सगी बहन ही बन गई थी रामायण की मंथरा की सौतन, पति को इस गलती पर तलाक देकर की थी दूसरी शादी

Ramanand Sagar Ramayan Manthra Facts: रामानंद सागर की रामायण में मंथरा का किरदार निभाने वालीं ललिता पवार की अपनी पर्सनल लाइफ काफी उतार चढ़ाव भरी रही। ललिता ने दो शादियां की थीं...

manthara ramayan Lalita pawar Married Twice And Divorced Husband Bollywood veteran Actress Death
ललिता पवार। 

मुख्य बातें

  • रावण के अलावा रामायण में अगर किसी कैरेक्टर पर दर्शकों को खूब गुस्सा आता है तो वो मंथरा थीं।
  • मंथरा ही वो किरदार थीं जिनकी वजह से भगवान राम को 14 वर्ष का वनवास हुआ था।
  • रामायण में मंथरा का किरदार उस जमाने की फेमस बॉलीवुड स्टार ललिता पवार ने निभाया था। 

रामायण को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है। आज भी दर्शक इसे बड़े लगाव के साथ देख रहे हैं। रावण के अलावा रामायण में अगर किसी कैरेक्टर पर दर्शकों को खूब गुस्सा आता है तो वो थीं मंथरा..। रामायण में मंथरा ही वो किरदार थीं जिनकी वजह से भगवान राम को 14 वर्ष का वनवास हुआ था। रामानंद सागर की रामायण में मंथरा का किरदार उस जमाने की फेमस बॉलीवुड स्टार ललिता पवार ने निभाया था। 
ललिता पवार को ना सिर्फ मंथरा के रोल से याद किया जाता है बल्कि वो बॉलीवुड फिल्मों की सबसे क्रूर सास के नाम से भी पहचानी जाती रही हैं। हालांकि कम ही लोग जानते हैं कि ये बेहतरीन अदाकारा 40 के दशक की सबसे ग्लैमरस हीरोइन हुआ करती थी।

साल 1935 में फिल्म हिम्मत-ए-मर्दा में ललिता पवार ने बिकिनी पहनी थी और इस लुक से उन्होंने रातोंरात खलबली मचा दी थी। 7 दशक तक फिल्मों में काम करने वालीं ललिता पवार ने 700 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया।  


बात अगर मंथरा यानि ललिता पवार की अपनी पर्सनल लाइफ की करें तो ये काफी उतार चढ़ाव भरी रही। ललिता ने दो शादियां की थीं। उनकी पहली शादी गणपतराव पवार से हुई थी। सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन एक दिन ललिता को गणपतराव के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की बात पता चली।

दुख की बात तो ये थी कि ललिता की छोटी बहन ही उनकी सौतन बन चुकी थी। पति गणपतराव का अफेयर ललिता की ही छोटी बहन से चल रहा है। 
ललिता पवार को जब ये बात पता चली उन्होंने उस जमाने में पति गणपतराव को तलाक दे दिया था।

ललिता पवार ने फिल्म निर्माता राजप्रकाश गुप्ता से दूसरी शादी कर ली। दोनों का एक बेटा है। साल 1998 में जब ललिता पवार की उम्र 81 साल थी वो दुनिया को अलविदा कह गईं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर