तूफानी सीनियर्स, विवादित टास्क और जाने क्या-क्या! फिर भी पहले वाला जादू नहीं छोड़ सका बिग बॉस सीजन 14

बिग बॉस का सीजन 14 कई यादों के साथ अलविदा कह रहा है। तमाम मसालेदार चीजों के बावजूद इस बार बिग बॉस का सीजन कुछ फीका सा जरूर रहा।

Bigg Boss 14 Flashback
बिग बॉस के सीजन 14 में क्या-क्या हुआ 

मुख्य बातें

  • बिग बॉस का सीजन 14 जल्द होने जा रहा है खत्म!
  • इस बार निर्माताओं ने दर्शकों का ध्यान खींचने के लिए अपनाए कई तरीके
  • इन विवादों और अलग अलग ट्विस्ट के बावजूद कुछ फीका सा रहा बिग बॉस 14

मुंबई: छोटे पर्दे या टीवी पर इस सीजन का बिग बॉस 14 अगले दो दिन में खत्म होने वाला है। रुबीना दिलाइक, अली गोनी, राहुल वैद्य, राखी सावंत और निक्की तम्बोली ने टॉप 5 में अपनी जगह बना ली है। 'अब सीन पल्टेगा' टैग लाइन के साथ शुरू हुआ मौजूदा सीज़न अगले रविवार को 140 दिनों के लंबे सफर के बाद खत्म होने जा रहा है। लेकिन क्या 'सीन’ बदल गया? 'हां' में जवाब देना थोड़ा मुश्किल है।

झगड़े, विवादित टास्क एक दूसरे को गाली देने जैसी चीजें रियलिटी शो का हिस्सा रही हैं। लेकिन क्या इसने हमें प्रभावित किया? निर्माताओं की ओर से कई पैंतरे अपनाए गए लेकिन दर्शकों के बीच इस बार का सीजन कुछ फीका सा रहा। आइए एक नजर डालते हैं पूरे सीजन पर और जानते हैं कि बिग बॉस 14 में क्या-क्या हुआ।

तूफानी सीनियर्स के साथ खेल की शुरुआत:

सीजन की शुरुआत तीन सीनियर लोकप्रिय बिग बॉस प्रतियोगियों के घर में एंट्री के साथ हुई। गौहर खान, सिद्धार्थ शुक्ला और हिना खान ने प्रतियोगियों को लय में लाने की पूरी कोशिश की, लेकिन यह पहलू ज्यादा दिन काम नहीं आया क्योंकि सीनियर जल्दी ही घर छोड़कर चले गए।

दर्शकों ने भी शिकायत की और कहा कि बिग बॉस 14 देखकर लगता है कि बिग बॉस 13 को बार-बार देख रहे हैं क्योंकि सिद्धार्थ शुक्ला की मौजूदगी में यही सब हो रहा था।

चैलेंजर्स की वाइल्ड कार्ड एंट्री:

बिग बॉस 14 ने 6 पूर्व प्रतियोगियों को 'चैलेंजर्स' के रूप में पेश करके शो में एक नया मोड़ लाया गया। ये नाम थे - राखी सावंत, राहुल महाजन, अर्शी खान, कश्मीरा शाह, मनु पंजाबी और विकास गुप्ता। उन्होंने शो के मनोरंजन को बढ़ाने के लिए घर में प्रवेश किया।

निश्चित रूप से दर्शकों की पूर्व प्रतियोगियों को खेल को देखने में दिलचस्पी नहीं थी क्योंकि अभी भी मौजूदा प्रतियोगियों का खेल खुलकर सामने नहीं आ पा रहा था।

आने जाने का सिलसिला: शो में एंट्री और एग्जिट बहुत आम बने रहे, खासकर मौजूदा सीजन में। कोविड -19 महामारी में, जबकि मेहमानों को क्वारंटाइन रूम और ग्लास ज़ोन बनाकर सावधानी बरती गई, निर्माताओं ने खेल को दिलचस्प बनाए रखने के लिए कई तरह के प्रयास किए।

निक्की तम्बोली, राहुल वैद्य, विकास गुप्ता, अली गोनी और कविता कौशिक के बाहर जाने के बाद उन्हें वापस भेजा गया। कई पूर्व प्रतियोगियों ने इस बात को स्वीकार करते हुए कहा कि बिग बॉस 14 का घर हर किसी के लिए अपनी मर्जी से आने और जाने वाले रिसॉर्ट में बदल गया है।

बिग बॉस का रेड ज़ोन: इस सीजन में बिग बॉस ने एक नया ज़ोन सिस्टम देखने को मिला- रेड जोन और ग्रीन जोन। देश महामारी के कारण इन शब्दों का आदी हो गया है, निर्माताओं ने इसे खेल में भी लाने की कोशिश की। लेकिन इसका परिणाम कुछ खास नहीं निकला और ना ही इसने शो को दिलचस्प बनाने में खास मदद की। बाद में रेड ज़ोन को बंद भी कर दिया गया।

नॉन-स्टॉप झगड़ा और गुस्सा: घर में शारीरिक हिंसा बिल्कुल असहनीय है, वहीं इस सीजन में प्रतियोगियों के बीच गंभीर झगड़े, धक्का मुक्की और गुस्सा करने की घटनाएं एक बार फिर देखने को मिलीं। विकास का अर्शी को पूल में धक्का देना, अर्शी की गंदी भाषा, उम्र पर कमेंट करने वाले एजाज खान से लेकर जैसमीन की लगातार सांठगांठ तक - BB14 ने कई बार कुछ ऐसा कंटेंट देखने को मिला जो हैरान करने वाला था।

विवादित टास्क: एक गेम जीतने के लिए रणनीति बनाई जाती हैं, तो ऐसा करते हुए एक टास्क में निक्की तम्बोली ने हद पार कर दी, जहां उन्होंने राहुल वैद्य से मास्क बचाने के लिए अपनी पैंट में मास्क छिपा लिया! वह टास्क में राहुल वैद्य के खिलाफ थीं और उन्हें कोई अन्य रणनीति नहीं सूझी। यहां तक ​​कि उन्हें इस अश्लील हरकत के लिए फटकार भी पड़ी।

अभिनव के शरीर पर उनके नाम के साथ राखी का ओवर-एक्टिव होना मनोरंजक माना जाता था, जबकि दर्शकों को पूरी तरह से लगा कि वह हद पार कर रही हैं। जैस्मीन भसीन की लगातार छटपटाहट और देवोलीना से उनकी हैट की तोड़-फोड़ पर रोना और अर्शी खान के मुंह में जबरदस्ती खाना खिलाने जैसी कई चीजें हुईं, और कई सारे टास्क विवादित बने रहे।

पुराने झगड़े और बाहर के विवादों का सिलसिला:
कई एंट्री और एग्जिट के कारण, बिग बॉस 14 का घर एक खुली अदालत की तरह लग रहा था, जहां प्रतियोगी आगर घर के बाहर उनके कामों पर शो में सफाई देते हुए उन्हें सुलझा और उलझा रहे थे। किसने कब क्या कहा, क्या किया इससे  दर्शक ऊबने लगे थे। कभी कविता कौशिक ने अभिनव शुक्ला के साथ अपने बीते वक्त की यादें ताजा कीं तो कभी वह एजाज खान पर निशाना साधते हुए नजर आईं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर