Punyashlok Ahilyabai: हजारों लड़कियों में से चुनी गईं अदिति जलतरे, जानें कौन है अहिल्याबाई के रोल वाली बच्ची

नए टीवी सीरियल पुम्यश्लोक अहिल्याबाई की शुरुआत हो गई है, जिसमें अदिति जलतरे लीड रोल में हैं। जानें कौन है अहिल्याबाई का रोल निभाने वाली ये बच्ची।

Aditi Jaltare in Punyashloka Ahilyabai
Aditi Jaltare in Punyashloka Ahilyabai  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • टीवी पर हुई नए पीरियड ड्रामा पुण्यश्लोक अहिल्याबाई की शुरुआत।
  • शो में लीड रोल में नजर आ रही हैं 9 साल की अदिति जलतरे।
  • 1000 लड़कियों में से हुआ अदिति का चुनाव।

टेलिविजन पर नए सीरियल की शुरुआत 4 जनवरी से हो गई है जिसका नाम है पुण्यश्लोक अहिल्याबाई। यह पीरियड ड्रामा शुरू अहिल्याबाई होल्कर की जिंदगी पर आधारित है, जिन्होंने अपने ससुर मल्हार राव होल्कर के समर्थन से एक पितृसत्तात्मक समाज की बाधाओं को काबू किया। उन्होंने यह साबित किया कि कोई भी लिंग या जन्म से नहीं बल्कि कर्मों से महान बनता है।

इस शो में अहिल्याबाई का रोल निभाने वाली बच्ची का नाम है अदिती जलतरे, वहीं उनके ससुर मल्हार राव होल्कर के रोल में नजर आएंगे एक्टर राजेश श्रृंगारपोरे।

1000 लड़कियों का हुआ ऑडिशन

अहिल्याबाई का रोल निभाने के लिए अदिती जलतरे को चुनना आसान नहीं रहा, इसके लिए करीब 1000 लड़कियों का ऑडिशन लिया गया और इसमें करीब 8 महीने का समय लगा। इसके ऑडिशन की प्रक्रिया काफी मुश्किल थी क्योंकि इसके लिए 5- 6 बार शॉर्ट लिस्टिंग की गई। मेकर्स को अहिल्याबाई का किरदार निभाने के लिए किसी ऐसी बच्ची की जरूरत थी जो उनके चंचल स्वभाव को दर्शाने के साथ- साथ बेहतरीन तरीके से डायलॉग भी बोल सके। आठ महीने तक अहिल्याबाई की तलाश के बाद मेकर्स ने अदिति को इस रोल के लिए चुना। 

कौन है अदिति जलतरे

अदिति जलतरे महाराष्ट्र के नागपुर की रहने वाली हैं। उनका जन्म 9 सितंबर 2011 को हुआ था और वो अभी 9 साल की हैं। उन्होंने साल 2019 में मराठी टीवी सीरियल सिंधु से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके अलावा वो कई प्रिंट शूट और कमर्शियल्स में काम कर चुकी हैं। मालूम हो कि शो अहिल्याबाई गांव की एक ऐसी लड़की की कहानी है जो आगे चलकर मराठा सम्राट की महारानी बनती है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर