KBC 11: साइंस पढ़ाने वाली टीचर को नहीं पता था विज्ञान के इस सवाल का जवाब, इतने लाख जीतकर हुई बाहर

टीवी मसाला
Updated Oct 04, 2019 | 11:31 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

KBC 11 Kaun Banega Crorepati: क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के ताजा एपिसोड में बिहार की एक साइंस टीचर हॉट सीट पर पहुंची लेकिन वह 25 लाख रुपये के सवाल पर अटक गईं।

Amitabh bachchan KBC 11
Amitabh bachchan KBC 11  

KBC 11 Kaun Banega Crorepati: क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के ताजा एपिसोड में बिहार की एक साइंस टीचर हॉट सीट पर पहुंची लेकिन वह 25 लाख रुपये के सवाल पर अटक गईं। हैरानी की बात ये थी कि अमिताभ बच्‍चन ने उनसे साइंस का ही सवाल पूछा था। इसके बाद सवाल का जवाब नहीं पता होने पर उन्‍होंने शो क्विट कर दिया और 12 लाख 50 हजार रुपये लेकर घर गईं।

बता दें कि बिहार की की राजधानी पटना की रहने वाली संगीता कुमारी से शो के होस्‍ट अमिताभ बच्‍चन ने पूछा कि किस वैज्ञानिक के नाम पर पीरियोडिकल टेबल (PERIODIC TABLE) में कोई रसायनिक तत्व नहीं है। इसके ऑप्‍शन थे  A.अल्बर्ट आइंस्टीन, B.अल्बर्ट नोबेल, C.थॉमस एडिसन और D.एनरिको फर्मी। काफी दिमाग लगाने पर जब उन्‍हें जवाब नहीं समझ आया तो उन्‍होंने शो क्विट करने का फैसला किया।

इस सवाल का सही जावाब था थॉमस एडिसिन। शो क्विट करने के बाद अमिताभ बच्‍चन ने उनसे एक ऑप्‍शन चुनने को कहा। संगीता ने जो ऑप्‍शन चुना, वह गलत था। संगीता के पास कोई लाइफलाइन नहीं बची थी और उन्‍होंने रिस्‍क लेना ठीक नहीं समझा। 

आपको बता दें कि सितंबर के महीने में शुरू हुआ यह शो दर्शकों के बीच काफी लोक्रप्रिय है। टीआरपी की लिस्‍ट में भी यह लगातार टॉप 10 में बना हुआ है। इस शो में फास्‍टेस्‍ट फ‍िंगर फर्स्‍ट के बाद कंटेस्‍टेंट हॉट सीट पर पहुंचते हैं। अब तक इस शो ने ना जाने कितने लोगों की किस्‍मत बदली है। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर