'कसौटी जिंदगी की' फेम पूजा बनर्जी ने पार्थ संग लिप लॉक से बंटोरी थी सुर्खियां, जानें उनके बारे में दिलचस्‍प बातें

टीवी मसाला
सोमा रॉय
सोमा रॉय | PRINCIPAL CORRESPONDENT
Updated Nov 08, 2021 | 19:32 IST

Pooja Banerjee Birthday: टीवी की पॉपुलर अदाकरा पूजा बनर्जी अपने ग्‍लैमरस अंदाज के लिए जानी जाती हैं। आज उनका 30वां जन्‍मदिन है। इस मौके पर हम आपको उनके बारे में कुछ खास बातें बताएंगे।

Pooja Banerjee
Pooja Banerjee   |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • रोडीज में नजर आ चुकी हैं पूजा बनर्जी
  • पूजा को एक्टिंग के अलावा तैराकी का भी है शौक
  • पूजा बनर्जी ने कई पॉपुलर डेली सोप में किया है काम

Pooja Banerjee Interesting facts: पूजा बनर्जी एक लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं। वह अपनी खूबसूरती और आकर्षक फिगर से अक्‍सर लोगों का ध्यान खींचती हैं। उन्हें टेलीविजन में 'कसौटी ज़िंदगी की' से काफी पॉपुलैरिटी मिली। उनके अभिनय की फैंस कद्र करते हैं। उन्‍हें एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री के रूप में माना जाता है। वह को एक्‍टर पार्थ समथान के साथ लिप लॉक को लेकर भी काफी चर्चाओं में आई थीं। आज वह अपना 30वां जन्‍मदिन मना रही हैं। इस मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ‍ दिलचस्‍प बातें बताएंगे।  

  1. पूजा बनर्जी का जन्म 8 नवंबर 1991 को अलीगढ़, उत्तर प्रदेश, भारत में माता-पिता नील बनर्जी और पूर्णिमा भट्टाचार्य के घर हुआ था। उनका एक भाई है जिसका नाम आकाश बनर्जी है। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा सेंटर पॉइंट स्कूल, नागपुर से की। फिर बनर्जी ने नागपुर के हिसलोप कॉलेज में दाखिला लिया। उसने अंग्रेजी साहित्य में मास्टर डिग्री पूरी की लेकिन बैचलर ऑफ कॉमर्स में पढ़ाई की।
  2. उन्हें तैराकी में काफी दिलचस्‍पी है। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर के तैराकी टूर्नामेंट में महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व भी किया है। इसके अलावा भी वह कई प्रतियोगिताओं में अपने हुनर का प्रदर्शन कर चुकी हैं। 
  3. पूजा बनर्जी ने 2011 में रियलिटी टेलीविजन शो 'रोडीज 8' में नजर आई थीं। फिर उन्होंने 2012 में टेलीविजन की दुनिया में कदम रखा। उन्‍होंने टीवी शो 'एक दूसरे से करते हैं प्यार हम' में अभिनय किया। उन्होंने रीवा माथुर के रूप में टेलीविजन श्रृंखला 'स्विम टीम' में भी अपनी जबरदस्‍त एक्टिंग दिखाई।
  4. पूजा कसौटी जिंदगी की सीरियल में भी नजर आईं। इससे उन्‍हें काफी पॉपुलैरिटी मिली। इसमें वह पार्थ समथान और हिना खान के साथ नजर आईं। मगर वह एक वेब सीरीज में पार्थ के साथ लिप लॉक को लेकर काफी आलोचनाओं का शिकार हुईं। हालांकि अदाकारा ने बेबाक अंदाज में कहा था कि पार्थ और मैं कसौटी जिंदगी की 2 में भाई-बहन की भूमिका निभाते हैं और हम दोनों सहयोगियों के रूप में भी एक अच्छा तालमेल साझा करते हैं। मगर रियल लाइफ में हम भाई बहन नहीं हैं। बतौर एक्टर हमें रोल के हिसाब से काम करना होता है। 
  5. पूजा डांस रियलिटी शो 'नच बलिए 9' में अपने पति के साथ दिखाई दी थीं। इसके अलावा, वह 2019 में रोनित रॉय और मोना सिंह के साथ हिंदी वेब सीरीज़ 'कहने को हमसफ़र हैं' में नजर आई थीं। ।
  6. पूजा बनर्जी एक्टिंग ही नहीं कमाई में भी काफी आगे हैं। उनकी अनुमानित कुल संपत्ति 2 मिलियन डॉलर  है। उन्‍हें प्रति एपिसोड 50 से 60 हजार रुपए मिलते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर