Ginny weds Sunny Movie Review: क्‍यूट है यामी गौतम और विक्रांत मेसी की जोड़ी, टेंशन दूर करेगी ये रोम-कॉम

Critic Rating:

Ginny weds Sunny Movie Review : यामी गौतम विक्रांत मेस्सी स्टारर फिल्म 'गिनी वेड्स सनी' से जुड़ी कुछ खास बातें। अगर आप भी यह फिल्म देखने जा रहे हैं तो उससे पहले आपको हमारा यह रिव्यू जरूर पढ़ लेना चाहिए।

Ginny weds Sunny movie review Yami Gautam Vikrant Messy Puneet Khanna
Ginny weds Sunny movie review 

मुख्य बातें

  • रोमांट‍िक कॉमेडी है यमी और व‍िक्रांत की ये फ‍िल्‍म
  • इसका लोल गाना काफी पसंद क‍िया जा रहा है
  • मीका के सावन में लग गई आग गाने को भी इसमें रीक्र‍िएट क‍िया गया है

आज यामी गौतम और विक्रांत मेसी की फिल्म 'गिनी वेड्स सनी' ओटीटी प्‍लैटफॉर्म पर रिलीज हो गई है। पुनीत खन्ना द्वारा निर्देशित यह एक रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म है जिसमें यामी गौतम, विक्रांत मेसी और आयशा रजा जैसे कई उम्दा कलाकार शाम‍िल हैं। 

कलाकार और उनके किरदार
विक्रांत मेसी इस फिल्म में सतनाम सेठी का रोल निभा रहे हैं जो बचपन से लेकर अब तक किसी रिलेशनशिप में नहीं रहा है। इसके विपरीत 'गिनी' का किरदार है जिसे यामी गौतम ने निभाया है। गिनी एक पंजाबी लड़की है जो अपने एक्स-बॉयफ्रेंड को लेकर काफी कन्फ्यूज्ड है। आयशा रजा इस फिल्म में गिनी की मां 'शोभा आंटी' का किरदार निभा रही हैं। राजीव गुप्ता, सनी के पिता का किरदार निभा रहे हैं जिनका एक ही सपना है कि उनका बेटा जल्द शादी कर ले। सुशील नैय्यर इस फिल्म में यामी गौतम के एक्स-बॉयफ्रेंड 'निशांत राठी' को प्ले कर रहे हैं।

क्या है कहानी
पुनीत खन्ना ने इस कहानी के जरिए 2 शहरों को आपस में जोड़ा है, बात है वेस्ट दिल्ली में रहने वाले 'सनी' और पंजाब की गिनी की जिनके माता-पिता उन्हें शादी करने के लिए फोर्स करते रहते हैं। सनी एक ऐसा लड़का है जो बचपन से लेकर अब तक किसी रिलेशनशिप में नहीं पड़ा है लेकिन बचपन में उसकी क्रश गिनी थी। उसे पता था कि गिनी उसके दायरे से बाहर है इसीलिए सनी ने कभी भी गिनी को पटाने की कोशिश नहीं की। 

कहानी में गिनी की मां शोभा आंटी एक प्रोफेशनल मैचमेकर हैं, जो गिनी को पटाने के लिए सनी का काफी साथ देती हैं। यह रास्ता कितने चट्टानों से भरा है यह तो आपको फिल्म देख कर ही पता चलेगा लेकिन आपको यह बता दें कि गिनी का किरदार कुछ ऐसा है कि वह अपने एक्स बॉयफ्रेंड को लेकर काफी कन्फ्यूज रहती है। 

Image

डायरेक्टर पुनीत खन्ना
गिनी वेड्स सनी के डायरेक्टर पुनीत खन्ना 'डॉन' और 'जोधा अकबर' जैसी फिल्मों के असिस्टेंट डायरेक्टर रह चुके हैं। उनके लिए यह फिल्म थोड़ी चैलेंजिंग थी क्योंकि इस फिल्म में एक ऐसा निर्देशन चाहिए था जिससे हर एक सीन फिल्म में फिट बैठे और कॉमेडी की जगह ओवर एक्टिंग ना लगे। पुनीत खन्ना ने मेहनत अच्छी की और एक लाइट-हार्टेड फिल्म बनाई है। 

Image

बात कुछ फिल्मोग्राफी की 
एक फिल्म के पीछे ना ही सिर्फ एक्टर्स बल्कि टीम मेंबर्स के एफर्ट्स भी बहुत मायने रखते हैं। एक रोमांटिक और कॉमेडी स्क्रिप्ट लिखना अपने आप में ही एक अनोखा और मेहनत वाला काम है जिसका जिम्मा सुमित अरोड़ा और नवजोत गुलाटी ने लिया। बात करें इसके स्टोरीलाइन की तो इस फिल्म की स्टोरीलाइन आनंद एल राय की फिल्म 'तनु वेड्स मनु' से काफी इंस्पायर्ड है जिसमें कंगना रनौत और आर माधवन को फीचर किया गया था। दर्शकों को इसके स्टोरी लाइन में कुछ नया चाहिए था जो उन्हें नहीं मिला और इस फिल्म का एक नेगेटिव पॉइंट काउंट हुआ। 

अगर इसके स्क्रीनप्ले की बात की जाए तो इस फिल्म का स्क्रीनप्ले ठीक-ठाक था जिसने दर्शकों को इस फिल्म से जोड़े रखा लेकिन यह थोड़ा और बेहतर हो सकता था। गिनी वेड्स सनी फिल्म का प्लॉट काफी हद तक प्रेडिक्टेबल था लेकिन पुनीत के न‍िर्देशन ने इसे एंजॉय करने वाली फिल्‍म बना द‍िया है। सिनेमैटोग्राफी अच्छा था, लेक‍िन इसकी एडिटिंग में थोड़ा सुधार किया जा सकता था। इस फिल्म के गाने भी मनोरंजक हैं जो लोगों को पसंद आए। 

Image

एक्टर्स का परफॉर्मेंस
यंग और स्मार्ट लुकिंग एक्टर विक्रांत मेसी एक शानदार कलाकार है जिन्हें हम सब ने अकसर ड्रैमेटिक फिल्में और किरदारों को अपनाते हुए देखा है। उनकी एक्टिंग पर कभी शक नहीं किया जा सकता यह उन्होंने इस फिल्म के जरिए एक और बार साबित कर दिया है। इस फिल्म में एक भी मौका एसा नहीं आया जहां लगा हो की विक्रांत अब अपने ट्रैक से भटक रहे हैं, उन्होंने अपने हर एक सीन को दर्शकों से जोड़े रखा। उनके लिए एक सलाह है कि वह अपने फ्यूचर में ऐसी और फिल्में करते रहें।

अब बात करते हैं इस फिल्म की एक्ट्रेस यामी गौतम की तो बीते कुछ साल में उनका काम बहुत सुधरा है। पिछले साल बाला में उनकी एक्टिंग काबिले तारीफ थी। उनके लिए एक सुझाव है कि अब उन्हें केमियो और स्पेशल अपीयरेंस वाली फिल्मों को छोड़कर ऐसी और फिल्मों में ट्राई करना चाहिए। बाकी उनका ड्रेसिंग स्टाइल और लुक्स तारीफ के लायक हैं। 

सर्पोटिंग एक्टर्स में आयेशा रजा के कैरेक्टर ने ना ही सिर्फ सनी बल्कि गिनी को भी काफी सपोर्ट किया है। सनी के पिता का रोल निभाने वाले राजीव गुप्ता की कॉमिक टाइमिंग अच्‍छी है। 

यह फिल्म अंत में थोड़ा हिचकोले खाने लगी लेकिन कुल मिलाकर देखा जाए तो यह एक लाइट-हार्टेड फिल्म है जो एंटरटेनिंग है। इस फिल्म की इमेज को बरकरार रखने के लिए इस फिल्म के एक्टर्स को श्रेय जाना बनता है।
 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर