Rupal Patel Biography: इस मशहूर एक्टर से की है रूपल पटेल ने शादी, कई बॉलीवुड फिल्मों में कर चुकी हैं काम

टीवी सीरियल साथ निभाना साथिया में कोकिलाबेन का रोल निभाकर मशहूर हुए एक्ट्रेस रूपल पटेल ने कई बॉलीवुड फिल्मों में किया है काम। जाने माने इस एक्टर से की है शादी। जानें रूपल पटेल की जिंदगी से जुड़ी खास बातें।

Actress Rupal Patel
Actress Rupal Patel 
मुख्य बातें
  • टीवी के साथ- साथ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं एक्ट्रेस रूपल पटेल।
  • अपना थियेटर ग्रुप चलाती हैं रूपल पटेल।
  • रूपल ने जाने- माने एक्टर राधा कृष्ण दत्त से की है शादी।

टीवी एक्ट्रेस रूपल पटेल छोटे पर्दे के सबसे नामी और चर्चित चेहरों में से एक हैं। वो टीवी शो 'साथ निभाना साथिया' में कोकिला पराग मोदी और 'ये रिश्ते हैं प्यार के' में मीनाक्षी राजवंश के रोल में उन्हें पसंद किया गया और दर्शकों का काफी प्यार मिला।

रूपल की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनका जन्म साल 1975 में मुंबई के एक गुजराती परिवार में हुआ था। उन्होंने कॉमर्स में डिग्री हासिल की साथ ही दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग ट्रेनिंग ली। उनका अपना पेनोरमा आर्ट थियेटर्स नाम से एक थियेटर ग्रुप है। 

साल 1985 में बॉलीवुड डेब्यू

रूपल पटेल ने केवल टीवी सीरियल ही नहीं बल्कि कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने साल 1985 में फिल्म महक से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद वो फिल्म अंतरनाद, सूरज का सातवां घोड़ा, मम्मो, जागो और पहचान: द फेस ऑफ ट्रुथ जैसी फिल्मों में काम किया। 

रूपल पटेल ने डायरेक्टर श्याम बेनेगल के साथ कुछ फिल्मों में काम किया। इसके अलावा कई सीरियल्स में उनकी स्पेशल अपीयरेंस भी थी, ज्यादातर में वो नेगेटिव रोल में ही दिखीं। वो क्राइम पेट्रोल के भी कुछ एपिसोड में नजर आ चुकी हैं। 

एक्टर राधा कृष्ण दत्त से की शादी

रूपल पटेल ने एक्टर राधा कृष्ण दत्त से शादी की है। राधा कृष्ण दत्त ने भी नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग सीखी। उन्होंने कई टीवी सीरियल्स में काम कर चुके हैं जिसमें रामानंद सागर के शो श्री कृष्णा में भगवान कृष्ण का रोल निभाया था। इसके अलावा को देवों के देव महादेव में भी दिखे जिसमें उन्होंने ब्रह्मा का रोल प्ले किया था। इसके साथ- साथ उन्होंने अपहरण और चक्रव्यूह जैसी फिल्मों में भी काम किया।  

स्वच्छ भारत प्रोजेक्ट से जुड़ी हैं रूपल

रूपल पटेल साल 2017 से स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ी हुई हैं और उसकी एंबेसेडर भी हैं। इसके अलावा अपने काम के लिए उन्हें दो बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सम्मानित भी किया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर