Ram Setu

akshay kumar

क्रिटिक्स रेटिंग

3

Oct 25, 2022

​Ram Setu Movie Review & Rating in Hindi: लंबे इंतजार के बाद सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्म राम सेतु रिलीज हो चुकी है। अभिषेक शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ जैक्लीन फर्नांडिस और नुसरत भरूचा नजर आ रही हैं। अगर आप इस फिल्म को देखने का मन बना रहे हैं तो पहले ये रिव्यू जान लें।

कास्ट एंड क्रू

akshay kumar

Ram Setu Movie Review & Rating: पैसा वसूल है फिल्म राम सेतु, पसंद आएगा अक्षय कुमार का एक्शन और एडवेंचर

कुलदीप राघव

Updated Oct 25, 2022 | 12:34 PM IST

Ram Setu Movie Review & Rating in Hindi: लंबे इंतजार के बाद सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्म राम सेतु रिलीज हो चुकी है। अभिषेक शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ जैक्लीन फर्नांडिस और नुसरत भरूचा नजर आ रही हैं। कोराना काल के आसपास इसकी घोषणा की गई थी। रामसेतु का निर्देशन अभिषेक शर्मा ने किया है जिन्हें तेरे बिन लादेन और परमाणु जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। एक्शन एडवेंचर फिल्म राम सेतु में अक्षय एक आर्कियोलॉजिस्ट की भूमिका निभा रहे हैं। इस फिल्म को बनाने में काफी वक्त लगा और जब जब यह फिल्म रिलीज हो गई है तो इसके लिए किया गया इंतजार सार्थक लगता है। फिल्म की कहानी में आर्कियोलॉजिस्ट बनकर अक्षय कुमार रामसेतु की वास्तविकता के प्रमाण ढूंढते नजर आ रहे हैं।
ऐसी है फिल्म राम सेतु की कहानी
सरकार सुप्रीम कोर्ट में राम भगवान को काल्पनिक बताते हुए इसे नेचुरल फिनोमिना होने का दावा करती है और रामेश्वरम से लेकर श्रीलंका तक बने सेतु को तोड़ने की याचिका लगाती है। जबकि दूसरा पक्ष इसे मानव निर्मित बता कर इसे बचाना चाहता है। जब बात साबित करने की आती है तो 7000 वर्ष पहले भगवान श्रीराम द्वारा निर्मित राम सेतु का यह तथ्य साबित करना नामुमकिन था लेकिन तभी अक्षय कुमार की एंट्री होती है। अक्षय कुमार राम सेतु की सच्चाई पता करने के लिए निकलते हैं और पता करने की कोशिश करते हैं कि राम सेतु सच है या सिर्फ एक कल्पना। फिल्म में जैकलीन फर्नांडिस अक्षय की असिस्टेंट के रोल में हैं। क्या अक्षय राम सेतु की सच्चाई का पता लगा पाए और राम सेतु को बचा पाए, यह जानने के लिए फिल्म देखनी होगी।
राम सेतु में एक्टिंग
राम सेतु में अक्षय कुमार ने अपनी अदाकारी और लुक से काफी प्रभावित किया है। इस साल थ‍िएटर में रिलीज हुई अक्षय कुमार की पिछली तीन फिल्‍में 'बच्‍चन पांडे', 'सम्राट पृथ्‍वीराज' और 'रक्षा बंधन' तीनों ही बुरी तरह फ्लॉप हुई हैं लेकिन इस फिल्म में वह काफी अलग और प्रभावशाली नजर आ रहे हैं। जैक्लीन को देखकर लगता है कि उनकी फिल्म में कोई खास जरूरत नहीं थी।
फिल्म में VFX की बात करें तो ठीक-ठाक है। इस पर थोड़ा और काम हो सकता था। सिनेमेटोग्राफी और समुद्र के अंदर का CGI बेहतरीन है। फिल्म के फाइटिंग और एक्शन सीन्स भी अच्छी तरह से फिल्माए गए हैं। बैकग्राउंड में जब 'राम-राम' गाना बजता है तो रोंगटे खड़े हो जाते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें ( Hindi News ) अब हिंदी में पढ़ें | मूवी रिव्यू ( entertainment News ) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों ( Latest Hindi News ) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

मोर मूवी रिव्यु

Shahrukh Khan,Deepika Padukone,John Abraham,dimple Kapadiya,Ashutosh Rana

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5

Action

Jan 25, 2023

2 hr 30 mins

varun Dhawan,Kriti Sanon,Abhishek Bannerjee,Deepak Dobriyal

क्रिटिक्स रेटिंग

3

Nov 25, 2022

2 hr 30 mins

ajaydevgan,sidharth malhotra

क्रिटिक्स रेटिंग

3

Oct 25, 2022

ayushmann khurrana,rakul preet singh

क्रिटिक्स रेटिंग

4

Oct 14, 2022

2 hr 4 mins