Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Review: एंटरटेनर है शुभ मंगल ज्यादा सावधान, आयुष्मान-जितेंद्र ने जीता दिल

Critic Rating:

Jawaani Jaaneman Movie Review: इस शुक्रवार को आयुष्मान खुराना की फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान रिलीज हुई है। इस फिल्म को देखने जाने से पहले पढ़ ले इसका रिव्यू...

Movie Review Shubh Mangal Zyada Saavdhan Ayushmann khurrana Jitendra Kumar love story
शुभ मंगल ज्यादा सावधान।  |  तस्वीर साभार: Instagram

आयुष्मान खुराना की फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान रिलीज हो चुकी है। लव स्टोरी, फैमिली ड्रामा और शानदार पंचलाइन वाली ये फिल्म एक फुल पोपकॉर्न एंटरटेनर फिल्म है। हितेश कैवल्य द्वारा लिखी और डायरेक्ट की गई फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान ट्रेलर के बाद से ही चर्चा में थी। इसका ट्रेलर बेहद मजेदार था और फिल्म भी कहीं से कम नहीं है। आइए जानें कैसी है आयुष्मान खुराना की फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान....

कहानी
फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान की कहानी कार्तिक और अमन की है। कार्तिक (आयुष्मान खुराना) गे है और उसे अमन त्रिपाठी (जितेंद्र कुमार) से प्यार हो जाता है। दोनों की लव स्टोरी शुरू हो जाती है। गे कपल की कहानी में भूचाल तब आ जाता है जब अमन के पिता शंकर त्रिपाठी (गजराज राव) दोनों को ट्रेन में किस करते देख लेते हैं। अमन के घर में कजिन की शादी चल रही होती है तभी उसके पिता सबके सामने गे कपल का राज खोल देते हैं। बस यहीं से शुरू होती है कार्तिक और अमन के प्यार की लड़ाई। दोनों के प्यार के बीच कई दीवारें खड़ी हो जाती हैं और कपल खुद को साबित करने में लग जाता है। 

 


एक्टिंग 
एक्टिंग की अगर बात करें तो आयुष्मान खुराना अपनी टॉप फॉर्म में हैं। उन्होंने ना सिर्फ गे कैरेक्टर करके रिस्क उठाया है बल्कि दमदारी से इसे दर्शकों को सामने पेश किया है। इस फिल्म में भी आयुष्मान ने हमेशा की तरह अपना बेस्ट दिया है। साथ ही जितेंद्र कुमार की तारीफ करनी पड़ेगी। आयुष्मान को जितेंद्र ने एक्टिंग के मामले में जबरदस्त टक्कर दी है। दोनों की एक्टिंग देखकर आप कायल हो जाएंगे। आयुष्मान-जितेंद्र की कॉमिक टाइमिंग हो या इमोशनल सीन, उनकी एक्टिंग निराश नहीं करती है। साथ ही नीना गुप्ता और गजराज राव ने फिल्म में चार चांद लगा दिए हैं। नीना और गजराव ने बखूबी अपने रोल को निभाया है। साथ ही सपोर्टिंग रोल में मानवी गागरू, मनुश्री चड्ढा और सुनीता राजवर का काम भी बढ़िया है। 

 

 


डायरेक्शन
शुभ मंगल ज्यादा सावधान का डायरेक्शन काफी कसा हुआ रहा। डायरेक्टर हितेश ने फिल्म में हर सीन को बहुत अच्छी तरह हैंडल किया, फिर जाहे वो किसिंग सीन हो या फनी सीन। होमोसेक्शुएलिटी पर इससे पहले भी कई फिल्में बनी हैं लेकिन हितेश कैवल्य ने इस विषय को बेहद मजेदार तरीके से पेश किया है। फिल्म में जाहिर तौर पर ये बताने की कोशिश की गई है कि प्यार का कोई लिंग नहीं होता है ये किसी से भी हो सकता है। हितेश अपने डायरेक्शन की छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी और एडिटिंग काफी अच्छी है। साथ ही इसके डायलॉग्स भी बेहद जबरदस्त हैं।
म्यूजिक
शुभ मंगल ज्यादा सावधान में 6 गाने हैं। 'प्यार तेनु करदे गबरु', 'ऊ ला ला' और 'अरे प्यार कर ले' तीनों ही पार्टी सॉन्ग हैं। वहीं 'मेरे लिए तुम काफी हो' सॉन्ग भी काफी शानदार है। प्यार भरे स्लो मोशन वाले इस रोमांटिक सॉन्ग को आयुष्मान खुराना ने ही आवाज दी है। वहीं अरिजीत सिंह की आवाज में सॉन्ग राख बेहद इमोशनल है। 

 

 


क्यों देखें
कुल मिलाकर आयुष्मान खुराना और जितेंद्र कुमार की शुभ मंगल ज्यादा सावधान एक मजेदार फिल्म है। अगर आप वीकेंड में फन करना चाहते हैं और दिमाग का सुकून देना चाहते हैं तो ये बेस्ट ऑप्शन है। 

 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर