Hina Khan Birthday: दोस्‍त के कहने पर हिना खान ने दिया था 'ये रिश्‍ता' के ल‍िए ऑडिशन, ऐसे मिला अक्षरा का रोल

Hina Khan Birthday: जानी मानी टीवी अदाकारा ह‍िना खान का आज (2 अक्‍टूबर) को जन्‍मद‍िन है। ह‍िना खान लोकप्रिय शो 'ये र‍िश्‍ता क्‍या कहलाता है' में अक्षरा के क‍िरदार से मशहूर हुई थीं।

Hina Khan in Yeh Rishta Kya Kehlata Hai
Hina Khan in Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 

मुख्य बातें

  • टीवी अदाकारा ह‍िना खान का आज (2 अक्‍टूबर) को जन्‍मद‍िन है
  • आज ही के दिन साल 1987 में उनका जन्‍म हुआ था
  • साल 2009 की बात है जब उन्‍होंने पहली सीरियल ऑफर हुआ

Hina Khan Birthday: छोटे पर्दे से लेकर स‍िनेमा तक का सफर तय करने वाली जानी मानी टीवी अदाकारा ह‍िना खान का आज (2 अक्‍टूबर) को जन्‍मद‍िन है। आज ही के दिन साल 1987 में उनका जन्‍म हुआ था। वह टीवी जगत की सबसे अधिक फीस लेनी वाली अदाकाराओं की लिस्‍ट में शुमार हैं। मूलरूप से कश्‍मीर से ताल्‍लुक रखने वाली हिना खान ने काफी वक्‍त दिल्‍ली- गुरुग्राम में बिताया है। उन्‍होंने CAA स्‍कूल ऑफ मैनेजमेंट से एमबीए की डिग्री हासिल की है। यह साल 2009 की बात है जब उन्‍होंने पहली सीरियल ऑफर हुआ था। 

ह‍िना खान लोकप्रिय शो 'ये र‍िश्‍ता क्‍या कहलाता है' में अक्षरा के क‍िरदार से मशहूर हुई थीं। साल 2009 से लेकर 2016 तक वह इस शो का हिस्‍सा रहीं और घर घर में पहचानी जाने लगीं। एक संस्‍कारी बहू, एक आदर्श बेटी, कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाली पत्‍नी और मां के किरदारों को उन्‍होंने बखूबी निभाया। साल 2017 में वह रियलिटी शो बिग बॉस का हिस्‍सा बनीं और फर्स्‍ट रनर अप रहीं। कहा जाता है कि बिग बॉस में आने के ल‍िए उन्‍होंने ये र‍िश्‍ता क्‍या कहलाता है को अलविदा कह दिया। 

आइये जानते हैं कि ज‍िस रोल ने हिना खान को सफलता के शिखर पर बिठा दिया, आखिरकार वो उन्‍हें मिला कैसे था। हिना खान के घर का कोई शख्‍स सिनेमा जगत से ताल्‍लुक नहीं रखता है और ना ही उनका ऐसा कोई प्‍लान था। हिना ने एक बार खुद बताया था कि वह उस समय कॉलेज में थीं। कास्टिंग के ल‍िए कई लोग उनके कॉलेज आए थे। बहुत लोगों ने ऑडिशन दिए, तो मेरी एक दोस्‍त ने मुझे भी फोर्स किया कि तुम जाकर ऑडिशन दे दो। 

पूरे दिन बिठाए रखा

हिना ने बताया था कि वह ऑडिशन देने गईं तो उन्‍हें पूरा दिन बैठाए रखा। उन्‍हें लगा कि शायद उन्‍हें कोई मिल गया हो। 10 बजे से लेकर वह लाइनें रटती रहीं। फ‍िर मुझे शाम छह बजे के आसपास बुलाया और मैंने एक ही शॉट में सीन पूरा कर दिया। अक्षरा बताती हैं कि अगले दिन मैं मुंबई में थीं और इसी तरह मुझे मेरा पहला प्रोजेक्‍ट मिला। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर