Fortune India's Most Powerful Women 2019: देश की 50 सबसे ताकतवर महिलाओं की लिस्ट में शामिल हुईं एकता कपूर

टीवी मसाला
Updated Sep 24, 2019 | 13:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Fortune India's Most Powerful Women 2019: टीवी की क्वीन कही जाने वालीं एकता कपूर का नाम फॉर्च्यून इंडिया की 2019 मोस्ट पावरफुल वुमन की लिस्ट में शामिल किया गया है। इसमें उन्होंने 22वां स्थान हासिल किया है।

Ekta Kapoor
Ekta Kapoor 

मुख्य बातें

  • फिल्ममेकर एकता कपूर का नाम फॉर्च्यून इंडिया की 2019 की मोस्ट पावरफुल वुमन की लिस्ट में शामिल किया गया है
  • 50 महिलाओं की इस लिस्ट में एकता कपूर ने 22वां स्थान हासिल किया
  • एकता से पहले एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा का नाम इस लिस्ट में शामिल हुआ था

टेलीविजन क्वीन और प्रोड्यूसर एकता कपूर कई सालों से दर्शकों का मनोरंजन करती आ रहीं हैं। उन्होंने बेहतरीन टीवी सीरियल बनाकर दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है और हाल ही में उन्हें फॉर्चून इंडिया मैगजीन में भी जगह मिली। एकता कपूर को फॉर्च्यून इंडिया की 2019 की मोस्ट पावरफुल वुमन (सबसे ताकतवर महिला) की लिस्ट में शामिल किया गया। 

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के बाद इस लिस्ट में शामिल होने वाली वो दूसरी ऐसी महिला हैं जो बॉलीवुड से ताल्लुक रखती हैं। 50 सबसे ताकतवर महिलाओं की इस लिस्ट में एकता ने 22वां स्थान हासिल किया है। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Erkrek (@ektaravikapoor) on

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Erkrek (@ektaravikapoor) on

 

यह कहना गलत नहीं है कि बिजनेस के मामले में एकता कपूर सबसे ताकतवर महिलाओं में से एक हैं। वो ऐसे कई प्रोजेक्ट्स पर काम करती हैं जिसपर शायद कोई दूसरा फिल्ममेकर काम करने से इंकार कर दे। एकता ने अब तक कई टीवी सीरियल बनाए हैं जो दर्शकों को बेहद पसंद आए जिनमें कहानी घर घर की, घर एक मंदिर, क्योंकि सास भी कभई बहू थी, कसौटी जिंदगी की, कुटुंब, हम पांच और नागिन जैसे सीयिरल शामिल हैं।

एकता कपूर ने 15 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। इसके बाद उन्होंने प्रोड्यूसर बनने का फैसला किया। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री की और क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता, कुछ तो है और कृष्णा कॉटेज जैसी फिल्में बनाईं। उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस बालाजी टेलेजी फिल्मस के तहत करीब 130 टीवी सीरियल बनाए। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी डिजिटल ऐप के तहत करीब 40 वेव सीरीज ऑनलाइन लॉन्च की हैं। जाहिर है कि उन्हें यूं ही टेलिविजन क्वीन नहीं कहा जाता। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Erkrek (@ektaravikapoor) on

 

एकता की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वो 44 साल की हैं लेकिन उन्होंने अब तक शादी नहीं की है हालांकि वो मां बन गईं हैं। दरअसल एकता इस साल सरोगेसी के जरिए मां बनीं थीं। उनका एक बेटा है जिसका नाम उन्होंने रवि (Ravie) रखा है। उनका बेटा उनके पास रह सके इसके लिए उन्होंने अपने ऑफिस में क्रेच की शुरुआत भी की है। 

अगली खबर