ramanand Sagar Ramayana 

कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते मनोरंजन जगत पर भारी मार पड़ी है। कई फ‍िल्‍मों की शूटिंग कैंसिल हो गई तो कई धारावाहिक शूटिंग ना हो पाने के कारण बंद कर द‍िए गए हैं। एकता कपूर ने भी जीटीवी पर प्रसारित होने वाले अपने दो सीरियल कुमकुम भाग्‍य और कुंडली भाग्‍य बंद कर दिए। इन दोनों की शोज की जगह दो नए शोज प्रसारित किए जा रहे हैं। 

वहीं इस लॉकडाउन के बीच दूरदर्शन पर रामांनंद सागर के लोकप्रिय धारावाहिक रामायण और महाभारत के र‍िपीट टेलीकास्‍ट चलाने की तैयारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने ट्विटर पर एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि हम इस बात की कोशिश में लगे हैं कि दोबारा रामायण और महाभारत के एपिसोड के र‍िपीट टेलीकास्‍ट करने के राइट्स मिल जाएं। जल्‍द ही यह बात फाइनल कर शोज शुरू कर दिए जाएंगे। 

बता दें कि रामानंद सागर के धारावाहिक रामायण को 33 साल पूरे हो चुके हैं। 25 जनवरी 1987 को इस धारावाहिक का पहला एपिसोड प्रसारित हुआ था। रामायण में जिन एक्‍टर्स ने रोल निभाए, वह हमेशा हमेशा के ल‍िए अमर हो गए। इस सीरियल में भगवान राम का रोल निभाने वाले अरुण गोविल को लोग वास्‍तव में राम समझने लगे थे और दीपिका दीपिका चिखलिया को माता सीता। 

इसी तरह संपूर्ण महाभारत भी घर घर में लोकप्रिय थी। उस जमाने में पूरा परिवार एक साथ बैठ कर इन धारावाहिका का आनंद उठाता था। कुछ वक्‍त पहले रामायण की कास्‍ट द कपिल शर्मा शो में भी शामिल हुई थी।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...