ईद के मौके पर बहुत दुखी हैं बिग बॉस विनर गौहर खान, कश्मीर में बने हालात हैं कारण

टीवी मसाला
Updated Aug 12, 2019 | 14:18 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बिग बॉस सीजन 7 की विनर और एक्ट्रेस गौहर खान ने इस ईद के मौके पर खुश नहीं हैं। गौहर ने सोशल मीडिया पर एक के बाद एक ट्वीट कर अपना दुख जाहिर किया है...

Gauhar Khan not happy On Eid Because Of kashmir Article 370
गौहर खान।  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • टीवी एक्ट्रेस गौहर खान ने ईद के मौके पर खुश नहीं हैं।
  • गौहर ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर अपना दुख जाहिर किया है।
  • गौहर के दुखी होने की वजह कश्मीर के हालात हैं।  

12 अगस्त को देशभर में ईद सेलिब्रेशन किया जा रहा है। भारत सरकार द्वारा आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद सभी नजरें ईद सेलिब्रेशन पर टिकी है। फिलहाल कश्मीर में हालात काबू में हैं और वहां भी शांति से ईद सेलिब्रेशन किया जा रहा है। लेकिन बिग बॉस सीजन 7 की विनर और एक्ट्रेस गौहर खान ने इस ईद के मौके पर खुश नहीं हैं। गौहर ने सोशल मीडिया पर एक के बाद एक ट्वीट कर अपना दुख जाहिर किया है। 
गौहर खान ने ट्वीट कर लिखा, 'जब कोई त्यौहार पर अपने करीबियों से एक हफ्ते से ज्यादा समय से बात नहीं कर पा रहा हो तो वही इसका दर्द समझ सकता है। मानसिक, शारीरिक और इमोशनल बैचेनी। मैं इस ईद पर दुखी हूं बहुत बहुत दुखी हूं। हर रोते हुए दिल के लिए, बिल्कुल मेरी तरह मैं कश्मीर में अपने प्रियजनों के लिए नहीं बल्कि सभी के लिए प्रार्थना करती हूं।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@gauaharkhan) on


गौहर खान ने दूसरे ट्वीट में लिखा, 'ईद मनाओ, खुशी बांटो अपनी जिंदगी जीने का कोई भी पल नफरत, घृणा, विभाजन जैसे तत्वों को छीनने मत दो। अपने ही लोगों से गले मत मिलो लेकिन दूसरे धर्म, कास्ट, जातियो, विश्ववास को भी गले लगाओ। बस प्यार बांटो ईद मुबारक।' गौहर के इन विचारों से कुछ लोग सहमत हैं तो कुछ यूजर्स ने अपनी असहमति जताई है। कुछ यूजर्स उन्हें कश्मीरी पंडितों का हवाला देते हुए ट्रोल कर रहे हैं। 


हाल ही में कश्मीर पर मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया। गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की सिफारिश की थी। सरकार ने एक ऐतिहासिक संकल्प पेश किया था जिसमें जम्मू कश्मीर राज्य से संविधान की धारा 370 हटाने और राज्य का विभाजन जम्मू कश्मीर और लद्दाख के दो केंद्र शासित क्षेत्रों के रूप में करने का प्रस्ताव किया गया था। गौरतलब है कि धारा 370 और  इसी के एक हिस्से 35 ए के तहत जम्मू अधिकार को अन्य राज्यों की तुलना में विशेष अधिकार मिलते थे। इसी धारा के तहत जम्मू कश्मीर में भारत का संविधान और भारतीय संसद के कानून लागू नहीं होते थे। राज्य से बाहर का कोई भी नागरिक जम्मू कश्मीर में संपत्ति नहीं खरीद सकता है। अब इन प्रावधानों में बदलाव किए जा रहे हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर